क्या आप भी तो नहीं हैं एक Possessive Girlfriend?

Garima Singh

Guest Contributor

आपको लगता है कि आप world की Best Girlfriends में से एक हैं...क्या वाकई ऐसा है? अगर है तो ये बहुत ही अच्छी बात है आपके रिश्ते और confidence दोनों के लिए। लेकिन कभी कभी हम अपनी रिलेशनशिप को लेकर ज़रूरत से ज्यादा sensitive हो जाती हैं..हमें मंजूर नहीं कि हमारा boyfriend किसी और लड़की से बात करे या बिना बताए अपने दोस्तों के साथ घूमने चला जाए...क्या सच में ये बातें आपको भी गुस्सा दिलाती हैं?? अगर हां तो ये 8 बातें हैं आपके लिए। चेक करिए कहीं आप भी अपनी लाइफ में इन्हें apply तो नहीं कर रहीं। क्योंकि ये 8 बातें आपको Possessive Girlfriend बनाती हैं!

1. हर बात की Detail1 (1)


ये Possessive Girlfriends की आदत होती है कि वो अपने पार्टनर की हर पल की जानकारी रखना चाहती हैं। वो कब कहां है, है तो क्यों है, क्या कर रहा है, क्यों कर रहा है...कुल मिलाकर Journalism के 5W और 1H वो अपनी relationship में apply कर देती हैं। प्लीज ये “तहकीकात‘ खेलना बंद करो Dear!

2. उन्हें चाहिए सारे Passwords!


Instagram , Facebook और फोन का लॉक पासवर्ड। कुल मिलाकर वो अपने पार्टनर के सभी सोशल अकाउंट्स के पासवर्ड जानना चाहती हैं। ऐसा न होने पर कई दिन तक उनकी आंखों के आंसू नहीं सूखते और mood तो खराब रहना ही है।

3. उसके ‘Me-Time’ में भी दखल3


Possessive Girlfriends को ये भी अच्छा नहीं लगता कि उनका Partner कुछ देर के लिए भी उनकी approach से बाहर हो। वो कभी उसे अकेला नहीं छोड़ना चाहतीं, उसके मी-टाइम में भी नहीं। उसका मी-टाइम की बात कहना अगर आपको भी उसका selfish होना लगता है, तो ये सही नहीं है। आपको अपनी bonding पर ध्यान देने की जरूरत है।

4. उसका Boys संग Night Out!


अपने partner को उसके friends के साथ नाइट-आउट के लिए बाहर न जाने देना भी Possessive Girlfriends की पहचान है। ध्यान रखें अगर आज आप उसे टाइम नहीं देंगी तो कल अपनी फ्रेंड्स के साथ बाहर जाने के लिए कैसे प्लान कर पाएंगी। उसके साथ वैसे behave न करें जैसे आप अपने लिए नहीं चाहतीं।

5.उसे अपनी Barbie की तरह Treat करना5 (1)


वो जिस भी पार्टी में जाता है आप उसके लिए Dress मैच करती हैं, उसे लगातार instructions देती हैं और हमेशा उसे अपने आस-पास चाहती हैं। आपको जहां कही भी जाना है वही drop करे और pick करने भी आए...it's too much Sweetheart! वो आपका Boyfriend है आपकी Barbie नहीं, कि आप उसे अपनी tips पर रखें!

6.अरे बाबा! ये तो गज़ब कर दिया आपने


उसने FB पर किसी लड़की की पिक क्या लाइक कर दी आप तो तूफान मचा देती हैं...फिर चाहे वो फोटो आपकी बेस्टफ्रेंड की ही क्यों न हो। आप उससे इस एक लाइक के चलते कितने ही सवाल कर बैठती हैं...अगर आप ऐसा करती हैं, तो Please! ये सब अभी बंद कर दें।

7. ये तो too much है!7


आपने उसे text किया और तुरंत कोई reply नहीं आया...क्या फर्क पड़ता है अगर इस वक्त वो washroom में है, आपको कोई मतलब नहीं वो दोस्तों के साथ पार्टी में है और म्यूजिक के शोर में फोन पर ध्यान नहीं दे पाया...बस भी करो Dear! अगर ये उसकी आदत का हिस्सा नहीं है तो प्लीज़ ऐसा करना बंद करो। फिर अगर ये उसकी आदत भी है तो आपको प्यार का रास्ता अपनाना होगा, इस तरह बात बनने के chance न के बराबर हैं!

8. इतनी भी क्या जल्दी है Disclose करने की


बस कुछ ही दिन हुए हैं आपकी Dating शुरू हुए और आप चाहती हैं कि वो अपने दोस्तों और फैमिली में बता दे कि अब वो committed है। इतनी भी क्या जल्दी है यार! उसे उसका पूरा वक्त दो...उसके बाद कोई step लो।

GIFs: Giphy, Tumblr

यह भी पढ़ें: क्या आप भी कर रही हैं अपनी रिलेशनशिप में ये गलतियां?

यह भी पढ़ें: आपको भी मिलनी चाहिए ये 17 चीजें अपनी Relationship में!
Published on Mar 02, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about