ये 5 आसान तरीके Pubic Hair से छुटकारा पाने के! | POPxo

ये 5 आसान तरीके Pubic Hair से छुटकारा पाने के!

POPxo Team

POPxo Team

अपने pubic hair के बारे में हम कभी भी खुल कर नहीं बोल पाते, कारण - झिझक और embarrassment। पर उन बालों को लेकर सिर्फ़ आप ही परेशान नहीं हैं। तो आज हम आपको बता रहै हैं कि उन बालों से कैसे deal किया जाए। 5 ऐसे तरीके जो आपको उन बालों से निज़ात दिलाएंगे - आप जानें कि आपके लिए क्या बेहतर है।

1. शेविंग1


ये hair-removal का सबसे आसान तरीका है। पर अगर इसे ठीक से न किया जाए तो जलने व कटने की संभावना रहती है। सेंसिटिव स्किन वाली महिलाओं को शेव के 1-2 दिन बाद भी itching हो सकती है। अगर आप शेव कर रही हैं तो ध्यान रहे कि रेज़र अच्छी क्वालिटी का हो और ब्लेड पुराना न हो। एक ब्लेड को 2-3 बार से ज्यादा न इस्तेमाल करें।

2. Electrolysis भी है विकल्प


अगर आप चाहती हैं कि इन बालों से एक बार में ही हमेशा के लिए पीछा छूट जाए तो electrolysis आपके काम की चीज़ है। Electrode से बालों को जड़ से खत्म किया जाता है जिससे वो दोबारा उग न सकें। सारे बाल खत्म करने के लिए करीब 25 sittings लेनी पड़ती हैं (ये आपके बालों की thickness और density पर भी निर्भर करता है)। लेकिन इसे हां कहने से पहले अपने dermatologist की सलाह लेना न भूलें।

3. Laser treatments के बारे में क्या ख्याल है3


इससे पहले कि आप ये ट्राय करें हम आपको बताते हैं कि ये है क्या। इस treatment में एक लेज़र device का प्रयोग किया जाता है जिसकी pulsed beams आपके hair follicles को खत्म कर देती हैं। ये उतना डरावना या खतरनाक नहीं है जितना कि लगता है, लेकिन आपको कुछ बातों का ख्याल रखने की ज़रूरत है। Treatment के वक्त आप और डॉक्टर दोनों को चश्मे पहनने होंगे ताकि उन rays से आपकी आंखों को कोई नुकसान न हो। ट्रीटमेंट के बाद आपको कुछ lotions और ice-packs से अपने स्किन का खास ख्याल रखना होगा। इस ट्रीटमेंट के लिए आपको 1-1 हफ्ते के गैप के साथ 5-6 sittings लेनी होंगी और ये दूसरे options के मुकाबले थोड़ा महंगा भी है। लेकिन लम्बी रेस के लिए इसे काम में लाया जा सकता है।

4. Hair-removal creams भी तो हैं


इनकी सबसे अच्छी बात ये है कि ये बिल्कुल भी painful नहीं होतीं पर साथ ही ये हर स्किन को सूट भी नहीं करतीं। अगर आप ये creams ट्राय करती हैं तो box पर लिखे instructions को इग्नोर न करें। अगर आप खुजली या जलन महसूस करती हैं तो तुरंत उसे wash करें। पहली बार ‘वहां’ ट्राय करने से बेहतर है कि पहले शरीर के किसी दूसरे हिस्से पर लगा कर स्किन टेस्ट ले लें। ये creams न तो महंगी होती हैं और न ही ये आपका ज्यादा समय लेती हैं।

5. Waxing - वही पुराना फॉर्मुला5


अगर आप थोड़ा-बहुत दर्द बर्दाश्त कर सकती हैं तो ये तरीका आप पर आज़माया जा सकता है। इसके बाद आपको मिलती है साफ और मुलायम त्वचा। पर ये खुद से ट्राय करने का रिस्क न लें। किसी bikini wax expert की मदद लें।

तो ऐसे करें अपने उन बालों की छुट्टी!

Images: Shutterstock

यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए Riwa Singh ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: केवल इन Simple चीज़ों से लगेंगे आप Stylish, हमेशा!!

यह भी पढ़ें: लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend !
Published on Mar 02, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about