इन 5 तरीकों से आपकी खूबसूरती बढ़ाता है Apple Cider Vinegar! | POPxo
Home  >  Beauty  >  Skin Care
इन 5 तरीकों से आपकी खूबसूरती बढ़ाता है Apple Cider Vinegar!

इन 5 तरीकों से आपकी खूबसूरती बढ़ाता है Apple Cider Vinegar!

अगर आप सच में beauty-conscious हैं और अपनी खूबसूरती निखारने के लिए आप ने कभी गूगल किया होगा तो आपको ज़रूर पता होगा कि apple cider vinegar का इसमें कितना important रोल हो सकता है। हम आपको बता रहे हैं कैसे apple cider vinegar बनाता है आपको और भी खूबसूरत।

1. Skin को बैलेंस करता है

1 अगर आप दिन ढलने तक स्किन के ऑइली या ड्राय होने से परेशान हो जाती हैं तो ये आपके लिए ही है। अपने चेहरे को इससे वॉश करें और देखें कि कैसे ये आपकी स्किन का pH balanced रखता है। हम आपको रोज़ाना इससे फेस वॉश करने की सलाह नहीं देंगे।

2. Age spots कम करता है

2 जब आप इसका इस्तेमाल करेंगी तो आपको पता चलेगा कि कैसे आप जवां लगने लगी हैं। इसमें मौजूद alpha hydroxy acids डेड स्किन को रिमूव कर नई स्किन को reveal करते हैं। आप चाहें तो cotton ball को इसमें भिगो कर सीधे age-spots पर लगा सकती हैं। लगाने के 30 मिनट बाद चेहरा धो लें और सुखा लें।

3. मुंहांसे और दूसरे निशान कम करता है

3.. मुंहांसों और दाग धब्बों के लिए harmful chemicals में पैसे खर्च करने के बजाय apple cider vinegar का इस्तेमाल करें। जब यह vinegar बनाया जाता है तो malic acid का formation होता है जो इसे antibacterial, antifungal और antiviral बनाता है। इस वजह से मुंहांसों का तो चांस ही नहीं।

4. झुर्रियां और फाइन लाइंस भी कम होंगे

4 Diluted apple cider vinegar झुर्रियों और फाइन लाइंस को कम करता है। आप सूती कपड़े या रुई को diluted apple cider vinegar में डुबो कर चेहरे पर लगाएं फिर थोड़ी देर में कुनकुने पानी से चेहरा धोकर सुखा लें।

5. चेहरे से toxins भी हटाता है

5 इसका regular use (maximum हफ़्ते में 3 बार) चेहरे से toxins कम करता है जिससे स्किन पर रौनक आती है और चेहरा और भी glowing लगता है। images: shutterstock ये भी पढ़ें:  इन 7 तरीकों से खीरा बढ़ाएगा आपकी Skin की खूबसूरती! ये भी पढ़ें : Uneven Skin Tone से परेशान हैं तो आज़माएं ये 9 घरेलू नुस्खे
Published on May 2, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed