Search page
About
Open menu

आपका Zodiac कहता है कि इन बातों पर Stress लेना छोड़ दें!

वैसे तो Stress काफी natural चीज है। हर क‌िसी को कभी न कभी ‌किसी न किसी बात से Stress होता ही है। लेक‌िन हर एक zodiac sign के ल‌िए एक न एक ऐसी बात भी है, ज‌िसे लेकर वह हमेशा ही Stress में रहता है। जानना नहीं चाहेंगी आप क‌ि आपके zodiac को कौन सी बात सबसे ज्यादा Stress देती हैं, जिनके बारे में सोचना आपको छोड़ देना चाह‌िए-

Aries1-one-thing-to-stop-stressing-about-aries


एक बात जिसे लेकर आपको बिलकुल भी Stress नहीं लेना चाह‌िए, वो है किसी के ल‌िए बहुत अच्छे न बन पाना। आप अपने आप perfect और beautiful हैं। कोश‌िश करें क‌ि आपको क‌िसी दूसरे की वजह से खुद को कम न समझना पड़े। एक न एक दिन सही इंसान आपकी life में आ ही जाएगा।

Taurus2-one-thing-to-stop-stressing-about-tauras


आपको उस इंसान या उस मौके या उस चीज को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है, जो अब आपकी life से जा चुकी है। कुछ चीजों का चले जाना ही अच्छा होता है। अपने present पर ध्यान दें और future के ल‌िए targets सेट करें। इससे आपको एक खुश और शांत इंसान बनने में मदद मिलेगी।

Gemini3-one-thing-to-stop-stressing-about-gemini


आपको हर क‌िसी को खुश रखने का Stress लेने की जरूरत नहीं है। आप हमेशा ही दूसरों को हंसाने और खुश रखने के ल‌िए परेशान रहती हैं- इससे आप अपनी खुशी ही भूल जाती हैं। कभी-कभी इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ना चाह‌िए क‌ि दूसरा खुश है या नहीं।

Cancer4-one-thing-to-stop-stressing-about-cancer


आप जरूरत के वक्त किसी के साथ नहीं थी, तो नहीं थीं। इसमें आपकी मजबूरी रही होगी। इस बात को लेकर खुद को परेशान करने और Stress देना आपको छोड़ देना चाह‌िए। आपको शायद अंदाजा न हो, लेक‌िन कई ऐसे लोग हैं आपकी life में जो आपको हर हाल में प्यार करते हैं, चाहे आप उनके साथ हों या न हों।

Leo5-one-thing-to-stop-stressing-about-leo


लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, आप ये सोचना छोड़ दें। सच मानें, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता क‌ि कोई आपके बारे में क्या कहता है, क्या सोचता है, क्या जानता है। आप अपने आप में कितने सही है, यही काफी है। अपनी life अपने तरीके से ज‌िएं।

Virgo6-one-thing-to-stop-stressing-about-virgo


आप क‌िसी plan में शाम‌िल नहीं हो पाईं, तो च‌िंता। कोई plan आपके सामने नहीं बन पाया, तो च‌िंता। इस तरह की च‌िंता करना आपको छोड़ देना चाह‌िए Virgo। आपको हमेशा डर रहता है क‌ि खुश‌ियां आपकी life से miss न हो जाएं। याद रखें खुश‌ियां इंतजार करने या सोचने से नहीं आतीं, चुपके से ज‌िंदगी में आती हैं।

Libra6-one-thing-to-stop-stressing-about-libra


सब कुछ आपके ही plan के according हो, ऐसा जरूरी नहीं होता। मगर जब भी ऐसा नहीं होता, तो आप परेशान हो जाती हैं। हम जानते हैं क‌ि दिल से आप perfectionist हैं और चाहती हैं क‌ि हर चीज आपके ही मुताब‌िक हो। मगर life में ऐसा मुश्क‌िल से ही होता है। क्योंक‌ि शायद इस universe को आपसे ज्यादा अच्छी तरह पता है क‌ि आपके ल‌िए क्या बेहतर है।

Scorpio8-one-thing-to-stop-stressing-about-scorpio


life में relationships को लेकर balance कैसे बनाया जाए, हर वक्त आप इसी च‌िंता में लगी रहती हैं। आपको ये च‌िंता करना छोड़ देना चाह‌िए scorpio. कभी हम अपने काम से घिरे होते हैं, कभी दोस्तों और पर‌िवार से। ये सब चलता है क‌ि आप हमेशा balance बनाकर नहीं चल सकते। इसल‌िए life को situation के according चलने दें।

Sagittarius9-one-thing-to-stop-stressing-about-sagi


किस पर trust करें और किस पर नहीं। इस सोच में आप अपना कितना वक्त बर्बाद करेंगी!! आप हमेशा डरती हैं क‌ि कहीं कोई आपको hurt न कर दे। ऐसा सोचना ठीक तो है, मगर इसी बारे में सोचकर हमेशा लोगों को परखते रहना बिलकुल गलत है। इससे आपका stress बढ़ता ही जाएगा क्योंक‌ि कोई भी perfect नहीं होता।

Capricorn10-one-thing-to-stop-stressing-about-capro


failure से डरना और इसे लेकर परेशान होना आपको छोड़ देना चाह‌िए। आप एक achiever हैं और हमेशा बड़ा सोचती हैं। बस life में कभी-कभी ऐसा वक्त आता है, जब हार जाना या हारना ही सही होता है। इसे भी positively लें और इससे सीखने की कोश‌िश करें, न क‌ि इससे खुद को stress देने की।

Aquarius11-one-thing-to-stop-stressing-about-aquarius


मैं ऐसा ही करुंगी...ऐसा कभी नहीं करुंगी...जैसे किसी भी particular तरीके से जीने के बारे में हमेशा सोचते रहना। life को math के formula की तरह जीने की कोश‌िश करना आपको हमेशा stress देता रहता है। अपने comfort zone से बाहन आने की कोश‌िश करें। life एक ही बार मिलती है, उसे पूरी तरह जीना जरूरी है।

Pisces12-one-thing-to-stop-stressing-about-pisces


हमेशा सही होना जरूरी नहीं होता है। मगर आप हमेशा सही और गलत में ही उलझी रहती हैं। आप कैसे फैसला कर सकती हैं क‌ि क्या सही है और क्या गलत? जबक‌ि हर एक के ल‌िए सही और गलत अलग-अलग होते हैं। इसल‌िए इस सबकी ज्यादा tension लेना छोड़ दें।

gifs : tumblr

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है।

ये भी पढ़ें : किस चीज़ से Obsessed हैं आप? बताता है आपका Zodiac

ये भी पढ़ें : कैसी Girlfriend हैं आप – आपका Zodiac साइन सब बताता है
Published on Apr 18, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!