आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo

आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती!

POPxo Team

POPxo Team

life में ऐसा कई बार होता है, जब ना कहना मुश्क‌िल होता है। बात चाहे फेवरेट ड‌िश खाने की हो या किसी अच्छी मूवी पर जाने की या फ‌िर फेवरेट प्लेस पर हैंगआउट की। दिमाग चाहे कुछ भी कह रहा हो, मगर दिल है क‌ि ना कहने के ल‌िए मानता ही नहीं है। आपकी life में भी ऐसे कई मामले होंगे, जब आपके ल‌िए मुश्क‌िल हो जाता होगा ना कहना। जानते हैं इन्हीं मामलों के बारे में आपके zodiac की मदद से-



Aries
aries gif, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आपको life में हमेशा कुछ न कुछ नया करते रहना पसंद है। एक जैसी life , एक जैसा routine आपको bore कर देता है। इसल‌िए वो एक चीज ज‌िसे लेकर आप कोई ना-नुकर नहीं कर सकती, चाहते हुए भी, वो है- एडवेंचर। फिर चाहे ये एडवेंचर किसी भी तरह का हो। बेशक आपकी तब‌ियत खराब हो, बेशक ढेर सारा काम हो, बेशक घर से परम‌िशन न मिले, मगर क‌िसी भी तरह के एडवेंचर को ना कहना आपके बस की बात नहीं है।

Taurus
resist taurus, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आप friendships को लेकर बेहद sensitive हैं। आप दोस्ती के र‌िश्ते की अहम‌ियत को बखूबी समझती हैं, और दोस्तों को भी family की तरह मानती हैं। ऐसे में आपके ल‌िए मुश्क‌िल होता है अपने दोस्तों को क‌िसी भी काम के ल‌िए ना कहना। फिर चाहे उन्हें फाइनेंश‌ियल मदद देनी हो, उनके साथ वक्त बिताना हो, या किसी ट्रिप पर जाना हो। हालांक‌ि इसका ये मतलब नहीं क‌ि आपकी life में ढेर सारे friends होते हैं, आप quantity से ज्यादा quality में यकीन रखती हैं और दोस्तों के मामले में ये रूल लागू होता है। आपकी life में कम दोस्त होते हैं, लेक‌िन हर दोस्त बहुत खास।



Gemini
resist gemini, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आपको नई-नई चीजें सीखना बेहद पसंद आता है Gemini, फिर चाहे newspaper पढ़कर ढेर सारी नई-नई जानकारी जुटाना हो या किसी नई activity से जुड़कर अपने skill बढ़ाना। किसी भी नई चीज को सीखने से मना करना आपके ल‌िए काफी मुश्क‌िल काम होता है। यही राज है आपकी स्मार्टनेस का भी, क‌ि आपके पास हमेशा हर तरह के लोगों से बात करने के ल‌िए कुछ न कुछ होता है।

Cancer
cancer, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आपके ल‌िए family सबसे खास है। आपको लगता है कि आपके love और attention पर सबसे ज्यादा हक आपकी family का है। इसल‌‌िए आप ज‌िस मामले में ना नहीं कह सकते, वो है आपकी family! फिर बात चाहे उनके साथ वक्त बिताने की हो या अपने भाई-बहनों को पढ़ाने की या अपने दादा-दादी की मदद करने की। आप अपनी फैम‌िली को ना नहीं कह सकतीं।

Leo
resist leo, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आप बेहद independent मिजाज की हैं Leo, आप अपने खुद के साथ सबसे ज्यादा खुश महससू करती हैं। हालांक‌ि आपको लोगों के साथ रहना भी पसंद हैं, लेक‌िन किसी पर भी ड‌िपेंड रहना पसंद नहीं हैं। इससे आपकी स्ट्रॉन्ग पर्सनैल‌िटी के बारे में भी पता चलता है। इसल‌िए वो एक चीज, ज‌िसके ल‌िए आपको ना कहना पसंद नहीं, वो है लीडरश‌िप। क‌िसी भी तरह से लीड करने का मौका आप नहीं छोड़ सकतीं। फिर चाहे ऑफ‌िस में‌ किसी टीम वर्क को लीड करना हो या पर्सनली लाइफ में क‌िसी इवेंट को अरेंज करना।



Virgo
resist virgo, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आप life में बेहद practical और systematic हैं। आपको हर चीज की गहराई में जाना और उसे अच्छी तरह समझना पसंद है। आपको रहस्यों को सुलझाना भी काफी पसंद आता है और आप सुलझा भी लेती हैं। एक चीज ज‌िसके ल‌िए आप कभी भी किसी को भी ना नहीं कर सकतीं, वो है किसी नई information का मिलना। आपको पसंद है अपने आसपास के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना।

Libra
resist libra, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आप बेहद शांत‌िप्रिय हैं। आप अपने आसपास के environment को peaceful और calm बनाने के ल‌िए कुछ भी कर सकती हैं। आप चाहें किसी से क‌ितनी भी नाराज क्यों न हो, अगर सामने वाला peace बनाने और सब कुछ सॉल्व करने के ल‌िए तैयार है तो आप भी इस मामले में ना नहीं कर पाएंगी। आपको अपनी ego से ज्यादा प्यारी है शांत‌ि और सुकून।

Scorpio
scorpio, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आपको पसंद है power में रहना। अपने control में चीजें रखना आपको बहुत अच्छा लगता है। आप लोगों की मदद करने के मामले में कभी भी ना नहीं कह पाती हैं। आप बाहर से बेशक बहुत ही सख्त मिजाज की लगें, लेक‌िन आपका मन काफी कोमल और मासूम है और आप किसी भी हद तक जाकर लोगों की मदद करने को तैयार रहती हैं।




Sagittarius
sagittarius, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac

आप free bird हैं Sagittarius, आपको society के बनाए रुल्स से कोई मतलब नहीं होता, आप अपने ल‌िए खुद नियम बनाती हैं। एक चीज जिसके ल‌िए आप ना नहीं कह सकतीं, वो हैं spontaneous plans, आप ज‌िंदगी के हर एक पल को जीने में यकीन रखती हैं। ऐसे last minute planकि ल‌िए आपके दोस्त भी आप पर ही depend रहते हैं।

Capricorn
resist capricorn, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आप बेहद hardworking और sincere हैं Capricorn. इन दोनों qualities को maintain रखने में आपका determination बहुत help करता है। आपको giveup करना पसंद नहीं है। एक चीज ज‌िसे लेकर आप कभी ना नहीं कह पाती हैं, वो है किसी भी तरह का challenge! आप challenges को obstacles की तरह नहीं, बल्क‌ि learning experiences की तरह लेती हैं।

Aquarius
resist aquarius, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac


आप अपनी ही दुनिया में रहती हैं। आप स्वभाव से काफी आशावादी और आदर्शवादी हैं। दुन‌िया के बारे में आपके अपने विचार और ख्यालात हैं। ‌आप किसी भी तरह के creative task को मना नहीं कर पाती हैं। आपकी कल्पनाशक्त‌ि काफी कमाल की होती है इसल‌िए आपके पास ढेर सारे क्रिएट‌िव आइड‌ियाज भी होते हैं।

Pisces
pisces, आपका Zodiac बताता है किस चीज़ को आप कभी ना नहीं कह पाती! | POPxo, zodiac





आप nature से काफी gentle और kind हैं। आपका ये नेचर और गर्मजोशी उन लोगों को भी आपकी तरफ अट्रैक्ट करता है, जो खुद बहुत friendly नहीं होते हैं। आप एक चीज जिसके ल‌िए कभी मना नहीं कर सकतीं, वो है लोगों को सलाह देना।
आपको लोगों को solutions और suggestions देना और मदद करना अच्छा लगता है।

gifs: tumblr

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है।

ये भी पढ़ें: क्या कहता है आपका Zodiac आपके गुस्से के बारे में?!

ये भी पढ़ें: आपके मन के डर भी बताता है आपका Zodiac
Published on Apr 07, 2016
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question