Search page
Open menu

इन 7 तरीकों से Egg देता है आपको Fabulous Skin!!

'सन्डे हो या मंडे रोज़ खाओ अंडे ' इस बात को आप मानें या ना मानें, आपकी मर्ज़ी | मगर अंडे आपकी त्वचा की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं, ये बात आपको माननी पड़ेगी | रुखी त्वचा से लेकर तैलीय त्वचा की समस्या तक अन्डो के पास हर चीज़ का solution है | आप बस इन फेसपैक्स को एक बार आज़माकर देखें-

1. निखरी रंगत के लिए


आपको चाह‌िए एक egg white और एक बड़ा चम्मच honey। इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर फेसपैक बनाएं। चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। सूखने के बाद गुनगुने पानी से धोकर चेहरा साफ कर लें। आपको अपनी निखरी हुई रंगत का फर्क खुद नजर आएगा।

2. नमी बनाए रखने के लिएresized 2 (1)


आपको चाह‌िए आधा पका हुआ avocado, एक अंडा, एक चम्मच दही, एक चम्मच baking soda और एक चम्मच coconut oil। सभी ingredients को अच्छी तरह मिलाएं। इसे चेहरे पर 5-10 मिनट के ल‌िए लगाएं। सूखने के बाद इस मास्क को गर्म पानी से हटाएं और चेहरा धो लें। चेहरे की नमी बनाए रखने में यह फेसमास्क काफी मदद करता है।

3. Dark circles के लिए


आपको चाह‌िए एक egg white, एक चम्मच कद्दूकस की हुई गाजर, एक चम्मच एलोवेरा। इन सभी चीजों को आपस में म‌िलाकर एक मिश्रण तैयार करें। इस मास्क को आंखों के नीचे के हिस्से पर लगाएं। 15-30 मिनट तक इस मास्क को सूखने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से साफ करके मॉइस्चराइजर लगा लें। आंखों के नीचे के काले घेरे हटाने में यह मास्क काफी अच्छा काम करता है।

4. दाग-धब्बों के लिएresized 4 (1)


चेहरे पर दाग-धब्बे हटाने के ल‌िए इस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको चाह‌िए एक अंडा और एक चम्मच नींबू का रस। इसके ल‌िए अंडे और नीबू के रस को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो दें। हफ्ते में एक बार इस मास्क का इस्तेमाल करे चेहरे के कील मुहांसे और दाग धब्बे हटाने के ल‌िए।

5. मुलायम त्वचा के लिए


अंडा, दूध और लौकी को आपस में मिलाकर फेस पैक तैयार करें। इस मिश्रण को स्किन टोन को ब्राइट करने और चेहरे को मुलायम बनाने के ल‌िए इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. एंटी-एजिंग के लिएresized 6 (1)


दो चम्मच पके हुए चावल, एक चम्मच पीसा हुआ बादाम पाउडर, एक अंडे की जरदी और एक चम्मच नींबू का रस लेकर पैक तैयार करें। ये फेसपैक आपके ल‌िए anti-aging face mask का काम करेगा। सूखने पर पानी से धो दें। regularly इस्तेमाल करने पर आप खुद देखेंगी क‌ि आपकी त्वचा से लोग आपकी उम्र मालूम नहीं कर पाएंगे।

7. Oily skin के लिए


अंडे को oatmeal powder के साथ मिलाकर facial scrub तैयार करें। oily skin के ल‌िए यह काफी फायदेमंद है।

images: shutterstock

ये भी पढ़ें : Glowing Skin के लिए अपनाएं ये 6 घरेलू फेस मास्क

ये भी पढ़ें : इन 30 Tips से रहेगी आपकी Skin खूबसूरत..हमेशा के लिए!
Published on Apr 26, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!