Search page
About
Open menu

जानें कैसे आलू लगा सकता है आपकी खूबसूरती में चार चांद!

स्टफ्ड फूड की बात हो या चिप्स और snacks की, आलू हम सबका favorite है। खाने की बात करें तो आलू बहुत सेहतमंद नहीं माना जाता। लेकिन आपकी त्वचा के लिए ये कितना फायदेमंद है ये जानकर आप हैरान रह जाएंगी। आलू में विटामिन-सी होता है जो आपकी स्किन को smooth बनाता है। साथ ही इसमें मौजूद जिंक कॉपर से आपके चेहरे पर aging effect नहीं दिखता। आज हम आपको बताएंगे आलू के फेस पैक्स के बारे में। जो आपको बिना किसी खास effort के glowing स्किन देते हैं। एक खास बात, आलू आपको skin spots से बहुत जल्द छुटकारा दिलाता है।

1.आलू के दो slice को कद्दूकस करके उसमें 2-3 बूंद गुलाबजल डालें। दोनों के अच्छी तरह मिक्स करें और चेहरे पर पैक की तरह लगा लें। 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। आपकी डल स्किन तुरंत फ्रेश दिखने लगेगी।4

2. ऑइली स्किन के लिए, पहले दो स्लाइस आलू कद्दू कर करें, फिर इसमें एक चम्मच टमाटर का रस मिला लें। तैयार पैक के चेहरे और गर्दन पर लगाएं। ऑइल फ्री स्किन के साथ आप पाएंगी दमकती त्वचा।

3. क्रॉप टॉप और कट स्लीव्स से आपके हाथों का complexion dark हो गया है तो आलू आपके लिए helpful हो सकता है। आलू को छीलकर कद्दूकर कर लीजिए, अब इसमें एक चम्मच दूध और एक चम्मच गुलाबजल मिलाएं। तैयार पेस्ट को आधा घंटे के लिए हाथों पर लगा लें। इस पेस्‍ट को हाथों पर लगाएं और आधा घंटे बाद धो लीजिए।

4. कद्दूकस के चौड़े दांत की साइड से आलू को कद्दूकस कर लें। अब फेसवॉश किए हुए चेहरे पर 10 मिनट तक इसे rub करें और चेहरा धो लें। लगातार हर रोज सुबह और शाम ऐसा करने के बाद 15 दिन में आप फर्क महसूस करेंगी। आपके चेहरे के जिद्दी दाग-धब्बे गायब होने लगेंगे।1

5. स्ट्रेच मार्क्स हटाने में भी आलू खासा मददगार है। आलू को स्लाइज में काटकर उन्हें स्ट्रेच मार्क्स की पर रगड़ें और 10 से 15 मिनट ऐसा करने के बाद स्किन को पानी से साफ कर लें। कुछ ही दिनों में रिजल्ट आप खुद महसूस करेंगी।

6. अगर आपकी स्किन ड्राई है और चेहरे पर महीन लाइन्स हैं, जो आपकी उम्र को अधिक दिखाती हैं। तो आप दो स्लाइस आलू को कद्दूकस कर उसमें दो आधा चम्मच शहद मिला लें। तैयार पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।

images: shutterstock

ये भी पढ़ें : इन 7 तरीकों से Skin रहेगी खुश हर मौसम में!

ये भी पढ़ें : अब Skin होगी बेदाग इन 5 घरेलू नुस्खों से!
Published on Apr 12, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!