Flat Belly चाहिए? आज ही ट्राय करें ये 5 Detox Drinks | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'VIsible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Lifestyle > Health & Fitness
Flat Belly चाहिए? आज ही ट्राय करें ये 5 Detox Drinks

Flat Belly चाहिए? आज ही ट्राय करें ये 5 Detox Drinks

Flat व toned belly अधिकतर लोगों का goal होती है और इसके लिए आप भी बहुत पापड़ बेल चुकी होंगी! हमारे abdominal एरिया में जो एक्सट्रा fat stored होता है, वो या तो स्लो metabolism के कारण होता है या फिर फ्लुइड retention के कारण - और इसलिए belly फूली हुई या ब्लोटेड हो जाती है – जिससे आपका वज़न बढ़ा हुआ सा लगता है और flat belly का सपना चकना-चूर हो जाता है। Flat tummy के लिए सही लाइफस्टाइल, exercise और डाइट तो होनी ही चाहिए; लेकिन क्या आप जानती हैं कि कुछ ऐसे ड्रिंक्स भी हैं जो आपके belly fat को कम करने में मदद करते हैं। ये ड्रिंक्स आपके digestion और metabolism को बूस्ट करने के साथ ही बॉडी को cleanse और detox भी करते हैं, जिससे belly fat कम हो जाता है। तो लेडिज, ये रहे वो जादूई ड्रिंक्स!!

1. यम्मी Lemonade!honey

ये नुस्खा तो कई समय से चलता आ रहा है। ये digestion को बूस्ट करने में बड़ा असरदार होता है। 1 ग्लास गुनगुने पानी में 1 नींबू का रस व 1-1.5 टीस्पून शहद डालें और मिक्स करें। अब इस यम्मी lemonade को सुबह उठते ही खाली पेट पी लें।

2. Flat belly टीtea

जी हाँ, चाय भी आपकी tummy को flat कर सकती है, बशर्ते आप इस खास चाय की चुस्कियां नियमित रूप से लें। ये खास चाय ऐसे बनाएं – 1 कप पानी में आधा चम्मच सौंफ, 2 मिनट के लिए उबालें, और इस गर्म पानी में 1 टी-बैग लगभग 1-1.5 मिनट डाल के रखें। टी-बैग निकालने के बाद, तैयार चाय में 1 चम्मच सौंठ (सूखा अदरक का पाउडर), ½ चम्मच धनिया पाउडर और 2 चम्मच गुड़ डालें और तब तक मिक्स करें, जब तक गुड़ पिघल कर मिक्स ना हो जाए। टा डा....तैयार है आपकी लज़ीज़ और healthy चाय!

3. असरदार गाजर का जूसcarrot juice

ये जूस belly को कम करने के साथ ही वज़न घटाने में भी मदद करता है। नियमित रूप से लेने पर ये आपके बाल, स्किन व आँखों के लिए भी बहुत बढ़िया रहता है। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए – 2 गाजर, 1 छोटा खीरा, 1 छोटा चुकंदर, 1 सेब, ½ नींबू और लगभग ½ इंच अदरक का टुकड़ा – इन सभी को जुसर में डाले और तैयार है आपका लाजवाब जूस। इसे रोजाना सुबह पिए।

4. Detox ड्रिंकdetox juice

ये ड्रिंक आपकी बॉडी में से toxins को बाहर निकालता है और उसे cleanse या detox करता है जो आपको देता है flat tummy और फिट बॉडी! इसे ऐसे बनाएं – 8-10 पुदीने के पत्तों व 1 टेब्लस्पून grated अदरक को 1 कप पानी में उबालें; उबाल आने के बाद गैस बंद कर दें और 5 मिनट तक इसे ऐसे ही पड़ा रहने दें। 5 मिनट बाद छान लें। अब 1 खीरे का जूस और 1 नींबू का रस इसमें डालें। अब इस तैयार मिक्स में 1.5 लीटर पानी add करें। तैयार है आपका detox ड्रिंक। इसे आप पूरे दिन कभी भी पी सकती हैं। आप चाहे तो इसे पानी कि जगह रिप्लेस कर सकती हैं। लेकिन इसे तीनों टाइम खाने के बाद ज़रूर पिएं।

5. कूल खीरा ड्रिंकcucumber

ये ड्रिंक बॉडी को hydrate करने के साथ ही उसके immune सिस्टम व metabolism को भी बूस्ट करता है। इसे बनाना भी बड़ा आसान है – 1 कप पानी में लगभग 1 इंच अदरक का टुकड़ा डाल कर 5 मिनट उबालें और फिर ठंडा होने के लिए छोड़ दें। इसी बीच आधे खीरे के या तो छोटे टुकड़े कर ले या उसे ब्लेन्ड कर लें। पानी ठंडा होने के बाद उसमें तैयार किया हुआ खीरा और स्वादानुसार शहद डालें और मिक्स करें। आप चाहे तो इसमे बर्फ add करे और enjoy करे ये tasty कूल ड्रिंक! images: shutterstock ये भी पढ़ें : आपकी सेहत के बारे में बहुत कुछ कहते हैं ये Pimples ये भी पढ़ें : Super Quick और Yummy फूड के लिए 6 Recipes!
Published on Apr 6, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed