प्यार में क्या करती हैं आप, बताता है आपका Zodiac | POPxo
Pia
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Show latest feed
Filter Icon   I want to see...
Filter Icon   I want to see...
Select your filters
Clear all filters
×
Categories
  • All
  • fashion
  • beauty
  • wedding
  • lifestyle
  • food
  • relationships
  • work
  • random
  • sex
  • hindi
Quick Actions
  • All
  • story
  • video
  • shop
  • question
  • poll
  • meme
Apply
Home > Lifestyle > Astro World
प्यार में क्या करती हैं आप, बताता है आपका Zodiac

प्यार में क्या करती हैं आप, बताता है आपका Zodiac

जब हम प्यार में होते हैं, तब सब कुछ बदल जाता है। कभी हम कुछ ज्यादा कोशिशें करने लगते हैं हर चीज को परफेक्ट बनाने की और कभी बिलकुल अपने में ही गुम रहने लगते हैं। आप क्या करती हैं जब आपको प्यार हो जाता है...अगर इस पर भी सोचना पड़ रहा है, तो चलिए आपके sun sign से ही पूछ लेते हैं।

Aries

aries (1) आपके लिए खुशी ही सब कुछ है। जब आप किसी के साथ प्यार में होती हैं, तो आप उसे खुश करने के लिए हर तरह की कोशिश करती हैं। लेकिन इस सबमें आप अपनी logical पावर का भी पूरा इस्तेमाल करती हैं। आप उनके लिए दीवानगी की हद तक passionate रहती हैं। लेकिन ये भी सिर्फ तब तक होता है , जब तक आप जानती हैं कि वो आपको for granted नहीं ले रहे। आप प्यार करती हैं, लेकिन खुद को धोखे में रखकर या बेवकूफ बनते नहीं देख सकतीं।

Taurus

taurus (1) आप प्यार में बेहद faithful रहती हैं। आप loyalties के साथ अपने प्यार भरे रिश्ते को निभाती हैं। आपकी इस अच्छी आदत के भी side effect हैं, क्योंकि इस वजह से आप हो जाती हैं possessive। हालांकि जब आप इस बात को लेकर पूरी तरह श्योर होती हैं कि आपको आपका परफेक्ट पार्टनर मिल गया है, तो आप जैसा प्यार निभाने वाला भी कोई दूसरा नहीं होता।

Gemini

gemini2 (1) जब आप प्यार में होती हैं, तो आपका बिना किसी effort के उसे अपना बनाने का हुनर हर किसी के लिए एक सीख का काम करता है। लोग आपकी इस क्वालिटी पर यकीन नहीं करते, लेकिन यही आपकी खासियत है। जब आप प्यार में होती हैं, तो जिंदगी के हर रंग में उसके साथ होना चाहती हैं। आप अपनी जिंदगी का हर एक छोटे से छोटा पल उसके साथ बांटना चाहती हैं। फिर चाहे कोई बहुत एक्साइटिंग मूमेंट हो या कोई बहुत बोरियत से भरा पल। अब प्यार किया है, तो सिर्फ खुशी ही क्यों गम भी साथ बांटना होगा।

Cancer

cancer1
आपको प्यार में पड़ने में कुछ वक्त लगता है, लेकिन जब ऐसा हो जाता है, तो फिर आपकी मोहब्बत होती है बेइंतहा। आप इस बात से कितना भी इनकार करना चाहें, लेकिन फिर ये प्यार आपकी आंखों में दिखने लगता है। आप अपने उस special someone के लिए बेहद केयरिंग हो जाती हैं। औऱ आपकी लाइफ का एजेंडा ही बन जाता है उसके साथ होना और उसकी खुशी के लिए एफर्ट करना।

Leo

leo1 (1) जब आप प्यार में होती हैं, तो अपनी पर्सनैलिटी का हर गुण उसे खुश करने के लिए आजमाती हैं। गिफ्ट से लेकर तारीफों के पुल बांधने तक प्यार करने में आप कोई कसर नहीं छोड़तीं। हर वक्त उसके बारे में सोचते रहना आपका डेली रूटीन बन जाता है।

Virgo

Virgo1 (3) वैसे आपका नेचर काफी समझदार और सुलझे हुए इंसान का है, लेकिन जब प्यार का मामला आता है, तो आप हो जाती हैं थोड़ी सी intense. इससे आपको खुद भी हैरानी होती है। लेकिन ऐसा होता है, जब आप किसी से प्यार करती हैं, तो उसकी छोटी से छोटी बात से भी आप पर फर्क पड़ने लगता है।

Libra

Libra1
आपको खुश करना काफी मुश्किल काम है। इसलिए आपका किसी से प्यार करना भी उतना ही मुश्किल है। आप अपनी self-worth, को लेकर काफी संवेदनशील हैं। इसे आप किसी के लिए भी compromise नहीं कर सकती हैं। इसका ये मतलब भी नहीं कि आप किसी से प्यार नहीं कर सकतीं, आप कर सकती हैं औऱ करती भी हैं। और जब आप प्यार करती हैं, तो आप पूरे दिल से प्यार करती हैं, सिर्फ प्यार। इसमें कोई लाग लपेट कोई दिखावा नहीं होता।

Scorpio

Scorpio1 आपके लिए प्यार की काफी अहमियत है। जब आप प्यार में होती हैं, तो अपने प्यार को जाहिर करने के लिए भी नए-नए तरीके ढूंढ निकालती हैं। कभी कभी आपके ये तरीके लोगों को हैरान परेशान भी कर देते हैं, लेकिन प्यार में दीवाना होना भी कोई आपसे सीख सकता है।

Sagittarius

sagi (1) आप हर काम में अपना 100% देती हैं, तो फिर प्यार के मामले में ये कम कैसे हो सकता है? जब आप प्यार में होती हैं, तो आप सिर्फ दिल से काम लेती हैं औऱ दिमाग को एक तरफ कर देती हैं। आप कभी अपने शक या insecurities को अपने रिश्ते के बीच में नहीं आने देतीं। आखिर प्यार बड़ी मुश्किल से मिलता है और एक बार खो जाए, तो फिर दोबारा आने की गारंटी भी नहीं दी जा सकती।

Capricorn

capricorn
प्यार में आप अपनी सोच-समझ को भी साथ लेकर चलती हैं। आप अपने प्यार के साथ-साथ उस प्यार के फ्यूचर के बारे में भी पूरी जांच-परख करती हैं। इसका ये मतलब भी नहीं कि आप रिलेशनशिप में commitment को लेकर अपने पार्टनर को मजबूर करती हैं। आप सिर्फ उसके साथ अपने फ्यूचर को प्लान करती हैं और अपनी priorities उसी के हिसाब से तय करती हैं। आपकी उससे सिर्फ एक ही expectation होती है कि आपका प्यार आपका पार्टनर आपका best friend बनकर रहे।

Aquarius

aquarius2 जब आप प्यार में होती हैं, तो आप अपने पार्टनर पर करती हैं प्यार की बारिश। आपके लिए प्यार जिंदगी का सबसे खूबसूरत अहसास है और किताबों वाले रोमांस में भी पूरा यकीन करती हैं और उसे जिंदगी में सच करने की भी पूरी कोशिश करती हैं। आपके सारे काम इसी रोमांटिक लव के आसपास से होकर गुजरते हैं।

Pisces

Pisces1 आप बेहद sensitive हैं। जब आप प्यार में होती हैं, तो आपकी पूरी दुनिया इसी feeling के इर्द-गिर्द बन जाती हैं। आपका पूरा दिन इस बार पर डिपेंड करता है कि आपकी अपने पार्टनर से बात किस तरह से हो रही है। आप उसके साथ खुश हैं या नहीं। आप अपनी उसी दुनिया में गुम रहने लगती हैं, जिसमें सिर्फ आप हैं और आपका पार्टनर। आप एक lover, लेकिन प्यार में आप ये भूल जाती हैं कि सिर्फ प्यार करना ही आपकी जिंदगी नहीं है।
gifs: tumblr यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है। यह भी पढ़ें: क्या है आपकी छुपी हुई Strength… बताता है आपका Zodiac यह भी पढ़ें: आपके मन के डर भी बताता है आपका Zodiac
Published on Apr 4, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed