Sorry Girls! ये 10 Signs बताते हैं अब वक्त है उसे Bye बोलने का! | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
हिंदी
search
Home > Lifestyle > Relationships > Dating
Sorry Girls! ये 10 Signs बताते हैं अब वक्त है उसे Bye बोलने का!

Sorry Girls! ये 10 Signs बताते हैं अब वक्त है उसे Bye बोलने का!

उसके प्यार में पूरी तरह डूब चुकी आप अपनी हर planning को उसके comfort के हिसाब से तय करती हैं। फिर भी हर बार आप नाकाम हो जाती हैं-उसको खुश करने में और खुद खुश होने में। Dear Girls लाइफ में हमेशा सबकुछ परियों की कहानी सरीखा सच नहीं होता। न ही हमारी लाइफ कोई bollywood की scripted story है कि सब कुछ तय है, क्या होगा क्या नहीं! इसीलिए इस unpredictable life में हमें न चाहते हुए कुछ decision लेने पड़ते हैं। ऐसा ही एक decision है उसे गुडबाय बोलने का जिसे आपने दिल-ओ-जान से प्यार किया! आज हम उन्हीं signs पर बात करेंगे जो यह बताते हैं कि यही सही वक्त है उसे बाय बोलने का…

1. उसकी खुशी के लिए Effort

1 (6) आपको देखते ही उसके चेहरे पर एक चमक आ जाती थी, जिसे अब आप miss करने लगी हैं। शुरू में आपने सोचा वो किसी बात से परेशान है शायद जिसे आपसे शेयर नहीं कर पा रहा, लेकिन ऐसी कोई वजह मिली नहीं आपको। उसे खुश करने के लगातार efforts के बावजूद आप उसके चेहरे पर smile देखने को तरस जाती हैं।

2. ऐसा तो नहीं था

प्यार की नई-नई शुरुआत के दौरान बड़ी-बड़ी बातें करने वाला आपका boyfriend अब उन बातों को किताबी कहता है। ‘ऐसा ही होता है’ जैसे उसकी टैगलाइन बन जाती है। वो अपने dominating acts को ऐसा ही होता है कहकर justify करने लगा है।

3. जरूरत से ज्यादा दखल

3 (6) आप क्या करती हैं, क्यों करती हैं, किससे बात करती हैं। इन सब बातों का ध्यान रखने तक तो ठीक है लेकिन अगर इन सब पर आपको उसे सफाई देनी पड़ती हो, तो आपको सोचने की जरूरत है। खुद को लेकर और इस रिश्ते में अपने future को लेकर!

4. ये परवाह है या बंदिश

तुम इससे बात नहीं करोगी। तुम्हारा उससे बात करना मुझे पसंद नहीं, तुम उससे मत मिला करो, तुम वहां मत जाया करो। मुझे तुम्हारी फिक्र होती है...अगर लगातार आपको इस तरह प्यार की चाशनी में लिपटी फिक्र का सामना करना पड़ता है, तो serious होकर ये जानने के जरूरत है कि क्या ये वाकई सिर्फ फिक्र है या वो अपनी insecurity छिपा रहा है इसके पीछे।

5. तुम ये नहीं कर पाओगी

5 (3) जिसे अब तक आपमें दुनिया की सबसे टैलेंटेड लड़की नज़र आती थी, आज वो बात-बात पर आपको कहता है कि तुम ये नहीं कर पाओगी, ये तुमसे नहीं होगा। हद तो तब हो जाती है जब आपसे बिना जाने वो ये declare कर देता है कि ये काम आपको नहीं आता!! हमें नहीं लगता कि हर कदम आपका moral down करने वाले किसी शख्स के साथ आपको आगे की लाइफ प्लान करनी चाहिए।

6. वो publically loud हो जाता है

किसी बात पर अहसमत होने पर वो आपके या अपने दोस्तों के सामने आप पर गुस्सा करने लगता है। आप जब भी इस बारे में बात करने की कोशिश करती हैं, वो बात बदल देता है या रेस्पॉन्स ही नहीं करता।

7. और उसके होते हुए भी आप खुद को अकेला पाती हैं

7 (6) कोई exam देना है या किसी स्टेज performance का हिस्सा हैं आप। आप ही नहीं हर कोई चाहता है कि इस पल में उसका वो खास, प्यार और विश्वास जताए। लेकिन अपनी लाइफ के हर important पल में आप उसके होते हुए भी उसके साथ को मिस करती हैं। अगर ऐसा है तो किसलिए ढो रही हैं आप इस रिश्ते को?? इस बारे में सोचना बनता है!

8. वो आपको अपने दोस्तों और रिलेटिव्स से मिलवाने में कतराता है

और आपके साथ यह situation तब है जब आप अपने इस रिश्ते में लंबा वक्त invest कर चुकी हैं। अगर अब भी वो आपको अपने रिलेटिव्स और दोस्तों से मिलाने में कतराता है, तो आप उसके इरादे समझ जाइए।

9. उसे आपके प्यार के अलावा किसी और चीज़ का नशा चढ़ा है

point4 वो नशा जिसके सामने आप और आपका प्यार उसे secondary लगता है। उसके लिए आपके प्यार की कम और उस लत की ज्यादा importance है। अपनी पूरी कोशिशों के बाद भी अगर आप उसे इस लत से नहीं निकाल पा रही हैं! तो और वक्त बर्बाद करने से बेहतर है दूसरा रास्ता चुनना।

10. जब वो साथ होता है तो आप आर्टिर्फिशल सी हो जाती हैं

आपको हंसने के लिए भी effort करना पड़ता है। अब उसकी मौजूदगी का अहसास आपको खुशी नहीं एक अनजाने से डर से भर देता है। आप चाहते हुए भी relax नहीं रह पातीं। इसका मतलब है आपको इस रिश्ते को बचाने के लिए जो करना था आप कर चुकीं! जिंदगी के हसीन साल इस तरह उदासी में बिताने के बाद आप बाद में पछताएं, इससे बेहतर है वक्त रहते ही उसे बाय बोल दें! gifs: tumblr यह भी पढ़ें: क्या चाहती हैं आप अपनी Relationship से? बताता है आपका Zodiac!
यह भी पढ़ें: Long Distance Relationship में हैं तो जरूर समझेंगी ये 14 बातें
Published on Mar 17, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed