Search page
Open menu

इन 7 Eyeliner Styles से लगेंगी आपकी आंखें और भी Attractive!

Eyeliner एक ऐसी चीज़ है जो आपकी आँखों को एक नया लुक दे सकती है और आजकल तो हर लड़की के मेकअप बॉक्स में आईलाइनर ज़रूर मिलता है। इससे आपके फेस का पूरा लुक बदल सकता है और ये आँखों को बहुत खूबसूरत बना देता है अगर सही ढंग से लगाया गया हो। अगर अप ट्रेंड के साथ चलना चाहते हैं तो आजमायें आईलाइन लगाने के नए और ट्रेंडी styles!

1. बोल्डeyeliner bold


सबसे पहले eye प्राइमर लगा लें। इससे आपकी eyes पर irritation नहीं होगी। अपनी ऊपर वाली eyelid पर eyeliner लगाएं और इसके ऊपर एक और coat लगाएं। जैसे ही आप edge तक पहुंचें, उसको थोड़ा सा ऊपर की साइड बहार निकाल दें। याद रखें आपकी eyebrows का जो एंड पॉइंट है और आपके eyeliner का end point, दोनों same होने चाहिए।

2. Arabiceyeliner ARABIC


ये स्टाइल आपकी आंखों को बहुत attractive बनाता है और आपकी आँखें इससे बहुत बड़ी भी लगती हैं। इसके लिए अपने eyeliner को ऊपर और नीचे की eyelid पर एक बहुत पतली सी लाइन लगाएं और एंड पॉइंट से बाहर निकाल दें। याद रखें एंड पॉइंट को थोडा ज़रूर बोल्ड कर दें।

3. क्लासिक cat eyeeyeliner bandw


आजकल ज्यादातर लड़कियां cat eye लुक पसंद करती हैं। ये वाइट eyeliner के साथ बहुत pretty लगती हैं। इसको लगाने के लिए अपनी ऊपर की eyelid पर ब्लैक eyeliner लगाएं और मध्यम लेयर बनाएं, न ज्यादा पतला न ज्यादा मोटा और नीचे की waterline पर वाइट eyeliner लगाएं.. बहुत अच्छा इफ़ेक्ट आयेगा आपकी eyes का!

4. मैटेलिक eyelinereyeliner metallic


मैटेलिक eyeliner शादियों में बहुत अच्छा लगता है। आप जब भी शादी में जाएं तो ऐसा स्टाइल try करना न भूलें। अपनी ऊपर वाली eyelid पर गोल्डन, ब्लू, डार्क ग्रीन, सिल्वर जैसे कलर का eyeliner लगाएं और नीचे वाली eyelid पर ब्लैक kohl। आपकी eyes बहुत gorgeous लगेंगी।

5. Smudged eyelinereyeliner smudged


जिनकी आँखें बड़ी और bulged आउट हों, वो ये स्टाइल लगाना न भूलें और इसको लगाना बेहद आसन है। अपनी ऊपर वाली eyelid के मिड पॉइंट से eyeliner लगाना स्टार्ट करें और एंड तक लगाएं जहाँ तक eye शेप है और नीचे भी same तरह से लगाएं। लास्ट में इसको अपनी फिंगर से smudge कर दें।

6. Winged eyelinereyeliner winged


इससे आपकी eyes बहुत elegant लगेंगी और ये ethnic लुक पर भी बहुत जंचेगा। इसके लिए अपनी ऊपर की eyelid पर एक नार्मल लेयर लगाएं और ऊपर की तरफ से थोड़ा सा बाहर निकाल दें। थोडा स्पार्क बढ़ाने के लिए mascara लगाना ना भूलें।

7. लेयर्ड eyelinereyeliner layered


इसमें दो कलर्स के eyeliner यूज़ होंगे: ब्लैक और ब्लू/ ग्रीन/ सिल्वर/ गोल्डन/maroon. अपनी ऊपर वाली eyelid पर पहले ब्लैक eyeliner लगा लें और उसके ऊपर second कलर लगाएं। याद रखें दोनों कलर ओवरलैप न हों। ये स्टाइल आपके वेर्स्टन और इंडियन लुक, दोनों के साथ अच्छा लगेगा।

images : shutterstock

ये भी पढ़ें : बड़ी आंखों की चाहत है तो आज़माएं ये मेकअप Tricks!

ये भी पढ़ें : इस तरह अपनी Eye Shape जानकर करें Perfect मेकअप!
Published on Apr 18, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!