क्या आप भी अपने Boobs के Size से परेशान हैं? | POPxo

क्या आप भी अपने Boobs के Size से परेशान हैं?

Garima Singh

Guest Contributor

आपके boobs छोटे हैं और आप इन्हें frimer दिखाना चाहती हैं या आपके boobs बड़े हैं और आप इन्हें tightness देना चाहती हैं। इसके लिए परेशान न हों। आपके लिए हैं बस ये छोटी-छोटी tips जो आपके boobs को परफेक्ट लुक देकर आपकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देंगी। कुछ आसान टिप्स हर तरह के boobs की केयर के लिए और कुछ आसान टिप्स खासतौर पर छोटे और बड़े boobs के परफेक्ट लुक के लिए...

 Boobs Care!


1. इन्हें भी चाहिए प्रोटेक्शन और पोषण


1नहाने के बाद आप हाथ-पैर, Neck सब जगह moisturizer लगाती हैं, लेकिन अपने boobs को भूल जाती हैं। जो कि सही नहीं है। ये आपकी बॉडी का सबसे delicate area है तो ज़ाहिर है कि इसको भी nourishment, प्रोटेक्शन और केयर की ज़रूरत है। तो नहाने के बाद मॉइश्चराइज़र और बाहर जाते समय इन twins पर संस्क्रीन लगाना न भूलें।

2. बेबी पाउडर इन Babies के लिए


धूप में निकलने से पहले sunscreen  और वर्कआउट से पहले इस delicate part पर पाउडर लगाना न भूलें। पाउडर इस नाज़ुक स्किन पर rashes, redness और blotchiness होने से रोकता है। अक्सर पसीने के कारण यहां irritation की दिक्कत हो जाती है। पाउडर लगाने से इससे भी निज़ात मिलेगी। खूशबू और फ्रेश फील के लिए आप अपनी ब्रा में deodorant लगा सकती हैं। यहां की स्किन extra sensitive होती है, तो बेबी पाउडर इसके लिए बेहतरीन option है।

3. पीठ के बल सोना


03हम आपसे पहले भी कह चुके हैं कि अगर आप अपने boobs को परफेक्ट शेप में रखना चाहती हैं तो पीठ के बल सोएं। ऐसा करना आपके boobs को Wrinkle-Free रखता है।

4. हल्की मालिश


Boobs में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर बनाए रखने और उन्हें हमेशा frimer रखने के लिए ज़रूरी है कि आप नहाते समय कभी-कभी इन पर गुनगुना और ठंडा पानी डालें। साथ ही हल्के हाथों से मसाज़ करें।

Small Boobs के लिए


1. A Push-Up Bra


02आपके boobs छोटे हैं और आप उन्हें perkier और firmer look  देना चाहती हैं। तो push up bra से यह संभव है। एक well-fitted पुशअप ब्रा आपके boobs को अमेजिंग लुक दे सकती हैं। ध्यान रखें इन ब्रा के साथ deep neck अपर वियर पहनने से बचें।

2. बस थोड़ा सा Highlighter


ये किसी फैशन गाइड में नहीं लिखा है कि आपका मेकअप आपकी नेक के ऊपर तक ही सिमटा रहना चाहिए। फिर अगर लिखा भी होता तो follow करने की boundation थोड़े ही है। अपनी Cleavage को अमेजिंग लुक देने के लिए highlighter से टच-अप दें। जब पुशअप ब्रा कैरी करने के साथ आप अपनी cleavage को हाईलाइट करेंगी तो कोई नहीं कह पाएगा कि आपके boobs का साइज़ कम है…आप तो बस इसका जादू देखिए। हां, इस बात का खास ख्याल रखें कि ये हाईलाइट तो हो लेकिन नेचुरल लगे। इसके लिए मेकअप ब्रश से fleshy part पर हाईलाइटर blend करें। ये गोलाई के साथ ऊपर से नीचे की ओर ले जाएं। ये cleavage के कर्वी होने का illusion देगा।

बड़े Boobs के लिए


1. आप जानती हैं


04हमें नए सिरे से बताने की ज़रूरत नहीं कि well-fitted ब्रा सही लुक और परफेक्ट शेप के लिए कितनी important है। क्योंकि आपको अपने boobs की स्किन को लूज़ होने से रोकना है इसलिए एक्सरसाइज़ करते समय हमेशा स्पोर्ट्स ब्रा पहनें। अगर पहनना बहुत ज़रूरी न हो तो पैडेड ब्रा ignore करें। ये आपको और Heavy दिखाएगी।

2.आपके बैठने का तरीका


अगर आपके boobs पर्फेक्ट साइज़ या हैवी हैं तो आपके अपने बैठने के तरीके पर खासा ध्यान देना चाहिए। नहीं तो आपको shoulder pain को सहना पड़ सकता है। खड़े रहने पर भी अपने कंधे सीधे रखें। इससे आप confident भी दिखती हैं और फिट भी रहती हैं।

Images: shutterstock.com

यह भी पढ़ें: Bra के बारे में ये 7 बातें जो देती हैं आपके Boobs को परफेक्ट लुक

यह भी पढ़ें: हर लड़की को आते हैं Boobs के बारे में ये 17 ख्याल
Published on Mar 10, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about