Search page
About
Open menu

आपकी ये 8 आदतें बताती हैं कि आप करती हैं खुद से प्यार !

लाइफ मस्त है, busy है और ढेर-सी फ्री भी। ज़िंदगी से भरी आप ज़िंदादिली से जीती हैं। आप 24 घंटे के दिन-रात में न जाने किस-किस चीज़ में उलझी रहती हैं। कितने ही काम और जिम्मेदारियां आपके नाज़ुक दिखने वाले कंधे उठाते हैं। फिर भी दुनिया के सबसे ज़रूरी कामों में से एक है खुद से मोहब्बत करना। आइए आज जानते हैं कि आप खुद से कितनी मोहब्बत करती हैं। क्योंकि खुद से मोहब्बत करने वाली हर लड़की ये 10 काम ज़रूर करती है।

1. नींद में कोई खलल नहीं1


वैसे तो आपको 8 घंटे सोना चाहिए, लेकिन अगर आपके पास सोने के लिए 8 घंटे का समय नहीं तब भी आप खुद को अच्छी नींद दे सकती हैं। कैसे? सोते समय अपना सेल फोन साइलेंट कर दें और उसे बेड से जितना संभव हो दूर रखें। खुद को प्यार करने वाली लड़की सेलफोन के प्यार में नहीं डूबती। वह अच्छे से जानती है कि ज़िंदगी तब भी थी, जब फोन नहीं था!

2. चेहरे के हर पार्ट की अलग देखभाल


अपनी खूबसूरती की कद्र करने वाली गर्ल्स इस बात को लेकर खासी अवेयर रहती हैं कि उनके चेहरे के किस पार्ट की क्या requirement है। जैसे अगर आपके चेहरे का टी-जोन ऑइली है तो पूरे चेहरे पर टोनर लगाने की क्या ज़रूरत है। एक्ने क्रीम आपके फेस को ड्राई बनाती हैं, तो क्यों न इन्हें केवल affected area पर ही लगाया जाए। फिर अगर आपका फोरहेड ऑइली है तो आप वहां moisturizer न लगाएं।

3. मेकअप थोपती नहीं है


जी हां, ज्यादा मेकअप का मतलब ज्यादा खूबसूरती नहीं होता, यह हर समझदार लड़की जानती है। और रात को सोने से पहले मेकअप उतारना भूलने का तो सवाल ही नहीं बनता। क्योंकि रात को मेकअप किए हुए सो जाने का रिजल्ट होता है dull complexion और कभी-कभी पिंपल्स भी।

4. Proper liquid डाइट4


क्या आप अपनी बॉडी को ज़रूरी liquid diet दे रही हैं? वाकई इस सवाल पर गौर करने की ज़रूरत है। क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं कर रही हैं तो ये बॉडी में कई दिक्कतों का कारण बन सकता है। जैसे dryness और आपके चेहरे का ग्लो गायब हो जाना। टॉक्सिन्स आपकी बॉडी से नहीं निकल पाएंगे तो ये दूसरी मेडिकल प्रॉब्लम क्रिएट करेंगे। इसलिए जूस, छांछ और नींबू पानी लगातार लेती रहें

5. छोटी सी बात


आप लगातार अपना मोबाइल और लैपटॉप यूज़ करती रहती हैं। इसी दौरान अपने चेहरे को भी बार-बार टच करती रहती हैं? अगर इसका जवाब हां है तो आपको ये आदत छोड़ने की जरूरत है। क्योंकि अनजाने में अपनाई जा रही ये आदत आपको पिंपल्स और एक्ने की दिक्कत दे सकती है। टाइम-टाइम पर फोन और लैपी को साफ करती रहें। ताकि ये bacteria free रहें।

6. मिसगाइड न होना


आपको ये पता है कि आपको क्या चाहिए तो भूलकर भी मिसगाइड करने वाले ad के चक्कर में न पड़ें। ऑफर्स के फेर में पढ़कर खुद की बॉडी को एक्पेरिमेंटल लैब बना लेना समझदारी भरा कदम बिल्कुल नहीं होता। तो अपनी ज़रूरत का सामान खरीदना आपकी समझदारी की निशानी है।

7. जब धूप से हो सामना7


हालांकि स्कार्फ, shrug और सनग्लासेज़ समर ट्रेंड का हिस्सा हैं, लेकिन फिर भी किन्ही कारणों से आप इन्हें यूज़ नहीं कर पाई तो सनस्क्रीन लगाना बिल्कुल न भूलें। क्योंकि कुछ घंटों की तीखी धूप आपकी स्किन की रंगत पूरी तरह सोख लेने के लिए काफी है। इसलिए डायरेक्ट धूप के संपर्क में आने से बचें।

8. Keep Moving


जी हां, अपने प्रति जिम्मेदार हर लड़की इस फंडे को समझती है कि physically active रहना बॉडी के लिए कितना ज़रूरी है। इसलिए आपके रूटीन में morning walk, yoga और एक्सरसाइज़ ज़रूर होनी चाहिए। आपको लगातार मोटिवेशन मिलता रहे और आपका interest बना रहे, इसके लिए आप किसी ग्रुप को जॉइन कर सकती हैं या अपने दोस्तों की कंपनी ले सकती हैं।

images : shutterstock

ये भी पढ़ें : #LoveForever: इन 15 बातों से जानें कितना गहरा है आपका रिश्ता

ये भी पढ़ें : #MyStory: मेरा वो One Night Stand कुछ इस तरह था…
Published on Apr 11, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!