Search page
Open menu

आपके फेसकट के अनुसार ये है Perfect हेयरकट

आप बाल लंबे रखेंगी या छोटे ये आपकी पसंद है क्योंकि हर तरह के बालों का अपना Attraction होता है। अगर अपनी पसंद के साथ ही आप हेयरकट choose करते समय अपने फेसकट का भी ध्यान रखेंगी तो आपका लुक कहीं और attractive हो जाएगा। क्योंकि चेहरे के अनुसार सही हेयरकट फेस की कई कमियों को छिपा लेता है। तो जानें कौन-सा हेयर कट है आपके चेहरे के लिए परफेक्ट…

after Intro

1. कॉनकेव फ्रिंज


इस हेयर कट में बाल बीच में छोटे और किनारे से बड़े होते हैं। ये फ्रिंज आपकी आंखों और नाक पर फोकस बढ़ाते हैं। अगर आप अपने इन फीचर्स की खूबसूरती को और उभारना चाहती हैं तो इस हेयर कट को अपनाएं। इसमें बाल आपके फोरहेड को कवर करते हुए आंखों तक आते हैं और पीछे के बाल खुले रहते हैं। यह हेयर कट स्ट्रेट बालों पर ही अच्छा लगता है।

2. शॉर्ट फ्रिंज


शॉर्ट फ्रिंज हेयर कट हर तरह के फेस पर फबता है। आपके आगे के बालों को बहुत छोटा काटा जाता है, इसलिए इस कट में फ्रिंज आपके ज्यादा चेहरे को नहीं ढकते और आपके फीचर्स शार्प नज़र आते हैं।

3. स्पोर्ट्स कट


अगर आपका चेहरा लंबा है तो स्पोर्ट्सकट हेयर स्टाइल आपके चेहरे को बैलेंस कर देता है। साथ ही इस हेयरकट को मेंटेन करने में भी कोई दिक्कत नहीं होती। आपके शार्प फीचर्स को और निखार देता है ये हेयर कट। इसमें आपकी हेयर लाइन के पास बालों को छोटी लेयर में काटा जाता है। ताकि चेहरे की लंबाई को कम दिखाया जा सके। बाकि हेयर को आप अपना पसंदीदा शेप दे सकती हैं।

4. इन्वर्टेड लेयर्ड


लंबे बालों पर यह हेयरस्टाइल आपको डिफरेंट लुक देगा। इससे चेहरे की चौड़ाई को कम दिखाया जा सकता है। इसमें कुछ बालों को गालों तक और गर्दन तक रखा जाता है। अच्छे शैंपू के इस्तेमाल से आप इन लेयर्स को चेहरे पर हाइलाइट कर सकते हैं। दरअसल, शैंपू बालों की इस स्टाइल को उभारने में खासा मदद करता है। यही नहीं, बालों को शाइन देने और सॉफ्ट बनाने में भी शैंपू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। इससे बालों को परफेक्ट लुक मिलता है और हेयरस्टाइल लंबे समय तक टिका रहता है। हार्ड व उलझे हुए बालों पर यह बेहद सूट करता है।

5. लेयर्ड ब्लंट कट


blunt cut

 

अगर आपके नैन नक्श शार्प हैं और सिर पर बालों की स्ट्रेंथ कम है तो ये हेयरकट आपके लिए परफेक्ट है। इस कट में आपके बालों को आगे की तरफ से कई लेयर्स में काटा जाता है। जिससे आपके बाल घने नज़र आते हैं।

6. स्ट्रेट कट


आपका फोरहेड चौड़ा है और गाल गोल हैं या नाक सामान्य से चौड़ी है तो आप पर स्ट्रेट कट हेयर स्टाइल अच्छा लगेगा। माथे पर झूलती लटें आपके चेहरे के उस पार्ट से एट्रेक्शन कम करेंगी जो सामान्य से अधिक साइज में है। आप अपने आगे के बालों की कटिंग ऐसे कराएं कि वो आपकी आईब्रो को टच करते हुए वो चेहरे पर आएं। अगर आपको लगता है कि आपके कान की शेप बड़ी या छोटी है, तब भी इन्हें कवर करने के लिए आप स्ट्रेट कट हेयर स्टाइल को चुन सकती हैं। इन बालों को कैरी करने में दिक्कत लगे तो आगे और साइड के बालों को खुला छोड़कर बाकी हेयर को पीछे की तरफ टाई कर सकती हैं या पोनी बना सकती हैं। इनमें से जो भी करें बस बालों कसकर टाइट न बांधें।

7. साइड लेयर्स


layer cut

दोनों साइड से लेयर्स में बाल कटाएं। आपका फेस स्क्वायर कट या चौकोर है तो बालों को हमेशा लूज़ बांधें। आपकी नेक पर लूज़ क्लच किए हुए हेयर या लूज़ बन बहुत अच्छा लगेगा। इसके लिए ज़रूरी है कि आप शॉर्ट हेयरकट से बचें। आप school going या कॉलेज गोइंग हैं तो कान के दोनों तरफ बालों को घनी लेयर्स में कटवाएं और हेयर लाइन के पास के कुछ बालों को small कट दें।

Images: shutterstock

यह भी पढ़ें - #TryItToday: सभी को सूट करते हैं ये 6 WOW Hairstyles!

यह भी पढ़ें - जानें कैसा हेयर स्टाइल आपके Face Shape के लिए है परफेक्ट!!
Published on May 12, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!