गूगल पर टॉप 10 Beauty Questions के जवाब देखें यहां! | POPxo
Home  >  Beauty  >  Face Care
गूगल पर टॉप 10 Beauty Questions के जवाब देखें यहां!

गूगल पर टॉप 10 Beauty Questions के जवाब देखें यहां!

Google ने जब सबसे ज्यादा search की गई चीज़ों की लिस्ट जारी की तो उसमें beauty से जुड़े भी बहुत सारे सवाल थे। मुहांसों से लेकर Kylie Jenner के होंठ कैसे पाएं, इन सब को search किया गया था। समझ गई न, ये सब search करने वाली आप अकेली नहीं हैं। तो क्या हैं इन सवालों के जवाब, आप यहां जान सकती हैं।

1. Kylie Jenner का lip challenge कैसे करें?

1 (3) 2015 में teen-star का famous pout खूब trend में था। उनके ये मानने से पहले कि उन्होंने lip-filling करायी है, इस चैलेंज ने कई injuries को जन्म दिया। चैलेंज ये था कि अपने होंठों को shot glass में डालकर suck करना था, 5 मिनट का ये चैलेंज कई लड़कियों को छाले दे गया। Thank God! ये trend 2015 में ही खत्म हो चुका था।

2. Lip fillers क्या होते हैं?

Anushka Sharma और Kylie Jenner अकेली नहीं हैं। ऐसी बहुत सारी लड़कियां हैं जो अपने pout को transform करना चाहती हैं। Lip fillers वो injections होते हैं जो dermatologists की देखरेख में लगाया जाता है ताकि होंठों को fuller-look मिल सके और उसकी fine-lines smooth हो सकें।

3. Gel nail polish कैसे रिमूव करें?

3 (3) ये नॉर्मल nail paint से बेहतर है क्योंकि ज्यादा दिनों तक आपकी उंगलियों पर टिका रहता है। पर इसे निकालना भी उतना ही मुश्किल है। अगर आप इसमें कोई लापरवाही नहीं करना चाहतीं तो बेहतर यही होगा कि आप किसी salon में जाकर इसे रिमूव कराएं। पर अगर आप घर पर ही रिमूव करना चाहती हैं तो नाखूनों की filing के साथ इसकी शुरूआत करें। अब रूई को acetone में भिगोएं और फिर उसे अपने नाखूनों पर रखें। अब ताकि रूई खिसके नहीं, आप सभी उंगलियों को foil paper से wrap कर दें और 5-8 मिनट के लिए रहने दें। अब foil और रूई हटा कर cuticle pusher की मदद से nail polish हटाएं। इसके बाद आपके नाखून बहुत कमज़ोर हो जाते हैं इसलिए ऐसा कई बार न करें। साथ ही ऐसे रिमूव करने के बाद nails को कुछ हफ्तों तक पेंट न करें ताकि वो रिकवर हो सकें।

4. Acrylic nails को घर पर ही कैसे हटाएं

मैनिक्योर किस लड़की को पसंद नहीं होता? पर अगर आप ने acrylic route अपनाया है तो हम आपको salon जाने की सलाह ही देंगे। अगर आपको इन्हें घर पर ही हटाना बहुत ज़रूरी है तो पहले अपने नाखून काट कर छोटे करें और फिर वही स्टेप्स अपनाएं जो नेलपेंट रिमूव करते वक्त अपनाने हैं। लेकिन इस बार acetone में भींगी हुई रूई 10 मिनट के लिए उंगलियों पर रहने दें।

5. Beard balm कैसे यूज़ करें?

5 (2) क्या आप ने सोचा था कि लड़के ये भी search करते होंगे? :-P ख़ैर, अगर आपके आस-पास कोई ऐसा है तो उसे बता दें कि दाढ़ी के बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए इसका इस्तेमाल होता है। ज्यादा नहीं बस मटर के दाने जितना इसका इस्तेमाल करें।

6. French braid कैसे बनाएं?

2015 में ये भी खूब search किया गया, आलिया भट्ट ने लोगों को इसका भी दीवाना बना दिया है। कैसे बनाना है ये, ये जानने के लिए वीडियो देखें -
Subscribe to POPxoTV

7. मुहांसों से पस कैसे निकालें?

7 ये embarrassing pimples कभी भी निकल  आते हैं और ये बहुत ही कॉमन हैं। पर इन्हें ऐसे फोड़ने से चेहरे पर कई बार गड्ढ़े पड़ जाते हैं या दाग हो जाते हैं। तो अगर आप ऐसा कर रही हैं तो अपने रिस्क पर करें। अपने हाथ अच्छी तरह धो लें और फिर दोनों हाथों में tissue paper ले लें। मुहांसे को दोनों तरफ से दबाना शुरू करें। जब वो निकल जाए तो वहां थोड़ा tea tree oil लगा दें ताकि जलन या infection न हो।

8. Glowing skin कैसे पाएं?

इस सवाल का जवाब भला कौन नहीं जानना चाहेगा? सबसे आसान तरीका है हेल्दी डाइट, भरपूर नींद, no smoke or alcohol और खूब सारा पानी।

9. Braids का bun (जूड़ा) कैसे बनाएं?

9 पिछले साल हमें braided buns की खासी कमी दिखी। ये दिखने में तो बहुत मुश्किल लगते हैं पर होते आसान हैं। कैसे बनाना है इसके लिए यहां देखें।

10. अपने बालों को non-sticky look कैसे दें?

हम सभी इस प्रॉब्लम से परेशान रहते हैं। इसके लिए सबसे आसान तरीका है कि आप नहाने के बाद बालों में smoothening serum लगाएं। इससे आपके बाल न sticky लगेंगे और न ही messy। images: shutterstock यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए Riwa Singh ने लिखी है। यह भी पढ़ें: सोने से पहले: आपकी Beauty Sleep के लिए ज़रूरी हैं ये 7 काम यह भी पढ़ें: Beauty Problems को कहें Bye, इन 13 Hacks से!    
Published on Mar 16, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed