क्या Life में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा? ये 10 बातें हैं आपके लिए! | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Self Help
क्या Life में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा? ये 10 बातें हैं आपके लिए!

क्या Life में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा? ये 10 बातें हैं आपके लिए!

हर ज़िंदगी में एक ऐसा मोड़ ज़रूर आता है जब लगता है कि कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा। हम नाकाम होकर हार जाते हैं और लगता है कि अब कुछ बचा ही नहीं, जबकि ऐसा होता नहीं है। उसके बाद भी लाइफ में बहुत कुछ नया और बेहतर होता है। ख़ैर, ऐसे समय में मायूसी से बाहर आने के लिए आप क्या कर सकती हैं, जानें यहां।

1. रोयें.. जी भरकर1 (3)

ये सबसे आसान तरीका है मन की भड़ास निकालने का। हम में से ज्यादातर लोग यही रास्ता अपनाते भी हैं। और रोना आपको कहीं से भी कमज़ोर नहीं बनाता है। यकीन मानें, हम में से बहुत लोग रोना चाहते हैं पर रो नहीं पाते। तो आप खुलकर रोयें।

2. लिखें.. अपनी दास्तां

अपने मन की बात और गुस्सा निकालने का बहुत ही अच्छा तरीका ये है कि आप जो भी, जैसा भी महसूस कर रही हैं, सब लिख डालें। इससे लिखते-लिखते आपका मन भी हल्का हो जाएगा और आप creative भी हो जाएंगी।

3. निकल जाएं - कहीं दूर किसी शांत इलाके में3 (4)

कई बार शोर-शराबे और इस भीड़-भाड़ से दूर किसी शांत जगह पर आप बहुत अच्छा फील करती हैं। कोई ऐसी जगह जहां सब शांत हो, कोई दुनियादारी न हो, आपके मन को सुकून देती है।

4. खुद को pamper करें

एक-दो बार हारने से टूटना बेवकूफ़ी है। खुद से प्यार करें ताकि दोबारा उठने की हिम्मत हो आप में। अपना लुक बदलें, नया हेयरकट लें, अलग तरह के आउटफिट ट्राय करें.. आप पहले से बेहतर महसूस कर पाएंगी।

5. Busy रहें9thh pointt busyyy raheinn

वो कहते हैं न कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। आप अकेली रहेंगी, फ्री रहेंगी तो पचास तरह के ख्याल आपके दिमाग में आएंगे। इससे अच्छा खुद को किसी न किसी काम में व्यस्त रखें। अपनी hobbies को चांस दें। आपको अच्छा लगेगा।

6. ये सब temporary है

खुद को positivity से boost-up करें। क्या हुआ अगर इस बार हार गईं, कभी वो समय भी तो था जब जीत आपके कदम चूमती थी। खुद को ये सोचकर इस नाकामी से बाहर निकालें कि लम्बी है शाम पर शाम ही तो है।

7. बातें करें.. किसी से भी7 (3)

ऐसे समय में हम ज्यादा परेशान यही सोचकर हो जाते हैं कि हमारे साथ कोई नहीं खड़ा है। इसलिए बेहतर होगा कि बात कर के ये समय गुज़ारा जाए। इस वक्त कई बार हम उनके करीब हो जाता हैं जिन्हें हम पहले सिर्फ़ पहचानते थे।

8. Motivational talks या counselling के लिए जाएं

इस वक्त आपको इसकी ज़रूरत भी है। इससे आपके एनर्जी मिलेगी, आप फिर से उठ कर खड़ी हो सकेंगी। यकीन मानिए कई बात ये talks हमें इतना बदल देते हैं कि हमें लगता है, बस इसी की ज़रूरत थी। हम बहुत अच्छा फील करने लगते हैं और कभी-कभी तो पूरी तरह बदल भी जाते हैं।

9. उन लोगों के बारे में सोचें जो आपसे प्यार करते हैं9.jjoapsepyarkrteh

तो देखें, कहां अकेली हैं आप? खुद पर विश्वास करें और खुद को underestimate न होने दें।

10. कुछ अच्छा पढें.. जैसे motivational literature

आपको लगेगा कि शब्द आपका दुःख भला क्या समझेंगे, और ये सब पढ़ने से क्या होगा। पर दोस्त, जिसने ये लिखा है उसने हवा में तीर नहीं चलाया। उस पर भी ये सब बीता था जिसके दर्द को उसने किताब में उतारा है। आप पढ़कर देखें, खुद को उससे इतना connected फील करेंगी कि अच्छा लगेगा। gifs : tumblr ये भी पढ़ें : ज़िंदगी को और खुशनुमा बनाएं इन 10 छोटी छोटी बातों से! ये भी  पढ़ें : लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend!
Published on Apr 8, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed