जानें BDSM कैसे है अलग Normal Sex से! | POPxo

जानें BDSM कैसे है अलग Normal Sex से!

Ruchi Roy

Writer, Hindi, POPxo

BDSM, आजकल कितनी बातें सुनते हैं हम इस पर लेकिन हम सिर्फ यह जानते हैं कि यह कुछ सेक्स से related चीज़ है। हाल फिलहार आपने कई बार BDSM शब्द सुना होगा और सोचते होंगे कि आखिर ये है क्या! पहले तो BDSM का पूरा मतलब बता देते हैं- Bondage, Dominance, Sadism और Masochism! इसमें सेक्स के दौरान कुछ ऐसे रोलप्ले होते हैं जो सुनने में बहुत अजीब लगते हैं लेकिन करने वालों को उसमें भी sexual pleasure मिलता है। ये एक तरह की moral degrading है जिसे आमतौर से बुरा समझा जाता है। दूसरे शब्दों में कहें तो ये bed पर power play का खेल है!! कौन किस पर कितना हावी हो सकता है, दूसरे को कितना physical pain देते हुए sexual pleasure दे सकता है..। थोड़ा difficult है समझने में लेकिन आपके लिए इसे और आसान बन देते हैं कुछ facts के साथ:

1. Passion बहुत जरुरी हैbdsm1, जानें BDSM कैसे है अलग Normal Sex से! | POPxo, BDSM


BDSM में जो bondage है उसका मतलब यह है कि अगर आपके पार्टनर के साथ आपकी passionate बॉन्डिंग होनी चाहिए। आप दोनों का एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानना ही सेक्स को अगले स्टेप तक ले कर जाता है जिसे BDSM कहते हैं।

2. Bossy तो होना पड़ेगा


BDSM में सबसे important पार्ट है उसका जो सेक्स में डोमिनेंट है फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की, उससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता है। Dominance को दिखाना ही सेक्स को और wild बना देता है।

3. प्यार में दर्दbdsm 3, जानें BDSM कैसे है अलग Normal Sex से! | POPxo, BDSM


जब तक सेक्स में दर्द का एहसास न हो उसे हम BDSM नहीं कह सकते हैं। यहां दर्द या फिर pain का मतलब यह नहीं है कि पार्टनर के साथ मार पीट करनी है। यहां sadism का मतलब ऐसा दर्द देना है जिसमें एक sexual pleasure हो।

4. दर्द से करें प्यार


अगर आपका पार्टनर dominant है और आप उसकी submissive तो आपको उसके दिए गए दर्द में भी प्यार महसूस होगा और उस सेक्सी दर्द को महसूस करना ही Masochism कहलाता है।

5. सेक्स toys जरुरी हैंbdsm 5, जानें BDSM कैसे है अलग Normal Sex से! | POPxo, BDSM


बिना सेक्स toys के आप BDSM परफॉर्म नहीं कर सकते हैं। आपकी और आपके पार्टनर की wild fantasies के लिए अलग अलग सेक्स टॉयज जरुरी है।

6. बीमारी नहीं है यह


पार्टनर को pain देना, उसके साथ weird सेक्स परफॉर्म करना, यह सब बहुत आम बात है लेकिन सिर्फ तब तक जब तक आप की हाँ हो। BDSM कोई दिमागी बीमारी नहीं है, यह सिर्फ प्यार जताने का एक अलग formula है। या कई लोगों के लिए ये एक लाइफस्टाइल है जिसे वो अपनी बेडरुम लाइफ में भी आज़माते हैं।

7. पंगे हैं इसमेंbdsm 7, जानें BDSM कैसे है अलग Normal Sex से! | POPxo, BDSM


कुछ देशों में यह legal है और कुछ देशों में illegal है इसलिए आपको पता करना पड़ेगा कि जिस जगह आप हैं वहां यह legal है या illegal! वैसे हमारे देश में बिना consent के किया गया किसी भी तरह का सेक्स illegal hai! तो अगर आपकी और आपके पार्टनर की इसमें मंजूरी है तो no problem!

gifs: tumblr

ये भी पढ़ें : ये 7 बातें हैं Important सेक्स लाइफ में!

ये भी पढ़ें : ये 13 Tricks बना देंगी आपका ‘Sex-Mood’!
Published on Apr 15, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question