Search page
Open menu

ये 10 Signs बताते हैं अब इस रिश्ते में आपको Alert हो जाना चाहिए!

Shirt पर lipstick का निशान, कपड़ों से ladies perfume की महक या फिर कोई लंबा बाल....ऐसा कुछ भी होना दिमाग में ये शक पैदा कर ही देता है कि आपका partner आपके साथ cheating कर रहा है। मगर ये काफी पुराने जमाने से चले आ रहे signs हैं। ऐसे और भी कई clue हैं, जिनसे आप अंदाज़ा लगा सकती हैं कि कहीं ऐसा तो नहीं कि अब उसके दिल में वो प्यार रहा ही नहीं...या कहीं उसके दिल में कोई और तो नहीं बसने लगा..

1. लेट-लतीफी


1.....

अचानक वो office से late आने लगे। महीने में तीन-चार बार काम से बाहर जाने लगे। पहले तो इन बदलावों की वजह का अच्छी तरह पता लगाएं। और अगर सही वजह सामने न आए, तो समझ लेना चाह‌िए कि मामला गड़बड़ है।

2. सुनी अनसुनी हुई बातें


आपके सामने बैठे होने के बावजूद भी वो आपकी किसी बात पर ध्यान नहीं दे रहा। ऐसा बार-बार हो रहा है। आपने जो भी कहा, उसने सुनने के बावजूद भी ध्यान नहीं दिया, तो ये समय alarming है, alert हो जाइए।

3. ध्यान कहीं और


3......

अगर वो आप पर ध्यान देना बंद कर दे। फिर चाहे आप वो साड़ी ही क्यों न पहन लें, जो ‌उसे बिलकुल पसंद नहीं, या फिर वही बैग लेकर बाहर जाएं, जिसे लेकर आपका पहले भी झगड़ा हो चुका है। आप सोचें क‌ि तुरंत नहीं , तो थोड़ी देर बाद ही सही वो आपसे फिर इस बैग को लेकर झगड़ा करेगा, या उसकी नापसंद साड़ी पहनने पर नाराज होगा, मगर वो ध्यान ही न दे। ऐसे में सोचना तो पड़ेगा न कि आखिर उसका ध्यान कहां है।

4. अचानक बदलाव


अगर उसका behaviour अचानक आपके साथ बदल जाए। आप match हटाकर अपना favourite serial देखने लगें, तो भी उसे कोई problem न हो। कभी तो उसे बर्थडे और एनिवर्सरी पर gift तक लाना याद न रहता हो, और अब वो यूं ही आपके ल‌िए gift लाने लगे। इस प्यारे से लगने वाले बदलाव में भी कभी कभी गड़बड़ हो सकती है।

5. प्लानिंग में आनाकानी


cheating 5

‌किसी भी planning को accept करने में वो आना-कानी करे। फिर चाहे मामले रिलेशनश‌िप की कम‌िटमेंट का हो या वीकेंड पर मूवी देखने का। ये symptom बताते हैं क‌ि उसके द‌िलो-‌द‌िमाग में अब आपके प्यार के अलावा भी कुछ और या कोई और है…!

6. फोन से हो जाए खास दोस्ती


अगर आजकल उसे अपना फोन कुछ ज्यादा ही खास लगने लगा हो और वो उस पर घंटों बिता रहा हो..वो भी आपके सामने रहते हुए..। और फोन में अचानक पासवर्ड नज़र आने लगे...तो मैडम, ज़रा थोड़ी सावधान हो जाएं।

7. फैमिली से न मिलवाए


cheating 7

अगर वो आपको अपनी family से न मिलवाए। आपके कई बार कहने पर भी अगर वो इस issue को ignore करे, तो समझ लें क‌ि आपके relationship का future कुछ ज्यादा bright नहीं है।

8. खुद पर दे ज्यादा ध्यान


अगर अचानक वो खुद पर जरूरत से ज्यादा ध्यान देने लगे। उसकी ड्रेस‌िंग सेंस, हेयर स्टाइल और रहने का तरीका बदलने लगे। वैसे तो ये सब अच्छा है, मगर आपके ल‌िए सोचना इसल‌िए जरूरी है क‌ि क्योंक‌ि यह सब अचानक है, और ऐसा पहले नहीं हुआ है।

9. हमेशा ऑनलाइन?


cheating 9

उसकी online activity बढ़ जाए। घर लौटने के बाद या आपके साथ बैठे होने के बाद भी वो laptop पर ही लगा रहे और आपको नजर भी आ रहा हो क‌ि लैपटॉप पर वो ऑफ‌िस का काम नहीं कर रहा है, बल्क‌ि सोशल नेटवर्क‌िंग साइट्स पर खुद को ज्यादा से ज्यादा अपडेट करने की कोश‌िश में लगा है। और जब आप तांक-झांक करने लगें, तो वो आपसे इसे छ‌िपाने की कोश‌िश करे।

10. Moody हो जाए


अगर बात-बात पर उसका मूड बदलने लगे। पहले जिन चीजों के लिए वो तुरंत मान जाता था, अब उन्हीं के ल‌िए उसे कई बार मनाना पड़े। ऑफ‌िस से फोन पर वो अच्छी तरह बात करे और घर पहुंचकर ही उदास और परेशान सा लगे।

gifs : tumblr

यह भी पढ़ें : हर लड़की कहती है ये 10 प्यारे झूठ अपने Boyfriend से!

यह भी पढ़ें : ये 16 बातें बताती हैं आपके पास है दुनिया का Best Boyfriend
Published on Mar 30, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!