क्या उसके दिल में है शादी का ख्याल? जानें इन 10 बातों से! | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Lifestyle > Relationships
क्या उसके दिल में है शादी का ख्याल? जानें इन 10 बातों से!

क्या उसके दिल में है शादी का ख्याल? जानें इन 10 बातों से!

बेशक वो कहे, कि उसे उसकी bachelor life सबसे ज्यादा प्यारी है, मगर फिर भी उसकी कुछ बातें, कुछ आदतें, special treatment ये बताते हैं कि वो दिल ही दिल में आपसे शादी करने की भी planning कर रहा है और interesting part ये भी हो सकता है कि शायद इसके बारे में उसे खुद भी मालूम न हो। वो खुद ही को न समझ पा रहा हो, मगर आप तो समझ सकती हैं ना इन दस बातों से-

1. सिर्फ तुम1.resized af

लड़कियों को खुश करने के लिए लड़के अक्सर फिल्मी dialogues बोलते रहते हैं। .......तुम चांद सी खूबसूरत हो। .......तुम्हारी आंखें झील सी गहरी हैं...blah...blah। इन सब पर ध्यान क्या देना। लेकिन अगर वो कहे कि तुम वो 'पहली' लड़की हो या या 'सिर्फ तुम ही हो...जिससे मैं...' तो ....इसके आगे की सच्चाई को परखकर आप अंदाजा लगा सकती हैं कि आखिर उसके मन में क्या है। अगर वो आपके लिए serious होगा, तो सिर्फ intimate moments में ही नहीं...अक्सर आपको इस special feeling का अहसास कराता रहेगा। आखिर आप ही तो हैं वो !

2. Family get-together अभी से...

शादी के बाद आप officially उसकी family का हिस्सा बन जाएंगी, मगर उसने पहले ही आपको अपनी family से इस तरह मिलवा दिया है कि आपको उसका घर पराया नहीं लगता। उसकी पूरी family आपके साथ घुलमिल गई है। और उसकी मम्मी तो आपसे बातों ही बातों में शादी का जिक्र भी छेड़ चुकी हैं। अब तो आपको सोचना शुरू कर देना चाहिए।

3. आप मतलब वो और वो मतलब आपresized 1 (3af)

अगर वो अपनी success को आपके साथ celebrate करता है। कहीं घूमने जाना हो, या किसी और event में, उसकी टीम में हमेशा सबसे पहले आप शामिल होती हैं। अपने मां-पापा को gift देना हो, या घर में नया furniture लाना हो, आपकी सलाह लिए बिना उसे चैन नहीं मिलता। अब तो friends भी समझने लगे हैं कि उसके होने का मतलब है आपका होना और आपके होने का मतलब है उसका होना...सुना है ना आपने! दो जिस्म एक जान...जब इतना प्यार दिखे, तो समझ लीजिए कि वो आपसे शादी करना चाहता है।

4. Extra care

आप काम से थककर आई हैं, और वो आपकी गर्दन पर massage कर दे। आप खाना बनाएं और वो पीछे सा आकर आपको बाहों में भर लें। आपको हल्की सी भी चोट लग जाए, तो वो आपकी मरहम-पट्टी करने में अपना पूरा effort लगा दे...डॉक्टर से appointment आप लें और वो आपके लिए गाड़ी पहले से तैयार रखे...यही सब तो हैं वो signs जिनसे आपको समझना होगा कि उसकी ये care और ये प्यार भरा touch यूं ही नही है। वो आपसे शादी करना चाहता है...

5. तुम्हारे जैसी लड़की मिल गई, तो सोचूंगा....resized( 5 af)

वो अक्सर आपसे शादी करने के बारे में मजाक करता रहता है। मगर इस मजाक के पीछे उसका मन भी है, ये टटोलने के लिए ज़रा एक बार उसकी आंखों में झांककर तो देखिए..सच नजर आ ही जाएगा। वो कहे कि वो आपके साथ बूढ़ा होना चाहता है...वो कहे कि आपसे बेहतर उसे कोई नहीं समझ सकता...वो कहे कि कैसे जिएगा वो आपके बिना...वो कहे कि उसे आपकी आदत हो गई है...वो कहे कि उसे शादी के लिए आप जैसी लड़की चाहिए...तो अब आप और क्या सुनने का इंतजार कर रही हैं..समझ जाइए।

6. साथ रहते हैं...क्या फर्क पड़ता है

एक अजनबी शहर में आप अलग-अलग रहते हैं, अपने-अपने घर से दूर। दोस्तों की तरह तो ये ठीक है, लेकिन अगर वो कहे कि आप दोनों को एक साथ शिफ्ट हो जाना चाहिए…तो समझ लीजिए मामला serious है। ये उसके commitment का sign भी हो सकता है। फैसला तो आखिर आप ही को करना होगा।

7. दस साल बाद मैं तुम्हें यूरोप ले जाऊँगाresized europe 7af

फिर चाहे future में career को लेकर बात हो, या फिर personal life को...उसके हर plan में आप शामिल ज़रूर होती हैं। चाहे वो दस साल बाद यूरोप में एक महीने की vacation ही क्यों न plan कर रहा हो...आखिर दस साल बाद भी जब वो आपको सोच रहा है अपने साथ...तो मतलब साफ है कि वो आपके साथ जिंदगी बिताना चाहता है। आपको लगेगा कि वो यूं ही कह रहा है, मगर नोट करिए कि वो ऐसे यूं ही एक बार नहीं, हर बार कहता है।

8. तेरे बिन नहीं लागे जिया

आप दोनों की अपनी जिंदगी है। अपना work pressure है। अपने अलग-अलग social groups हैं...मगर वो हमेशा इन सबसे time मिलने पर या अक्सर इन्हें ignore करके आपके साथ टाइम spend करना चाहता है और करता भी है। उसे आपसे बात करना पसंद है। पार्टी पर जाना हो, तो पहले आपसे पूछना...शॉपिंग करनी हो, तो पहले आपसे पूछना...। उसे आपकी कंपनी इतनी पसंद है, कि जब आप और वो साथ हैं, तो आपको किसी तीसरे की जरूरत नहीं पड़ती।

9. मुझे दो बच्चे चाहिए और तुम्हें....

resized 9 afमुझे तो दो बच्चे चाहिए...तुम्हें कितने चाहिए...या मुझे बच्चे बहुत पसंद है...औऱ तुम्हें.....मैं तो अपने बच्चों को ये बनाउंगा... अगर लड़का हुआ तो मैं उसका नाम...ये रखूंगा...अगर लड़की हुई तो ...ये। अगर ये सारी बातें वो आपसे share कर रहा है....तो इसका मतलब साफ है...वो आप ही को अपने life partner के रूप में देखना चाहता है...आप ही के साथ अपनी शादी के बाद की life को जीना चाहता है।

10. इस प्यार को क्या नाम दूं

अब शादी करना सिर्फ एक formality है...आप दोनों का रिश्ता एकदम परफेक्ट कपल जैसा हो गया है। सारी planning साथ-साथ। सारी जिम्मेदारियाँ साथ-साथ। और वो आपकी उसी तरह care करता है जैसे एक husband अपनी wife की। कभी-कभी तो आप खुद भी भूल जाती हैं कि आपका रिश्ता क्या है...तो ऐसे में टाइम आ गया है इस रिश्ते को नाम देने का... gifs: tumblr ये भी पढ़ें : ये 16 बातें बताती हैं आपके पास है दुनिया का Best Boyfriend ये भी पढ़ें : आपके Boyfriend को भी नहीं पसंद होंगी आपमें ये 7 बातें
Published on Apr 5, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed