ये 7 Signs बताते हैं शायद आप गलत इंसान को डेट कर रही हैं.. | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Dating
 ये 7 Signs बताते हैं शायद आप गलत इंसान को डेट कर रही हैं..

 ये 7 Signs बताते हैं शायद आप गलत इंसान को डेट कर रही हैं..

कौन नहीं चाहता है कि उसकी ज़िंदगी में कोई ऐसा आए जो खूब सारा प्यार  दे? इसी चाहत में हम अपना हमसफर तलाशते हैं पर कई बार किसी गलत इंसान में अपनी खुशियां ढूंढने की कोशिश करने लगते हैं। रिलेशनशिप ज़िंदगी में खुशियां भरने के लिए बनाए जाते हैं। अगर आपका प्यार आपकी लाइफ को बोझिल बना रहा है तो ये सही नहीं है। जानें वो signs जिनसे आप शायद अंदाज़ा लगा सकें कि आप जिसे डेट कर रही हैं दरअसल वो आपके लिए सही नहीं है..

1. Looks.. Looks.. Looks.. उफ़्फ़!!!!

आप कैसी दिखती हैं ये उसके लिए बेहद मायने रखता है, वो भी हमेशा। अगर तुम्हारे बाल थोड़े सिल्की होते तो.. अगर तुम थोड़ी और लम्बी होती तो.. तुम्हारी आंखें थोड़ी बड़ी होतीं तो.. उसका ये किस्सा खत्म ही नहीं होता है। आप उसकी बातें सुनकर complex फील करने लगती हैं। 1

2. आपकी प्राइवेसी.. अब है ही नहीं

किसी भी healthy relationship में आपको अपने मैसेजेज़, मेल्स वगैरह उससे छिपाने की ज़रूरत नहीं पड़ती। पर इसका मतलब ये बिल्कुल ही नहीं है कि वो आए दिन आपकी ये सारी चीज़ें bossy बनकर चेक करे।

3. वो आपको discourage भी करता है

अगर वो खुद को लेकर confident है तो वो आपको कभी discourage नहीं करेगा पर अगर वो आपके लक्ष्य या सपनों को लेकर down फील कराता है तो ये इंसान गलत है। 3

4. आप खुद को prove करती हैं.. अक्सर ही

उसे आपकी कोई value नहीं है और हर रोज़ उसके सामने आपको सफाई देनी पड़ती है। खुद को सही साबित करना पड़ता है। अगर आपके रिलेशनशिप में भी ऐसा होता है तो इसे खत्म करें क्योंकि ये गलत इंसान है। रोज़-रोज़ वकालत करने के लिए आप ने ये रिश्ता नहीं बनाया था।

5. आपका रिश्ता आपको सोचने पर मजबूर करता है

उसके साथ वक्त बिताने से कहीं ज्यादा वक्त आप उसके इंतज़ार में बिताती हैं। शायद आप उसकी प्रायोरिटी में नहीं हैं या वो आपको seriously नहीं लेता। पर वजह चाहें जो भी हो, आप इसे लेकर इतनी परेशान रहती हैं कि कभी-कभी सोचने बैठ जाती हैं कि आप ने कुछ गलत तो नहीं किया।
5

6. वो आपको cheat भी करता है

झगड़े, बहस और नोंक-झोंक हर रिश्ते में होते हैं पर अगर वो आप से कुछ छिपा रहा है या आपको लगता है कि कुछ भी ऐसा कर रहा है जिससे आपको ठेंस पहुंचे तो आप गलत जगह फंसी हुई हैं।

7. वो आपको respect भी नहीं देता

Respect देना इतना आसान काम नहीं है। सही लड़का ही आपकी इज़्ज़त करेगा। वो कहते हैं न - “A man of quality is not afraid of equality.” हर किसी को अपनी लाइफ में respect को इतनी वैल्यू देनी चाहिए कि इसके साथ compromise न किया जा सके। अगर वो आपकी respect नहीं करता है तो आप भी ये समझौता न करें क्योंकि ज़िंदगी भर का समझौता दुखदायी होता है। 7 GIFs: tumblr.com यह भी पढ़ेंः लड़के आप से Bed में चाहते हैं ये 7 चीज़ें! यह भी पढ़ेंः Relationship में इन 8 चीज़ों को लेकर न हों Obsessed!
Published on Apr 21, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed