ये 8 बातें आप तभी समझेंगी अगर रहती हैं Parents से दूर | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Entertainment
ये 8 बातें आप तभी समझेंगी अगर रहती हैं Parents से दूर

ये 8 बातें आप तभी समझेंगी अगर रहती हैं Parents से दूर

Parents का प्यार, उनकी डांट, उनसे झगड़ा और उनका आपकी एक के बाद एक Demand पूरी करते जाना... ये ऐसी condition हैं जो पैरेंट्स के साथ आपके रिश्ते को प्यारभरा और मजबूत बनाए रखती हैं। फिर चाहे आप कितने भी बड़े हो जाएं या life में कोई भी situation आ जाए। आज बात करते हैं उन बातों की, जो आप अपने Parents से दूर रहकर miss करती हैं…

1. Oh! यहां कोई पूछने वाला नहीं

1जब आप घर से दूर रहती हैं, तो शुरुआत में आपको बहुत अच्छा लगता है कि अब बाहर जाने के लिए आपको बार-बार permission नहीं लेनी होगी। लेकिन कुछ ही समय बाद ये “A kind of -आज़ादी” आपको खलने लगती है। आपको लगने लगता है यहां तो किसी को हमारी परवाह ही नहीं... तब सबसे पहले पैरेंट्स की ही याद आती है!

2. कितने Imperfect हैं हम

बाहर रह रहे हैं तो अपना सारा काम आपको खुद करना पड़ता है...या maid से करवाना पड़ता है। लेकिन दोनों की सिचुएशन में काम की क्वालिटी आपको बार बार मम्मी की याद दिलाती है! तब आपको लगता है, मम्मी हर काम कितनी सफाई से करती हैं यार! उनके हर काम में Class होती है।

3. ये तो आपको तभी realize होता है

3आपने कभी अपनी इस खूबी पर गौर नहीं किया होता कि आप जाने-अनजाने अधिकतर बातों में अपने Parents को कॉपी करती हैं। ये बात आप तब समझ पाती हैं जब आपके decisions पर या living style पर आपके friends या roommates बात करते हैं। अचानक आपको पैरेंट्स की याद आती है, अरे पापा भी तो ये काम ऐसे ही करते हैं...मैंने कभी सोचा ही नहीं ये आदत तो मेरे अंदर मम्मी से आई है!! होता है न ऐसा!

4. अचानक बीमार पड़ जाना

हल्का-सा ज़ुकाम भी होता था, तो घर में मम्मी तुलसी-अदरक की चाय से लेकर सारे घरेलू नुस्खे apply कर देती थीं। जब तक ज़ुकाम पूरी तरह ठीक न हो कुछ भी खट्टा और ठंडा खाने को नहीं मिलता था। आप न खाएं इसलिए वो चीजें घर में ही नहीं आतीं। ...और यहां?? किसे फर्क पड़ता है अगर आप 104 फीवर में भी हैं। दोस्त कितनी भी केयर करें, आप हर पल मम्मी को याद करती हैं।

5. वो सपोर्ट कहीं और नहीं

5आपको बहुत डांटते हैं, हर बात के लिए टोकते हैं, बावजूद इसके हमेशा आपके साथ खड़े होते हैं। उनके साथ का ही तो भरोसा है कि आप निकल पड़ी हैं दुनियां को अपने तरीके से जानने-समझने। क्योंकि आप जानती हैं कि आप किसी भी situation में घिरेंगी तो वो हैं आपको संभालने के लिए।

6. उनका प्यार और आपसी समझ

घर में रहकर शायद ही कभी आपने गौर किया हो, लेकिन अब अपने level पर दुनिया देख और समझ रही हैं तो आपको समझ आता है- असल Understanding तो वो है जो पैरेंट्स के बीच है। वो कितने ज़ुदा हैं एक-दूसरे से। फिर भी कितने अच्छे buddies हैं। और फिर इसी पल में आप सोचती हैं क्या कभी मेरी किसी से ऐसी bonding हो पाएगी।

7. इतना खूबसूरत Secret!

7अब तक आपको लगता था कि आपके पैरेंट्स आपके भाई/बहन को आपसे ज्यादा प्यार करते हैं। घर से दूर रहते हुए आपके लिए किया जाने वाला उनका हर काम, उनकी केयर और दिन में कई बार सिर्फ ये पूछने के लिए आने वाला उनका फोन कि आपने कुछ खाया या नहीं, आपको surprise करने लगता है...क्योंकि आपने तो ऐसे सोचा ही नहीं था! ये कितना प्यारा सीक्रेट होता है न जो आप जान पाती हैं!

8. ये है Extremely Comfortable

अपनी ज़िंदगी अपने तरीके से जीने का मौका है-घर से दूर रहना, पैरेंट्स से दूर रहना। कितना comfortable और free होगा सब कुछ...अब तक तो आप ऐसा ही सोचती थीं, क्यों?? लेकिन बाहर की दुनिया देखने के बाद ही आपको समझ में आता है कि World की सबसे Safe और Comfortable जगह तो मम्मी की गोद है। उनकी गोद में सिर रखकर सोना... आने लगी न आपको मम्मी की याद? जाओ अब उन्हें Call कर लो!!
GIFs: Giphy यह भी पढ़ें : चाय पे बुलाया है? ऐसे करें Impress ‘उसके’ Parents को! यह भी पढ़ें : Ooops! Parents से हम सबने कहे हैं ये 16 मासूम झूठ !
Published on Mar 1, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed