Search page
About
Open menu

Manicure Pedicure का ये अंदाज़ आपको भी हैरान कर देगा!

मौसम बदल रहा है.. सर्द-गर्म रूखी हवाएं स्किन को अपने तरीके से नुकसान पहुंचा रही हैं। प्रकृति ने अपने इस बदलते मिज़ाज के Negative effect से बचने के लिए खुद कई solutions दिए हैं। इन्हीं की एक modern form है कैंडल manicure-pedicure। इसे क्यों करना चाहिए और ये किस तरह आपकी स्किन को nourish करता है जानिए यहां…

हाथ-पैर की स्किन की Dryness और rough look को दूर करने के लिए किया जाने वाला मेनिक्योर-पेडिक्योर कई तरीके से किया जाता है। लेकिन बदलते मौसम में आपके लिए इसकी कैंडल फॉर्म सबसे सही choice है।

1. क्या खास है इस कैंडल में?


1 (6)

कैंडल मेनिक्योर-पेडिक्योर प्रोसेस को आप हाथ-पैर के फेशियल की तरह भी मान सकती हैं। खासतौर से तैयार की गई ये कैंडल natural dead sea ingredients से बनी होती है। जिसके यूज़ से आपकी स्किन को dead sea minerals मिलते हैं। जो आपकी स्किन की टैनिंग दूर करने के साथ ही उसे soft और supple बनाते हैं। साथ ही इस कैंडल में कोकोआ बटर, जोजोबा ऑइल और बिटामिन ई जैसे जरूरी पोषक तत्व भी होते हैं। जो त्वचा की नमी को लंबे समय तक बरकरार रखते हैं। Dead Sea Candle Manicure-Pedicure Kit भी मार्केट में उलपब्ध है।

2. कैसे करते हैं इस कैंडल का Use?


2 (1)

पेडिक्योर-मेनिक्योर की strating process के समय जब आपके हाथ-पैर गर्म पानी में डुबोए जाते हैं, उसी दौरान इन कैंडेल को जलाकर रख दिया जाता है। ताकि ये melt हो जाए। आपके हाथ-पैर साफ करने के बाद स्क्रब और मसाज के लिए किसी क्रीम को यूज़ करने की जगह इन कैंडल के पिघले हुए मोम को यूज़ किया जाता है, और इन्हीं से स्क्रब और मसाज की जाती है।

3. ये है पूरी Process


3 (8)

इसे आप साधारण तरीके से होने वाली थेरेपी की तरह समझ सकती हैं। इस थेरेपी को करते समय पहले नाखूनों को काटकर फाइलर से शेपिंग की जाती है। क्यूटिकल पर कंडीशनर लगाकर उन्हें कटर से रिमूव कर दिया जाता है और नेल्स की सफाई की जाती है। कुछ देर के लिए आपके हाथ-पैर को Natural Dead Sea Bath Salt के पानी में डुबोकर रखा जाता है। इसके बाद स्क्रब कैंडल के पिघले हुए मोम को स्क्रब के रूप में use किया जाता है और फिर मसाज कैंडल के मोम से मसाज की जाती है। बाद में एक टावल को गर्म पानी में भिगों कर निचोड़ने के बाद त्वचा को साफ किया जाता हैं। इससे आपके हाथों और पैरों में नमी आती है। त्वचा को साफ करने के बाद स्किन में ग्लो लाने के लिए पैक लगाया जाता है। जिसे बॉश करने के बाद लोशन लगाया जाता है।

नोट-हालांकि ये दूसरे पेडिक्योर-मेनिक्योर की तुलना में थोड़ी महंगी process है। लेकिन इसका effect देखकर आप अपनी pocket पर पड़ने वाले effect को भूल जाएंगी।

images: shutterstock

यह भी पढ़ें: Manicure-pedicure के साथ आप infections तो नहीं ले कर आ रहीं?

यह भी पढ़ें: खूबसूरत Nails चाहिए? ये 8 आसान Tips आपके लिए!
Published on Apr 01, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!