Waxing के बाद कभी न करें ये 7 काम!! | POPxo
Home  >  Beauty  >  Skin Care  >  Hair Removal
Waxing के बाद कभी न करें ये 7 काम!!

Waxing के बाद कभी न करें ये 7 काम!!

अपना फेवरेट स्लीवलेस टॉप या शार्ट स्कर्ट पहनने के लिए आपको क्या चाहिए? खूबसूरत और साफ हाथ और पैर...है न? तो फिर जाहिर है कि हाथ और पैरों पर आने वाले अनचाहे बाल आपको भी परेशान करते होंगे और इनसे छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान तरीका होता है वैक्सिंग! लेकिन क्या आप जानती हैं कि वैक्सिंग के बाद ऐसे कुछ काम हैं जो आपको avoid करने चाहिए? हमारी sensitive स्किन पर गर्म वैक्स और फिर वैक्सिंग strips का बहुत फ़र्क़ पड़ता है। हमें सिर्फ वैक्सिंग टाइम ही ध्यान रखने की जरुरत नहीं है, वैक्सिंग के बाद भी हमें अपने स्किन के साथ एहतियात बरतने की जरुरत है। हम आपको बताते कि आपको करना है वैक्सिंग के बाद-

1. Moisturizer का यूज़ रोज़ करेंwax most

वैक्सिंग कराने के बाद हर रोज़ moisturizer अपनी स्किन पर apply करें जिससे कि स्किन पर rashes या फिर pimples न हों। कोशिश करें कि aloe-vera की पत्तियों का इस्तेमाल ज्यादा करें।

2. ज्यादा exercise ना करें

वैक्सिंग कराने के बाद 1-2 दिनों तक exercise ज्यादा न करें क्योंकि वैक्सिंग के बाद स्किन के pores खुले रहते हैं और ज्यादा पसीना होने से गंदगी त्वचा के अंदर जाने का डर होता है।

3. शावर का इस्तेमाल करेंwax shower

नहाने के लिए कुछ दिनों तक shower का यूज़ करें और वो हल्के शावर का। वैक्सिंग के बाद शरीर पर ज्यादा पानी डालना हमारे स्किन पर बुरा प्रभाव डालता है।

4. गरम पानी avoid करें

आप जब भी हाथ-पैर धोएं हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें वरना waxed की हुई स्किन पर rashes या pimple आने का खतरा बढ़ जाता है।

5. धूप में हाथों और पैरों को ढकेंwax sun

वैक्सिंग कराने के बाद हाथ पैरों को कुछ दिनों तक ढक कर रखें। धूप की खतरनाक किरणों कि वजह से आपके स्किन पर दाने निकल सकते हैं या फिर pimples।

6. बॉडी scrub न use करें

वैक्सिंग के एकदम बाद body scrub के इस्तेमाल से आपकी त्वचा रूखी और बेज़ान हो सकती है। scrub करने के बजाय baby-soap का इस्तेमाल अगले 3-4 दिनों तक करें।

7. टाइट कपड़ें न पहनेंwax clothes

वैक्सिंग करने के बाद ज्यादा टाइट कपडे पहनने से बचें। ये आपके स्किन पर redness ला सकता है। Images: Shutterstock यह भी पढ़ें: Waxing से पहले ये 7 बातें आपको पता होनी चाहिए यह भी पढ़ें: अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ !
Published on Mar 2, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed