ये 12 अजीबो-गरीब ब्यूटी Hacks जो सच में काम करते हैं! | POPxo

ये 12 अजीबो-गरीब ब्यूटी Hacks जो सच में काम करते हैं!

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

आजकल जहां देखो वहां आपको कितने ही ब्यूटी, हेयर, मेकअप hacks पढ़ने को मिल जाएंगे और उनमें से कईं तो बहुत ही अजीब होते हैं, इसलिएआपके दिमाग में भी आता होगा कि आखिर ये hacks काम करते भी है या नहीं?! तो beauties, आज हम आपकी उलझन दूर कर देंगे क्योंकि आज हम ऐसे hacks लाएं हैं जो सच में काम करते हैं। तो इन्हें आज़माएं और बाद में आप चाहें तो हमें थैंक्स कह सकती हैं! ☺

1. Eye shadow से लगेंगे बाल thickkajal, ये 12 अजीबो-गरीब ब्यूटी Hacks जो सच में काम करते हैं! | POPxo, hacks


बालों को चुटकियों में thick दिखाने के लिए, अपने बालों के कलर से match होता हुआ eyeshadow q-टिप या छोटे ब्रश में लें और उसे बालों की रूट्स और main parting में dab करें। आपको फर्क साफ़ नज़र आएगा!

2. हील्स को आरामदायक बनाएंगे panty लाइनर्स


सुनने में बहुत ही अजीब लगता है लेकिन ये सच में काम करता है! अगर आपको हील्स में बहुत पसीना आता है या हील्स पैर से फिसलती/स्लिप होती हैं तो उसके सोल में thong panty लाइनर रख कर पहनें और इसका कमाल देखें।

3. टूथब्रश देगा बालों को वॉल्यूमtoothbrush, ये 12 अजीबो-गरीब ब्यूटी Hacks जो सच में काम करते हैं! | POPxo, hacks


अगर आपको बालों का छोटा से हिस्सा tease करना हो, तो टूथब्रश को बालों में स्लाइड करें और तब तक tease करें, जब तक मनचाहा वॉल्यूम ना मिल जाए।

4. बेबी पाउडर देगा thick lashes


लंबी, फुल व thick lashes के लिए अब महंगा मस्कारा खरीदने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि बेबी पाउडर आपके लिए ये काम करेगा– अपने पसंदीदा मस्कारा के 1-2 कोट लगाएं, फिर q-टिप में बेबी पाउडर लें और अपनी पूरी lashes को इससे कोट कर दें – lashes एकदम सफ़ेद हो जानी चाहिए – इसके बाद मस्कारा के 1-2 कोट फिर से लगा लें......टा डा....तैयार हैं सुन्दर, सेक्सी thick lashes!!

5. जूतों की बदबू को दूर करेंगे टी-बैग्सtea bags, ये 12 अजीबो-गरीब ब्यूटी Hacks जो सच में काम करते हैं! | POPxo, hacks


अगर आप जूतों में से smell आने की प्रॉब्लम से परेशान हैं या फिर बहुत गर्मी और पसीने वाले दिन जूतों में से बदबू आती है, तो कुछ देर के लिए जूतों में कुछ टी-बैग्स रख दें। बैग्स जूतों की बदबू को सोख लेंगे और वो हो जाएंगे odor-free!

6. Calamine लॉशन देगा दमकती त्वचा


अगर आपकी स्किन बहुत तैलीय है, तो ये ट्रिक आपके लिए है। मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे पर calamine लॉशन लगा लें– ये फेस प्राइमर की तरह काम करेगा– यानि पूरे दिन मेकअप भी टिका रहेगा और चेहरा भी ऑइल व शाइन-फ्री रहेगा।

7. Vaseline देगा खुशबू की बहारvaseline, ये 12 अजीबो-गरीब ब्यूटी Hacks जो सच में काम करते हैं! | POPxo, hacks


क्या आप चाहती हैं कि आपका परफ्यूम लम्बे समय तक महकता रहे? तो थोड़े से Vaseline को अपनी कलाई के पल्स पॉइंट पर लगाएं और फिर उस पर परफ्यूम स्प्रे करें। Vaseline परफ्यूम को ज़्यादा देर तक पकड़ कर रखता है, जिससे आप पूरे दिन महकती रहती हैं!

8. पेपरमिंट ऑइल से मिलेगा सेक्सी pout


अपने लिप ग्लॉस में पेपरमिंट ऑइल की 1-2 बूंद (इससे ज़्यादा बिल्कुल ना डालें) डालें और लगा लें। देखें कैसे चुटकियों में आपके होंठ plump और सेक्सी लगने लगते हैं। है ना, सिंपल लेकिन असरदार उपाय?!

9. रेड लिपस्टिक से दूर होंगे eye बैग्स व डार्क circlered lipstick, ये 12 अजीबो-गरीब ब्यूटी Hacks जो सच में काम करते हैं! | POPxo, hacks


अपनी आंखों के नीचे रेड या ऑरेंज रेड लिपस्टिक की एक लेयर लगाएं, फिर उस के ऊपर कंसीलर लगाएं और ब्लेंड करें। देखें कैसे कुछ ही सेकंड में आपके डार्क circle व eye बैग्स छू-मंतर होते हैं!

10. जिद्दी chapped लिप्स की छुट्टी करेगी ग्रीन-टी


ये नुस्खा जिद्दी से जिद्दी chapped लिप्स को तुरंत ठीक कर देता है! बस अपने लिप्स पर damp ग्रीन-टी बैग तक़रीबन 5 मिनट के लिए रखें और इसका जादू देखें।

11. आर्मपिट के पसीने को दूर करेगा panty लाइनर

गर्मी का मौसम और ऊपर से अगर स्लीव वाला टॉप या कुर्ता पहन लिया, तो आर्मपिट पर पसीना आने से कोई नहीं रोक सकता है! और ये पसीना हमारे कपड़ों पर भी निशान छोड़ देता है। ऐसे में panty लाइनर आपकी मदद करेगा! टॉप पहनने से पहले टॉप की स्लीव वाले एरिया में एकदम पतला panty लाइनर चिपका दें और 15-30 सेकंड दबाएं, फिर टॉप पहन लें। अगर आप छोटी स्लीव का टॉप पहन रही हैं, तो उसे आधा काट दें, ताकि वो स्लीव में से नज़र ना आए। बस देखिए लाइनर सारा पसीना सोख लेगा और आप व आपके कपड़े रहेंगे एकदम फ्रेश!

12. टूथब्रश निपटेगा flyaways से


चेहरे के आस-पास के flyaways आपका सारा लुक ख़राब कर देते हैं! इससे निपटने के लिए एक टूथब्रश पर हल्का सा हेयर स्प्रे छिड़कें और उसे बालों में फेर दें। Voila! flyaways अपनी जगह आ जाएंगे और आपके बाल भी नहीं बिगड़ेंगे।

Images: Shutterstock

यह भी पढ़ें: 6 Offbeat ब्यूटी ट्रिक्स, जो सचमुच काम करती हैं!

यह भी पढ़ें: Beauty Problems को कहें Bye, इन 13 Hacks से!
Published on Apr 27, 2016
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question