Search page
Open menu

इन 10 तरीकों से बनाएं Sex को और भी Exciting!

Sex बढ़िया होता है। और बढ़िया सेक्स और भी बेहतर होता है! अगर आपने कभी भी ऐसा सोचा है कि कैसे आप अपना या अपने पार्टनर का pleasure बढ़ा सकती हैं, तो अब आपको इसका जवाब कहीं भी तलाशने की ज़रूरत नहीं है! क्योंकि हमारे पास उन 10 सिंपल चीज़ों की लिस्ट है, जो बेडरूम में आपके experience को एकदम बेहतर कर देंगी!

1. सबसे पहली बात, दिमाग खुला रखें 


आपको यकीन नहीं होगा कि ये मंत्र कितना असरदार और कारगर है! हां, ऐसा बिल्कुल हो सकता है कि आपका पार्टनर कुछ ऐसी चीज़ try करना चाहता हो, जो आपके कम्फर्ट ज़ोन से बाहर हो; लेकिन ज़रूरी बात ये है कि आप कम से कम उस बारे में सोचें और फिर तय करें कि क्या सच में ये ऐसी चीज़ है, जिसमें आप interested नहीं हैं। और फिर इस बारे में बात करें। हो सकता है आपको कोई ऐसा आइडिया मिल जाए, जो आप दोनों को पसंद आए!

how-to-have-good-sex-1


2. Responsive होना ज़रूरी है 


अगर आप pleasure महसूस कर रही हैं, तो अपने पार्टनर को ये पता चलने दें। और अगर ऐसा नहीं है, तो अपने पार्टनर को बताएं कि आप लोग और क्या चीज़ें try कर सकते हैं! अपने pleasure को एक्सप्रेस करने में शर्माए ना - आहें भरें, moan करें, स्क्रीम करें- जो भी आपको अच्छा लगे :) 

3. बातचीत से बनेगी बात!


ये बात पिछले पॉइंट से related है, लेकिन बस उतनी ही लिमिटेड नहीं है। जब आप अपने पार्टनर से कनेक्ट होती हैं, तब सेक्स बेहतर होता है। चाहे बात committed रिश्ते की हो या casual रिश्ते की - किसी के साथ बेड में होना एक इंटिमेट एक्ट होती है और ये तब मज़ेदार हो जाता है, जब आप एक-दूसरे से हंस और बात कर सकते हैं। इसलिए अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से जानें, फिर चाहे आप बेडरूम के बाहर 15 मिनट की बातचीत ही क्यों ना करें। बेड में स्माइल करना भी बहुत बढ़िया होता है! 

how-to-have-good-sex-3


4. अपने orgasm को ना भूलें, लेकिन सिर्फ उसे ही अपना फोकस ना बनाएं!


लेडीज़, औरतों के लिए orgasm achieve करने का सबसे भरोसेमंद तरीका मास्टरबेशन है। हम मज़ाक नहीं कर रहे हैं - स्टडीज़ के अनुसार, सिर्फ 25% औरतों को ही सेक्स के दौरान orgasm achieve होता है। अब हम ये नहीं कह रहे हैं कि आपको क्लाइमेक्स पर फोकस नहीं करना चाहिए (बिल्कुल करना चाहिए!), लेकिन सेक्स के बारे में एक बढ़िया बात ये है कि इसमें orgasm तक का सफर भी बहुत मज़ेदार होता है। Kissing, चिड़ाना, छूना - ये सभी चीज़ें आपके पूरे experience को.....और भी बेहतर बना देती हैं!


5. ये accept करें कि कभी-कभी सेक्स मज़ेदार नहीं भी होता है 


ऐसा होता है। बुरा दिन, बुरा मूड, बॉडी दिमाग का साथ नहीं देती है - ये सभी चीज़ें आपको उत्साहित महसूस नहीं होने देती हैं, फिर चाहे आप बेड में उसके साथ ही क्यों ना हो, जो आपको काफी attractive लगता हो। तब आपको क्या करना चाहिए? रिलेक्स करें और जो कुछ भी आप लोग कर रहे हैं, उसे enjoy करें, फिर चाहे आपको पता हो कि ये experience आपके usual एनकाउंटर्स की तरह exciting और मज़ेदार नहीं होगा। इसके बारे में चिंता ना करें। ये भी फन हो सकता हैं और अगली बार आप ज़्यादा इंटरेस्टिंग सेशन का मज़ा ले सकती हैं।

how-to-have-good-sex-5

6. कभी-कभी कंट्रोल लेना बुरा नहीं है 


डेयरिंग बनें। बोल्ड बनें। अपने पार्टनर को बताएं कि आप किस तरह से चीज़ें करना चाहती हैं! हम सभी की कुछ fantasies होती हैं - उन्हें शेयर करने में झिझक या शर्म महसूस ना करें।

7. अपने आप को (और अपनी बॉडी को) जानना भी मददगार होता है 


क्या आपके boobs ज़्यादा ही सेंसिटिव हैं? क्या आपकी गर्दन को छूने से आप excited हो जाती हैं? क्या डर्टी टॉक आपको टर्न-ऑन करती है? इन सभी चीज़ों का ध्यान रखें, जब आप अपने आपको pleasure दे रही हों या अपने पार्टनर साथ बेड में हों....और इस जानकारी का फायदा उठाएं! 

how-to-have-good-sex-7


8. Observe करना ना भूलें!


जितना ज़रूरी ये जानना है कि क्या चीज़ आपको टर्न-ऑन करती है और किस चीज़ से आपको pleasure मिलता है; उतना ही ज़रूरी ये भी जानना है कि आपके पार्टनर के response और ट्रिगर्स क्या हैं! क्या आपके पार्टनर को बॉडी के किसी particular हिस्से पर छूने से वो sigh या moan करता है? इन बातों पर ध्यान देकर, आप दोनों के experience को ज़्यादा pleasurable बना सकती हैं।

9. कभी-कभार आप जितनी "अलग" बन सकें, बनें 


अंग्रेजी में कहते है ना- "variety is the spice of life" - यानि वैरायटी से लाइफ में तड़का लगता है। इस बात से शायद आप सहमत ना हो (हम में से अधिकतर लोगों को अपना रूटीन पसंद होता है), लेकिन इस बारे में हम पर विश्वास करें; किसी भी नई या अलग चीज़ का सेंस आपके sexual अनुभव को कई गुना बढ़ा देता है। फिर चाहे आप छोटा सा बदलाव करें, जैसे penetration के दौरान और उस तक पहुंचने से पहले आप जो भी करते हैं, उसका आर्डर यानि क्रम बदल दें। या फिर इसे किसी अलग और नई जगह पर करने से भी, आपका बढ़िया सेक्स.....लाजवाब, शानदार सेक्स में बदल जाएगा!

how-to-have-good-sex-9

10. प्रैक्टिस से आप परफेक्ट बनेंगी - ये सच है!


सिंपल सी बात है, जितना आप करेंगी, उतना आप सीखेंगी। "Sexpert" बनने से बिल्कुल ना घबराएं! :)

यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

GIFs: tumblr.com

यह भी पढ़ेंः  Sex के बारे में गलत हैं ये 10 बातें!!

यह भी पढ़ेंः Regular Sex से ही पता चलते हैं ये 17 Facts!
Published on Apr 26, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!