लाइफ में No Excitement? तो ये 8 बातें हैं आपके लिए! | POPxo

लाइफ में No Excitement? तो ये 8 बातें हैं आपके लिए!

Ruchi Roy

Writer, Hindi, POPxo

ऑफिस का काम, कॉलेज का काम, अपना काम, घर का काम.... काम काम काम! इतने सारे काम के बाद अगर थोड़ा बहुत टाइम बच जाता है तो वह भी यही सोचने में निकल जाता है कि अब क्या करें। रूटीन वाली लाइफ जी कर हम बोर हो चुके हैं। आखिर कब तक वही same ब्रेकफास्ट खाते रहेंगे और क्या करें क्या करें सोच कर समय बरबाद करते रहेंगे। आज आपको हम कुछ टिप्स दे रहे हैं जिससे आपकी पुरानी रूटीन लाइफ में आ जाएगा एक नया spark और thank you कहने की कोई जरुरत नहीं है! :P



1. Routine को भूल जाएंexcit 1, लाइफ में No Excitement? तो ये 8 बातें हैं आपके लिए! | POPxo, लाइफ


10 बजे ऑफिस, 7 बजे घर, 11 बजे डिनर ...बस अब और नहीं! रूटीन को बिलकुल ही भूल जाइए और आगे कोई और नया रूटीन create न करने की कसम खाइये, क्योंकि रूटीन बना कर काम करने से एक बोरियत आ जाती है।

2. अधूरे सपने पूरे करते हैं


जो आज तक सिर्फ बंद आंखों से ही सोचा है, वह अब करें। जैसे music सीखना या फिर गिटार बजाना या फिर कुछ ऐसा जो आपने कभी सोचा था करने को लेकिन समय न होने की वजह से वह पूरा नहीं हो पाया।

3. कुछ नया करते हैंexcit 3, लाइफ में No Excitement? तो ये 8 बातें हैं आपके लिए! | POPxo, लाइफ


जो आज तक न कभी सोचा न किया वह करते हैं अब। Cooking या फिर ट्रेकिंग या फिर swimming... थोड़ा adventurous तो होना ही चाहिए।



4. सर का बोझ उतार दो


चाहे रिलेशनशिप हो या जॉब... कोई जरुरत नहीं है किसी भी चीज़ में अपने आप को जबरदस्ती engage करने की। आपकी आधी लाइफ तो जबरदस्ती की रिलेशनशिप और नापसंद जॉब को झेलने में चली जाती है। Get Yourself Free

5. नए लोगों से मिलेंexcit 5, लाइफ में No Excitement? तो ये 8 बातें हैं आपके लिए! | POPxo, लाइफ


दुनिया में सात अरब लोग हैं, अगर उनमे से कम से कम दो-तीन करोड़ लोगों से मिले नहीं और बात नहीं की तो फिर क्या किया! जान पहचान के घेरे से बाहर निकलें और खुद को अनजानों से मिलने का समय दें।

6. Language क्लास लें


कोई नयी भाषा सीखते हैं। लैंग्वेज कोर्स सबसे exciting चीज़ है क्योंकि यह आपको एक नए कल्चर से मिलाएगी जहां आपको एक अलग फील आएगी जो अब तक नहीं आई थी।

7. कुछ भी न करेंexcit 7, लाइफ में No Excitement? तो ये 8 बातें हैं आपके लिए! | POPxo, लाइफ


खुद को दुनिया से बिलकुल अलग कर लें और कुछ न करने में खुद को busy कर लें। आपको खुद के लिए कम से कम एक पूरा दिन देना चाहिए….वो दिन और कोई नहीं सिर्फ आप हो आपके लिए।

8. एक दिन किसी और के लिए भी जिएं




Orphanage या फिर Old-age होम या फिर Pet care सेंटर ज्वाइन करें और अपना एक दिन किसी ऐसे के साथ बिताएं जिनको आपकी और आपके साथ की जरुरत है। आप खुद को काफी resourceful महसूस करेंगे।

Gifs: Giphy

यह भी पढ़ें: #WishList: अपनी ज़िंदगी में एक बार ज़रूर करें ये 29 काम

यह भी पढ़ें: ज़िंदगी को और खुशनुमा बनाएं इन 10 छोटी छोटी बातों से!
Published on Apr 11, 2016
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question