आपसे ये 14 बातें सुनना बिल्कुल पसंद नहीं आपके Boyfriend को! | POPxo
Pia
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Show latest feed
Filter Icon   I want to see...
Filter Icon   I want to see...
Select your filters
Clear all filters
×
Categories
  • All
  • fashion
  • beauty
  • wedding
  • lifestyle
  • food
  • relationships
  • work
  • random
  • sex
  • hindi
Quick Actions
  • All
  • story
  • video
  • shop
  • question
  • poll
  • meme
Apply
Home > Lifestyle > Relationships > Friends
आपसे ये 14 बातें सुनना बिल्कुल पसंद नहीं आपके Boyfriend को!

आपसे ये 14 बातें सुनना बिल्कुल पसंद नहीं आपके Boyfriend को!

लड़के usually बहुत easy-going होते हैं और हमारी कई बातों को चुपचाप सुन लेते हैं और बुरा भी नहीं मानते हैं! Aww!! लेकिन कभी-कभी आपके कुछ कहने पर, क्या आपने अपने boyfriend के चेहरे के expression एकदम बदलते हुए देखे हैं?! हँसते हुए या स्माइल करते हुए उनका चेहरा अचानक blank या confused सा हो जाता है। और अगर ये बातें आपके रिश्ते में आती हैं, तो ये उसे कमज़ोर बना सकती हैं। तो गर्ल्स, ये रही उन चीजों की लिस्ट जो आपको अपने boyfriend से कभी नहीं कहनी चाहिए!!

1.“क्या मैं इस ड्रेस में मोटी लग रही हूँ?”girlfriend_1_360

लेडीज़, ये सवाल लड़कों को बहुत irritate करता है। और अगर आप ये सवाल बार-बार करेंगी, तो ये सुनकर उसे बहुत गुस्सा आएगा! Girls, आप जैसी हैं, वो आपसे वैसे ही प्यार करता है....तो क्यों उससे ऐसे सवाल पूछना?!

2. “मेरा Ex तो ऐसे नहीं करता था.....”girlfriend_2_360

अपनी कोई भी बात “मेरे ex....” से शुरू ना करें; जैसे मेरा ex ये करता था, तो तुम क्यों नहीं कर सकते हो?! या मुझे अपनी ex के बारे में बताओ; वो मुझसे better थी क्या? आपके बॉयफ्रेंड को अपने ex से compare ना करें, ये उसे irritate और insecure कर देता है।

3. “मैं उस लड़की से better लगती हूं ना?!”girlfriend_3_360

किसी भी खूबसूरत लड़की को देखकर अपने बॉयफ्रेंड से ये सवाल करके उसे अजीब सी situation में ना डालें। वो आपके साथ है और आपसे प्यार करता है, तो आपको अपने आपको किसी से compare करने की कोई ज़रूरत नहीं है! ☺

4. “जो तुम्हारी मर्ज़ी है वो करो!”girlfriend_4_360

जब किसी भी डिस्कशन के बीच आप गुस्से में आकर ऐसा कहती हैं, तो उसे समझ नहीं आता है कि क्या करे और आप क्या कहना चाहती हैं?! यानि उसे अपनी मर्ज़ी की करनी चाहिए या नहीं! इसलिए ऐसा ना कहकर, आराम से बैठकर बात को clearly discuss करें।

5. “आजकल तुमने exercise करना बंद कर दिया है क्या?”girlfriend_5_360

आपको ये बात मामूली लगती होगी, लेकिन आपके बॉयफ्रेंड के लिए ये बहुत बड़ी बात है। और यही बात अगर वो आपको कहे, तो आपको भी अच्छा नहीं लगेगा, है ना?! इसलिए अगर वो अपनी सेहत या वज़न को लेकर थोड़ा लापरवाह हो गया है, तो उसे प्यार से और सही ढंग से ये बात कहें।

6. “मैं तुम्हें बताना भूल गई, लेकिन आज हमें, मेरी फ्रेंड और उसके बॉयफ्रेंड के साथ डिनर पर जाना है।“girlfriend_6_360

अगर आप कोई प्लान बना रही हैं, तो उसे बताएं और उससे डिस्कस करके प्लान बनाएं। लड़कों को ऐसे forced प्लान बिल्कुल अच्छे नहीं लगते हैं; खासकर अगर उसे किसी अंजान के साथ टाइम बिताना पड़े। इसलिए गर्ल्स, अचानक उसे ऐसे shocking सरप्राइज़ ना दें!

7. “मैं तुम्हारी शॉपिंग में मदद करूं?!”girlfriend_7_360

गर्ल्स, आप ये किसी intention से नहीं कहती हैं, लेकिन generally लड़कों को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शॉपिंग करना पसंद नहीं होता है या उन्हें लगता है कि आपको उनके कपड़े पसंद नहीं आते हैं। इसलिए जब तक वो खुद से ना कहें, उन्हें ये बात ना कहें।

8. “तुम अपने दोस्त की तरह क्यों नहीं बन सकते हो?!”girlfriend_8_360

लेडीज़, अपने बॉयफ्रेंड की तुलना किसी भी दूसरे लड़के से ना करें; खासकर उसके फ्रेंड से! आप उसे चिडाएं, मज़ाक करें, लेकिन ऐसी कोई बात ना कहें, जिससे उसकी male ego को ठेस पहुंचे या उसे insulting महसूस हो। ये आपके रिश्ते के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है!

9. “Relax....हम थोड़ा सा ही late होंगे!girlfriend_9_360

किसी इवेंट, मूवी या डिनर का प्लान आप दोनों ने बनाया हो और फिर आप टाइम पर तैयार ना हों.....और उसे काफी देर इंतज़ार करना पड़े; तो ये उसके लिए बहुत irritating और annoying हो जाता है। इसलिए उसके समय की respect कीजिए और planned इवेंट के लिए टाइम पर तैयार हो जाइए।

10. “बताने का क्या फायदा....तुम्हें समझ नहीं आएगा!”girlfriend_10_360

चाहे आप अपने बॉयफ्रेंड से अपसेट हों या किसी और वजह से, उसके पूछने पर जब आप ये बात कहती हैं, तो उसे अच्छा नहीं लगेगा। उसे इस तरह से शट-आउट ना करें। अगर आपका उस समय बात करने का मन नहीं है, तो उसे कहें कि हम बाद में बात करेंगे।

11. “तुम्हें तो मेरी कोई कद्र ही नहीं है।“

ऐसा कहने से आपके बॉयफ्रेंड पर कोई ख़ास असर तो नहीं पड़ेगा, सिवाए इसके कि उसे बहुत गुस्सा आएगा। लेडीज़, वो आपकी कद्र करते हैं, लेकिन अपने तरीके से! इसलिए उन्हें ये सब नहीं कहना ही बेहतर है।

12. “मुझे तुम्हारे दोस्त पसंद नहीं हैं।"

kaleera drops on your head हो सकता है कि उसके दोस्त आपको पसंद ना हो, लेकिन ऐसा कहना उसे hurt करेगा। इसलिए ऐसा कुछ भी कहने से पहले, उसके दोस्तों को जानने की कोशिश करें। और फिर भी आपको उनकी कंपनी अच्छी ना लगे, तो उसे ये बात सही तरीके से समझाएं।

13. “तुम रहने दो, मैं खुद कर लूंगी।"

लड़कों को रिलेशनशिप को कंट्रोल और डायरेक्ट करना अच्छा लगता है! और इसलिए उन्हें आपको सलाह देना, हेल्प ऑफर करना और अपने प्रोटेक्टिव instinct show-off करना भी अच्छा लगता है। और ऐसे में जब भी वो आपको हेल्प ऑफर करे और आप मना कर देंगी, तो वो सोचेंगे कि आपको लगता है कि वो कुछ भी करने के लायक नहीं है।

14. “हमें अभी बात करनी चाहिए।"

ezgif.com-resize (1) या “We need to talk”.....ये लाइन सुनते ही लड़के गलत बातें सोचने लगते हैं, जिससे आप दोनों के बीच का कम्युनिकेशन ख़राब हो सकता है। इसलिए किसी भी ज़रूरी बात को इस लाइन से शुरू ना करें। आपके दिमाग में जो भी है, उसे आराम से डिस्कस करें, ताकि दोनों के बीच सही बातचीत हो – आखिर “अच्छा कम्युनिकेशन ही शानदार रिश्ते की नींव होता है!” GIFs: Tumblr यह भी पढ़ें: ये 20 बातें कहती हैं आपका Bestie बन रहा है आपका boyfriend यह भी पढ़ें: आपके Boyfriend को भी नहीं पसंद होंगी आपमें ये 7 बातें
Published on Apr 19, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed