ये 11 Signs देखकर कोई इनकार नहीं कर सकता कि उसे आपसे प्यार है! | POPxo

ये 11 Signs देखकर कोई इनकार नहीं कर सकता कि उसे आपसे प्यार है!

POPxo Team

POPxo Team

प्यार एक सुंदर, प्यारा और crazy एहसास होता है! लेकिन अक्सर, हमारे दिमाग में ये doubt या feeling आती है कि वो इंसान जिसके साथ हम relationship में हैं, क्या वो सच में हमसे प्यार करता है। अब डरने की कोई बात नहीं है लेडिज, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे signs बताएंगे, जिससे आपको ये पक्के तौर पर पता चल जाएगा कि वो आपसे प्यार करता है!

1. वो ये बात साफ ज़ाहिर करता है कि आप उसकी priority हैं...


चाहे ऐसा वो अकेले में आपके सामने करे या दूसरों के सामने – उसे ये बताने में कोई शर्म या शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है कि आप उसकी priority हैं। आप उसके लिए important हैं और ये बात वो अपने शब्दों से और actions से एकदम साफ ज़ाहिर करता है।

2. आपकी कही हर छोटी बात उसे याद रहती है...


signs-he-loves-you-2, ये 11 Signs देखकर कोई इनकार नहीं कर सकता कि उसे आपसे प्यार है! | POPxo, love

वो सिर्फ सुनता ही नहीं है, बल्कि आपने उसे जो भी बात कही है – छोटी या बड़ी – उसे वो याद भी रखता है। चाहे वो आपके ऑफिस की कोई random बात हो या कोई नया गाना जो आपने discover किया हो और आपको बहुत पसंद आया हो। जब आप बात करती हैं, तो वो उसे पूरी attention के साथ सुनता है।

3. आपको देखने का उसका एक खास तरीका है!

वो आपको उस तरह से देखता है, जैसा वो किसी और को नहीं देखता है। जहां तक बात आपके लिए उसकी feelings की हैं, उसकी आँखों से ये बात बयां होती है। और सिर्फ आप ही नहीं हैं, जो ये नोटिस करती हैं; उसे देखकर सभी कह सकते हैं कि जब वो आपको देखता है, तो उसकी आँखों में सच्चे प्यार के सिवा और कुछ नहीं होता है।

4. वो आपके दोस्तों और फ़ैमिली के साथ पूरा effort लगाता है...


signs-he-loves-you-4, ये 11 Signs देखकर कोई इनकार नहीं कर सकता कि उसे आपसे प्यार है! | POPxo, love

उनके साथ भी जिन्हें वो पसंद नहीं करता है। वो जानता है कि ये लोग आपके लिए important हैं....और उन लोगों के साथ घुलने-मिलने के लिए ये reason काफी है।

5. वो कितनी भी कोशिश करे, लेकिन आपको affection दिखाए बिना नहीं रह सकता है...चाहे पब्लिक में ही क्यों ना हो!


इसका मतलब full on PDA नहीं है, लेकिन उसे आपका हाथ पकड़ना या पीछे से आकर hug करना अच्छा लगता है, फिर चाहे आप दूसरे लोगों के साथ ही बाहर क्यों ना हो। वो अपने आपको ज़्यादा देर आपसे दूर नहीं रख सकता है।

6. वो आपके opinion की कद्र करता है

signs-he-loves-you-6, ये 11 Signs देखकर कोई इनकार नहीं कर सकता कि उसे आपसे प्यार है! | POPxo, love

वो सिर्फ आपकी राय पूछता ही नहीं है, बल्कि वो दिल से उसकी value भी करता है। जब भी उसे कोई ज़रूरी decision लेना होता है, तो वो आपकी राय को भी ध्यान में रखता है – और वो आपके judgment पर पूरा विश्वास करता है।

7. वो चाहता है कि जो लोग उसकी ज़िंदगी में ज़रूरी हैं, वो भी आपको प्यार करें....


वो चाहता है कि आप उसके दोस्तों के साथ घूमें, उसकी फ़ैमिली के साथ घुले-मिले, और तो और, उसके pet की भी favorite बन जाए! वो चाहता है कि आप उसके पास आने वाले लंबे समय तक रहें – और वो सभी लोग, जो उसकी ज़िंदगी का हिस्सा होंगे, वो भी आपको प्यार करें।

8. आप जैसी हैं, वो आपको वैसे ही देखता है....और आपको कभी भी बदलना नहीं चाहता है


signs-he-loves-you-8, ये 11 Signs देखकर कोई इनकार नहीं कर सकता कि उसे आपसे प्यार है! | POPxo, love

वो आपको ऐसे जानता है, जैसा कोई नहीं जानता है, और जैसी आप हैं, वैसा ही आपको adore भी करता है। वो कभी नहीं चाहता है कि आप अपने बारे में कुछ बदलें। वो जानता है कि आप कैसी इंसान हैं और उसके लिए वो आपकी पूरी respect करता है।

9. उसे आपके हर achievement पर गर्व महसूस होता है!

चाहे वो कितना भी बड़ा या छोटा क्यों ना हो। वो आपकी कामयाबी को अपनी कामयाबी की तरह ट्रीट करता है और दुनिया को ये बताने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता है कि उसे आप पर कितना गर्व है!

10. वो आपकी feelings के बारे में बहुत concerned रहता है....


signs-he-loves-you-10, ये 11 Signs देखकर कोई इनकार नहीं कर सकता कि उसे आपसे प्यार है! | POPxo, love

आप किसी चीज़ के बारे में कैसा महसूस करेंगी, ये उसके लिए बेहद ज़रूरी होता है। चाहे वो उसकी दोस्तों के साथ ट्रिप हो या ऑफिस के काम से जुड़ी कोई बात हो। हर छोटी चीज़ में वो आपकी और आपकी feelings के बारे में सोचता है। कभी-कभी जब शायद इसकी ज़रूरत नहीं होती है, तब भी! लेकिन इस बारे में वो कुछ नहीं कर सकता है – वो आपसे प्यार जो करता है और आपको हमेशा हंसता हुआ और खुश देखना चाहता है। और अगर ऐसा उसकी वजह से हो तो, फिर तो क्या कहना!

11. वो आपसे लॉन्ग टर्म plans के बारे में बात करता है...


ये ज़रूरी नहीं है कि बात शादी के बारे में हो। हो सकता है इस वक़्त आप दोनों इस स्टेज से काफी दूर हो। लेकिन वो लॉन्ग टर्म plans के बारे में बात करता है और उनमें आपको शामिल करता है, जैसे कि ये बहुत ही obvious सी बात हो। चाहे वो अगले साल जाने वाली किसी ट्रिप की बात कर रहा हो या फिर उसके सपनों के शहर में, घर खरीदने के सपने, के बारे में बात कर रहा हो – आप सभी का हिस्सा होती हैं!!

gifs: tumblr

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

यह भी पढ़ें : ये 20 बातें कहती हैं आपका Bestie बन रहा है आपका boyfriend!

यह भी पढ़ें : ये 16 बातें बताती हैं आपके पास है दुनिया का Best Boyfriend!
Published on Mar 29, 2016
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question