उसके बारे में Serious होने से पहले ज़रूर सोचें ये 10 बातें! | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Lifestyle > Relationships
उसके बारे में Serious होने से पहले ज़रूर सोचें ये 10 बातें!

उसके बारे में Serious होने से पहले ज़रूर सोचें ये 10 बातें!

कभी-कभी कोई इस तरह life में entry लेता है, कि लगने लगता है बस यही है वो, जिसका हमें कब से इंतजार था। मगर इतनी जल्दी नहीं dear....wait wait wait... वो जो भी है, उसके बारे में इतना serious होने से पहले कुछ बातों के बारे में सोचना जरूरी है।

1. कितना committed है वो

1..... serious बेशक आपको र‌िलेशनश‌िप में रहते हुए तीन महीने या छह महीने हो गए हों और सब कुछ ठीक चल रहा हो। फिर भी ये समझना जरूरी है क‌ि इस रिलेशनश‌िप को लेकर उसका commitment कैसा है। मतलब वो आपके साथ कितना आगे तक जाना चाहता है। कहीं ऐसा न हो क‌ि आप serious हो जाएं और वो इस relationship को दोस्ती का नाम देकर आगे बढ़ जाए।

2. future plan

आपके द‌िलो-द‌िमाग में अगर रात-द‌िन उसके ल‌िए serious होने के ख्याल दौड़ रहे हैं, तो एक बार तसल्ली से उसके future plans के बारे में पूछ लें। अगर आपने अब तक ये सब discuss नहीं किया है, तो इस बारे में जरूर बात करें। और इसके बाद सोचें क‌ि क्या आपकी खुशी उसके future plans के साथ फ‌िट हो सकती है? अगर जवाब हां में म‌िले , तभी आगे बढ़ें वरना relationship की इस गाड़ी पर break लगाने में भी कोई हर्ज नहीं है।

3. आपका opinion

3... serious आप साथ हैं। खाने-पीने, घूमने-फिरने हर काम में साथ हैं। मगर जब कोई बड़ा decision लेने की बात आती है, तब वो आपका कितना साथ देता है? क्या वो आपसे सलाह लेता है? क्या आपका opinion उसके ल‌िए मायने रखता है? serious होने से पहले खुद से ये सवाल भी जरूर पूछें। अरे भई, इसी से तो पता चलती है क‌ि आपकी क्या importance है उसकी life में।

4. Money Matters

अगर वो आपको कभी भी कहीं भी खर्च नहीं करने देता, तो ये अच्छी बात है। मगर उसके बारे में सीरियस होने से पहले उसका financial status जरूर चेक करें। इसका मतलब इस बात से नहीं है क‌ि वो कितना अमीर है और उसका बैंक बैलेंस कितना है, बल्कि ये देखना जरूरी है कि finances को लेकर वो कितना sincere है। बहुत सी relationships बाद में जाकर इन्हीं money matters के कारण टूट जाती हैं। अच्छा है कि आप पहले ही इन बातों के बारे में जान लें।

5. फैमिली से म‌िलवाया या नहीं

5.... serious
आपकी दोस्ती को चाहे कितना भी वक्त क्यों न हो गया हो, अगर उसने आपको अपनी फैम‌िली से म‌िलवाया है, तो उसके बारे में serious होना शायद गलत नहीं होगा। इसमें ये बहाना नहीं चलेगा क‌ि वो घर से दूर रहता है या मम्मी-पापा वर्क‌िंग हैं, आख‌िर अपने सबसे खास दोस्त को फैम‌िली से म‌िलाने के ल‌िए तो कोई भी रास्ता न‌िकाला ही जा सकता है। अगर वो अब तक कोई रास्ता नहीं न‌िकाल पाया है, तो serious होने से पहले जरा serious होकर ये सोचें क‌ि उसने अब तक ऐसा क्यों नहीं किया।

6.साफ-सफाई

आप सोचेंगी कि relationship के बीच में साफ-सफाई कहीं से आ गई, तो madam ये issue सुनने में छोटा लग रहा है, मगर है बहुत बड़ा। अगर आप खुद साफ-सफाई को लेकर बहुत strick हैं, तब तो उसकी आदतें भी जरूर नोटिस करें। कई बार रेस्तरां में साथ बैठे-बैठे रोमांट‌िक बातों के बीच में जब कोई unhygienic हरकत करता है, तो प्यार को काफूर होते भी देर नहीं लगती।

7. शौक बड़ी चीज है

7 serious
आप वीकेंड पर क्या करना पसंद करती हैं? घूमने जाना? या दोस्तों से मिलना? Long hot bath? या वीडियो गेम्स? ये सवाल खुद से ही नहीं , अपने पार्टनर से भी पूछें और फिर समझने की कोशिश करें कि आपकी पसंद नापसंद कितनी मिलती है। अब हर वीकेंड इस argument में तो नहीं पड़ सकते ना क‌ि क्या करें और क्या न करें?

8. बातें भी हैं जरुरी

किसी भी relationship में झगड़े न हों, difference न आएं, ऐसा तो मुश्किल ही है, मगर फर्क पड़ता है इस बात से कि इन झगड़ों और differences को आप handle कैसे करते हैं। अगर आपके लिए किसी भी problem का solution है, उसके बारे में बात करना और उसे पसंद है silent mode में चले जाना, तो dear आगे जाकर बड़ी मुश्किल हो सकती है, इसलिए सोच समझकर। इसके अलावा ये देखना बहुत जरूरी है क‌ि वो किसी भी झगड़े के बाद सॉल्युशन करने के ल‌िए कितना effort करता है।

9. KIDS…or No kids

9 ... serious हो सकता है आपको ये टॉपिक बहुत ही गैर जरूरी लगे या वक्त से बहुत ही पहले लगे...हां, इस बारे में सोचने में अभी बहुत बहुत देर है लेकिन एक बार सोचने में हर्ज क्या है! इसलिए अपने relationship को right direction में ले जाने से पहले इस मामले में अपनी राय साफ-साफ रखें, तभी आप आगे चलकर एक strong relation बना पाएंगी।

10. Bedroom habits

ये भी किसी relationship के लिए काफी tricky issue है। कभी-कभी सब कुछ सही चल रहा होता है, और BEDROOM HABIT को लेकर झगड़े होने लगते हैं। अच्छा होगा कि इस बारे में भी पहले ही आदतें notice कर ली जाएं। इसमें आपको ये देखना होगा कि क्या आप उसकी फैंटेसी और sexual desires के साथ comfortable हो पाएंगी...।
gifs: tumblr यह भी पढ़ें: Boys! आपको खबर भी नहीं..लड़कियां नोटिस करती हैं ये 12 बातें यह भी पढ़ें: 8 WTF Things जो Guys सोचते हैं Periods के बारे में
Published on Apr 1, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed