bra

जानें कौन-सा Bra Cup Shape है आपके लिए!

POPxo Team

POPxo Team

हम लेडीज़ की अपनी अलग ही interesting दुनिया होती है। हम लोग impulsive शॉपिंग पर निकल पड़ते हैं, बिना किसी ख़ास कारण के ब्रेकडाउन के शिकार हो जाते हैं, हमारे बाल, मेकअप, चॉकलेट और हमारे boobs! यहां तक की हमारे लेट टीन्स और 20's तक भी हम अपने boobs को समझने में लगे रहते हैं। क्या ये सही साइज के हैं? क्या इनका खुद का दिमाग होता है? मुझे किस तरह की ब्रा खरीदनी चाहिए?! तरह-तरह के boob shapes और ब्रा कप्स के चलते, अपने लिए परफेक्ट ब्रा खरीदना किसी सपने जैसा हो जाता है। तो आज हम अलग-अलग कप shapes के बारे आपको बताएंगे, जो अगली ब्रा-शॉपिंग में आपको बहुत मदद करेंगी!

1. Balconettebra-1


ये bras underwired और lightly padded होती हैं और ये बस्ट लाइन के बिल्कुल ऊपर, horizontally कट होती हैं। इसमें बस्ट लाइन के नीचे वर्टिकल लाइन्स और seams होती हैं, जो breasts को फुलर दिखाने के साथ ही उन्हें enhance भी करती हैं। अगर आपके boobs स्लेंडर हैं और साइज में छोटे हैं, तो balconette ब्रा आपके लिए परफेक्ट है।

2. Balcony


इन कप्स में भी लाइट पैडिंग व underwire होता है लेकिन ये balconette ब्रा से ज़्यादा कवरेज देती है। ये बस्ट लाइन के ठीक ऊपर diagonally कट होती है, जिससे स्वीटहार्ट नेकलाइन बनती है। Balcony ब्रा उन लेडीज़ के लिए बेस्ट है, जिनके boobs थोड़े से फुलर व कंधे थोड़े चौड़े होते हैं।

3. पुश-अप


जैसा की इसका नाम ही बताता है - ये कप्स ख़ास इसलिए ही डिज़ाइन किए गए हैं, कि बस्ट को लिफ्ट करें और उन्हें फुलर दिखाएं। इसमें ब्रा कप के नीचे ओवल शेप के पैड होते हैं, जो आपके boobs में थोड़ा एक्स्ट्रा वॉल्यूम add करते हैं। इसलिए ये छोटे ब्रैस्ट वाली लड़कियों के लिए परफेक्ट है!

4. डेमी कपbra-4


डेमी कप्स वो underwired bras होती हैं, जो बस्टलाइन की नीचे की तरफ halfway में एन्ड होती हैं। इसके कप्स दूसरों के मुकाबले छोटे होते हैं और underwire से भी कम सपोर्ट मिलता है। इनमें सपोर्ट के लिए वाइड नेकलाइन और thick स्ट्रैप्स होती हैं, इसलिए petite लेडीज़ के लिए ये परफेक्ट है।

5. फुल कप्स


फुल कप्स वाली ब्रा में ज़्यादा कवरेज होती है और ये boobs को परफेक्ट सपोर्ट देती हैं। ये पूरा ब्रैस्ट एरिया कवर करती हैं और इसलिए उन लेडीज़ के लिए परफेक्ट है, जिनके बस्ट बड़े होते हैं या जिन्हें ज़्यादा सपोर्ट की ज़रूरत होती है। ये आरामदायक होती हैं और spillage नहीं होने देती हैं।

6. कोनिकल


इसे जानने के लिए मैडोना या Marilyn या फिर पुरानी heroines जैसे मुमताज़ etc के बारे में सोचें। ये ब्रा तिकोने pointy शेप में आती है और ये 1970 व 80's में बहुत पॉपुलर थी। आजकल ये इतनी पॉपुलर नहीं है, लेकिन अगर आप अपनी pointy beauties को rock करना चाहती हैं, तो ये ब्रा आपको किसी विंटेज शॉप में मिल जाएगी।

7. वायरलेस सॉफ्ट कप्स


इन bras में underwire नहीं होता है और इसलिए आपके boobs को ज़्यादा आज़ादी मिलती है। खासकर, यदि आप उन लेडीज़ में से हैं, जिन्हें underwire पहनना बिल्कुल पसंद नहीं है। इन्हें अधिकतर gymwear की तरह पहना जाता है और सपोर्ट के लिए इनमें चौड़े स्ट्रैप्स होते हैं। फुलर बस्ट वाली लेडीज़ के लिए ये बेस्ट ऑप्शन है।

8. Contourbra-8ये कप्स भी underwired होते हैं, लेकिन इनमें foam की पतली लेयर होती है, जो ब्रा के शेप को बरक़रार रखती है; तब भी, जब आपने ये ब्रा नहीं पहन रखी हो। रोज़ के इस्तेमाल के लिए ये ब्रा परफेक्ट है और commonly टी-शर्ट ब्रा के नाम से मिलती है। ये सभी तरह के boob टाइप्स व shapes के लिए परफेक्ट है।

images : shutterstock

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

ये भी पढ़ें : ये 10 तरह की Bra ज़रूरी हैं आपके लिए

ये भी पढ़ें : Bra के बारे में ये 7 बातें जो देती हैं आपके Boobs को परफेक्ट लुक
Published on Apr 25, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2