insecure

Insecure Boyfriend से डील करें इन 7 टिप्स के साथ!

Taanisha Arora

Editorial Intern

Insecurity एक ऐसी चीज़ है जो बहुत से issues को बुलावा देती है और आपके अच्छे खासे relation में दिक़्क़तें पैदा करती है। Insecure लड़का या तो ज़्यादा jealous होगा या ये सब चीज़ें उसमें ज़रूर होती हैं जैसे बेमतलब में कुछ भी बात थोप देना, calls और messages करके हर एक सेकंड की जानकारी लेना, थोड़ी थोड़ी देर में moody हो जाना। ऐसी प्रॉब्लम्ज़ बहुत लोगों के रिलेशनशिप में आती हैं और ये कुछ tips हैं जिन्हें पढ़कर आपको ये समझ आएगा की ऐसी situation से कैसे डील करें :

1. अपना behaviour देखें पहले


resized insecure bf 1


सबसे पहली चीज़ जो तुम्हें करनी चाहिए वो ये की पहले अपने अंदर देखो। क्या तुम तो कुछ ऐसा नहीं कर रही जो उसकी insecurity बढ़ा रहा हो जैसे कि किसी के साथ flirt करना, उसे jealous फ़ील करवाना या उसे ignore करना। आप उसे insecure होने का मौक़ा ना दें और अगर आप ऐसा नहीं भी कर रही हैं, उसे ज़्यादा से ज़्यादा टाइम भी दे रहीं हैं तो ये भी ensure करें की आप अपने दोस्तों से दूर ना हों ।

2. उसके past के बारे में बात करें


उसकी insecurity का कारण उसके past relationship का experience भी हो सकता है। उससे बात करें और उसको अच्छा फ़ील करवाने की कोशिश करें। शायद तुम्हारे लिए मुश्किल हो सकता है उसके past को सुनना और accept करना, लेकिन बात ज़रूर करें। अगर आप दोनो ये realise करें की आप दोनों ही past में hurt हुए हैं और अब आप ही एक दूसरे को संभाल सकते हैं, तो ये आप दोनों को एक दूसरे के और क़रीब ला सकता है।

3. उसके जैसे मत बनो


resized insecure bf 3


अब तुम भी ऐसा मत करो जैसे वो कर रहा है, जो-जो चीज़ें वो करता आ रहा है। अगर तुम भी ऐसा करोगी तो उसको और ज़्यादा insecure फ़ील होगा। ज़रूरी नहीं की उसकी insecurity के पीछे आपके लिए प्यार काम होने का कारण हो। हर बार उस पर ऊंगली उठाना, झगड़ा करना breakup का कारण बन सकता है ।

4. Share करो अपनी insecurities को


हर किसी को किसी ना किसी चीज़ की insecurity होती है अगर आप भी insecure फ़ील कर रही हैं तो उससे शेयर करना ना भूलें। इससे वो भी अपनी feelings को लेकर आपसे ज़्यादा open हो जाएगा और फ्रीली शेयर भी कर पाएगा

5. Help करें उसे fix करने में


reszied insecure bf 5


अब बारी आती है उसकी insecurity को fix करने की। उसकी insecurity को ग़ायब करने के लिए आप जितना कर सकती हैं उतना करें, जिससे सब कुछ जल्दी से ठीक हो जाए और आप दोनों प्यार से रहें।

6. उसको friends के साथ टाइम spend करने दें


उसे अपने दोस्तों के साथ घूमने जाने का मौक़ा दें। हो सकता है वो कुछ बात अपने दोस्तों से शेयर करना चाहे। तो आप इस बात से jealous ना हों। Friends के साथ टाइम spend करना एक healthy option है ऐसे वक़्त में।

7. उसको कभी judge ना करें इस चीज़ से


resized insecure bf 7


अगर वो आपके सामने रो भी देता है तो weird ऐक्ट ना करें । उसे उसके emotions को express करने के लिए encourage करें। आपको उसके अच्छे बुरे दोनो वक़्त में उसका साथ देना है, चाहे situation कैसी भी हो।

gifs: tumblr

ये भी पढ़ें : हर लड़की कहती है ये 10 प्यारे झूठ अपने Boyfriend से!

 ये भी पढ़ें : आप कभी नहीं चाहेंगी आपका Boyfriend पूछे आपसे ये 10 सवाल!
Published on May 10, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2