hairstyles

ये 5 Easy और खूबसूरत Hairstyles आपकी अगली Summer Party के लिए!

Garima Singh

Guest Contributor

समर में जहां सेक्सी शॉर्ट्स पहनने का क्रेज होता है वहीं पसीने और उमस की चिंता। शॉर्ट्स जहां आपको pretty cute दिखाते हैं वहीं अपने हेयर स्टाइल को लेकर आप अक्सर कंफ्यूज हो जाती हैं। क्योंकि पार्टी में खास तो दिखना ही है तो हेयरस्टाइल ऐसा हो कि गर्मी कम से कम लगे। तो Smarty ये हैं आपके लिए आपकी ही तरह pretty cool हेयर स्टाइल्स, खास आपकी समर पार्टीज़ के लिए...

1. वो Extended पोनी लुक


1

अगर आपके बाल छोटे हैं और आप लंबे बालों वाला लुक चाहती हैं, तो इसके लिए फोरहेड के पास वाले बालों का एक सेक्शन (क्राउन हेयर) छोड़कर पीछे के बालों में comb करें और पोनी बनाएं | आजकल बाजार में कई वैराइटी में स्टाइलिश ऐक्सटेंशन उपलब्ध हैं | लंबे बालों का ऐक्सटेंशन लेकर पोनी पर अटैच करें | अब आगे के बालों को एकदम सीधा (90 डिग्री) ऊपर की ओर उठा कर बैककौंबिंग करें | अब इन्हें बनाई गई पोनी के ठीक पास बॉबी पिन से अटैच करें और पोनी के बेस में लगाए गए रबरबैंड पर लपेट दें। बचे हुए ends को जूड़ा पिन से टक करें। इनके साथ ही ड्रेस से मैच करता हुआ फ्लॉवर भी टक करें। ये आपके लुक को boost करेगा।|

2. बन बन बन


2

सारे बालों को comb कर पीछे करते हुए सेंटर में पोनी बनाएं | अब पोनी में रबड़बैंड की ही तरह स्टफिंग (नकली) जूड़ा फिट करें | अब पोनी की 1-1 लट को ट्विस्ट करते हुए स्टफिंग पर पिनअप करती जाएं और इनके ends को जूड़ा पिन से टक करती जाएं। जब सारी लटें स्टफिंग पर अच्छी तरह रैप हो जाएं तो बालों के ही बने कुछ नकली फूल जूड़े में अटैच करें। आप तैयार हैं पफेक्ट ट्रेडिशनल ड्रेस या नाइट गाउन लुक के साथ।

3. क्राउन पोनी


3 (6)

आगे यानी क्राउन पोर्रशन के एक सेक्शन बाल छोड़कर पीछे के बालों में back combing करें। और अपनी पसंद के अनुसार हाई या बैक पोनी बना लें। अब आगे के बालों को लेकर हेयर स्प्रे करते हुए उन्हें अंदर की तरफ फोल्ड करके पिन-अप करें | इस तरह आपका हाई क्राउन तैयार हो गया। अब आप अपनी चेन स्टाइल हेयर एसेसरी से उसे decorate करें। आप चाहें तो चेन स्टाइल माथा-पट्टी भी use कर सकती हैं। किसी भी मॉर्डन और indo-western dress पर आप इस hairstyle को ट्राई करें। क्राउन पोनी के साथ हैंगिंग ईयरिंग्स आपके लुक को कहीं ज्यादा attractive बनाएंगे।

4. Folded पोनी विद क्राउन एंड कर्ल


4

आगे के बालों को छोड़कर पीछे पोनी बनाएं। पोनी को अंदर की तरफ मोड़ते हुए फिक्स कर दें| आगे की तरफ छोड़े गए बालों को ऊंचा उठाकर ट्विस्ट करते हुए कान के पीछे की तरफ पिनअप करें ताकि क्राउन एरिया उभरा दिखे। पिनिंग के बाद बचे हुए हेयर पार्ट्स को दो भागों में divide करें। पहले right side के बालों को ट्विस्ट करते हुए लट बनाएं और इसे कान के पीछे फिक्स कर दें। अब left side से भी यही process करें। आपका हेयर स्टाइल कुछ इस तरह नज़र आएगा।

5. फ्रंट पार्टिंग बन हेयरस्टाइल


 

अपने क्राउन एरिया के बालों को छोड़ते हुए बाकी बालों की बिना स्टफिंग की पोनी बनाएं। अब हेयर स्प्रे करते हुए पोनी से एक-एक लट निकालकर ट्विस्ट करते हुए रबड़बैंड पर रैप करती जाएं और इनके एंड्स को जूड़ा पिन से लॉक करती जाएं। सारी लटें लॉक करने के बाद इस हाइट पर बालों वाला स्टाइलिश जूड़ाकवर लगाकर पिन-अप कर दें। अब क्राउन एरिया के छोड़े गए बालों को बीच से दो भागों में डिवाइड करें। पहले right side के बाल लूज़ ट्विस्ट करते हुए कान के पीछे ले जाकर बॉबी पिन लगा दें और बचे हुए बालों को तैयार जूड़े के साथ टक-इन कर दें। अब ऐसा ही left side से भी ऐसा ही करें। बालों के बने इस जूड़ाकवर पर या कान के पीछे flower टक करें। आपके बालों के ट्विस्ट कुछ ऐसे होंगे और अब आप आप तैयार हैं समर के फ्रेश लुक में।

images: shutterstock

यह भी पढ़ें: #TryItToday: सभी को सूट करते हैं ये 6 WOW Hairstyles!

यह भी पढ़ें: इन 8 Hairstyles से घने दिखेंगे आपके हल्के बाल भी
Published on Mar 30, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2