haunted

अगर आपको डर लगता है तो कभी न जाएं इन 7 जगहों पर

Ruchi Roy

Writer, Hindi, POPxo

जब भी भूतों और भूतिया जगहों की बात होती है, तो दिमाग में सबसे पहला नाम  आता है, भानगढ का किला! लेकिन सिर्फ भानगढ़ का किला ही अकेला नहीं है जिसके haunted होने की चर्चा पूरे देश में हैं। इंडिया में ऐसे कई जगह हैं जहां जाना और घूमना डरावने सपने को जीने जैसा है। आपको पता होना चाहिए कि आप कहीं traveling के नाम पर किसी भूतिया जगह की तो planning नहीं कर रहे हैं! (वैसे तो ये अपने आप में बहुत रोमांचक हो सकता है) :P आज आपको 7 जगहें बताते हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि ये haunted हैं! यानि जहां आप अकेले न ही जाएं तो बेहतर होगा!

1. अग्रसेन की बावली- दिल्लीAgrasen_


 

Image Source

वैसे तो यह घूमने और hangout करने वाली जगह मानी जाती है लेकिन कहते हैं कि आप अगर  ध्यान से बावली को देखेंगे तो आपकी body में अजीब से सनसनाहट सी होगी और हो सकता है आपको Nausea-tic feelings आ सकती है। हालांकि students अक्सर यहां मस्ती करने आते हैं और इन कहानियों को खूब मसाला लगाकर discuss भी करते हैं!

2. कुलधरा गांव- राजस्थानkuldhara


Image Source

1200 सालों से इस गांव में कोई नहीं रहा है और कहा जाता है कि अगर आप वहां रात बिताना चाहते हो तो वह आपकी सबसे बड़ी गलती होगी। सालों पहले गांव के लोगों ने गांव को श्राप दिया था कि इस गांव में कोई नहीं रह सकता और तब से लेकर आज तक वहां कोई नहीं रह सका है।

3. मलचा महल- दिल्लीmalcha_mahal


Image Source

यह जगह राजा-महाराजों की जगह हुआ करती थी लेकिन एक कहानी बहुत popular है। इस कहानी के मुताबिक यहां एक औरत ने आत्महत्या कर ली और उसकी body कई दिन तक इसी महल में रही। कहने वाले तो यहां तक कहते हैं कि यहां जाने वाले को कोई औरत भागती हुई और खुले बालों में दिखती है।

4. GP ब्लॉक- मेरठGP-Block-Meerut


Image Source

इस जगह के बारे में कहा जाता है कि वहां शराबियों के भूत दिखते हैं और कहते हैं कि यह सालों पहले काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे और मरने के बाद भी अपनी दोस्ती निभा रहे हैं।

5. राज किरण होटल- लोनावला (मुंबई)Raj-Kiran-Hotel


Image Source

लोनावला के इस होटल में काफी डरावनी बातें होती रहती हैं। यहां रात में रुकने वाले बताते हैं कि आधी रात को दरवाजे  आ कर knock करके चला जाता है, आवाज़ें आती हैं और बेडशीट रात को बिस्तर से गायब हो जाती है। अब इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो वहां रुक कर ही पता चलेगा!

6. साउथ पार्क स्ट्रीट cemetery- कोलकत्ताSouth-Park-Street-Cemetery-4


Image Source

कहते हैं कि जो भी यहां फोटो click करता है  उसके साथ paranormal activities होती हैं। इसलिए अक्सर लोग यहां जाते तो हैं लेकिन फोटो लेने से कतराते हैं।

7. शनिवारवाडा- पुणेShaniwar_wada_main_doorImage Source


बाजीराव-मस्तानी मूवी में शनिवारवाडा तो देखा ही होगा लेकिन असली शनिवारवाडा बहुत ही डरावनी जगह है और यह बात कोई भी पुणे में रहने वाला बता सकता है। कहा जाता है कि पूरे चाँद वाली रात को वहां paranormal activities होती है और वहां रात को कोई नहीं जाता है।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले एक बार ज़रूर जाएं इन 9 Budget Trips पर!

यह भी पढ़ें: आप भी ज़रूर Miss करेंगी College Life की ये 13 बातें
Published on Apr 14, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2