Search page
About
Open menu

हर Virgin जानना चाहती है Sex से जुड़े इन 11 सवालों के जवाब

जब आप virgin होती हैं तो “सेक्स” आपके लिए एक अंजान व unexplored एरिया होता है। और इसलिए इसके बारे में कई सवाल या उलझन होना नॉर्मल बात है। हम ये भी समझते हैं कि इन सवालों को अपने “experienced” फ़्रेंड्स से पूछने में आपको झिझक व embarrassment महसूस होता है....इसलिए आज हम आपके कुछ सवालों के जवाब लेकर आए हैं...

1. “पहली बार इसे enjoy करने की उम्मीद मत रखना – क्योकि इसमें बहुत दर्द होगा। आखिर ये बात कितनी सच है?”


point-1

ये हर इंसान के लिए अलग होता है। किसी के लिए ये बहुत हल्का सा uncomfortable होता है, चूंकि ये उनका पहली बार होता है और उन्हें पता नहीं होता है कि क्या हो रहा है – और अगर लड़के का भी ये पहली बार ही है, तो उसे भी बहुत अच्छी तरह पता नहीं होगा कि क्या करना है – लेकिन ये बिल्कुल भी ज़रूरी नहीं है कि इसमें बहुत दर्द हो। आपका फ़र्स्ट टाइम pain-free भी हो सकता है, और तो और, ये भी ज़रूरी नहीं कि आप ब्लीड करें (जैसा की सभी मानते हैं)! हाँ लेकिन अगले दिन सुबह आपको vaginal एरिया के आस-पास हल्की सी soreness महसूस हो सकती है।

2. “क्या बहुत aggressive fingering से hymen टूट सकती है?”


कुछ cases में ऐसा हो सकता है। ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप ये करते वक़्त कितनी सावधानी व gentleness बरतती हैं। और अगर hymen ब्रेक हो जाती है, तो आपको थोड़ा सा दर्द व ब्लीडिंग हो सकती है।

3. “क्या सेक्स से पहले उस एरिया को वेक्स करवाना चाहिए.....क्या इससे act में कोई फर्क पड़ता है?”


जी नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। आप वहां वेक्स करवाना चाहती हैं या नहीं ये आपके कम्फर्ट और पर्सनल taste पर निर्भर करता है।

4. “मैं कितनी भी कोशिश कर लूं पर oral sex मुझे gross लगता है, लेकिन मेरा बॉयफ्रेंड चाहता है कि मैं ये करूँ। क्या हर लड़की ऐसा सोचती है या सिर्फ मैं ही ऐसा सोचती हूँ?”


point-4

नहीं, हर लड़की को ऐसा नहीं लगता है। लेकिन इसका ये मतलब भी नहीं है कि जो आप सोच रही हैं, वैसा सोचना गलत है। आपका कम्फर्ट लेवल सबसे ज़रूरी चीज़ है, और सेक्स के दौरान आपको कभी भी ऐसा कुछ करने के लिए pressured feel करने की ज़रूरत नहीं है, जिसमें आप comfortable महसूस ना करें।

5. “क्या मुझे थूकना चाहिए या निगलना चाहिए?”


ये पूरी तरह आपकी चॉइस है। असल में इसके लिए कोई rule नहीं है। हो सकता है कि इसका taste आपकी taste buds को पसंद ना आए, तो आप इसे थूक सकती हैं। लेकिन अगर आपको इसे निगलने में कोई तकलीफ नहीं है, तो आराम से swallow कर लें! दोनों ही सूरतों में कोई रिस्क नहीं है।

6. “उसने पूरी तरह से मेरे अंदर enter नहीं किया, लेकिन उसकी penis मेरी clitoris को stimulate कर रही थी....मुझे नहीं पता ये क्या था – लेकिन हमने सेक्स नहीं किया। क्या मैं pregnant हो सकती हूँ?”


जब भी genital contact की बात हो, तब हमेशा....हमेशा condom का इस्तेमाल करना बढ़िया आइडिया है। Fact ये है कि जब तक लड़का climax तक नहीं पहुंचता है, तब तक आपके pregnant होने के कोई chances नहीं हैं। लेकिन ये अच्छा आइडिया है कि आप कोई chance ना लें और contraception का इस्तेमाल करें, क्योंकि ऐसे पलों में आप बड़ी आसानी से carried away हो जाती हैं। इसके अलावा आपको STI’s से भी सावधानी रखनी चाहिए। अपने पार्टनर से condom इस्तेमाल करने के बारे में बात ज़रूर करें!

7. “अगर आप लड़के को पीछे से enter होने दें, तो क्या आप virgin रहती हैं?”


point-7

आप कई तरह के सेक्स में engage हो सकती हैं, और उनमें से एक है anal सेक्स। Typically “virginity” का जो मतलब होता है, अगर उससे हट के सोचें....यानि अगर लड़का पीछे से enter होता है, तो फिर आप anal virgin नहीं रही! ये आप पर depend करता है कि आप इसे कैसे define करती हैं या करना पसंद करती हैं।

8. “अगर लंबे समय में लेडिज बहुत ज़्यादा सेक्स करती हैं, तो क्या ये ज़रूरी है कि उनका vagina loose हो जाएगा? और क्या ये सच है कि virgin का vagina दूसरों के मुक़ाबले ज़्यादा टाइट होता है और इसलिए penetration ज़्यादा pleasurable होता है?”


नहीं, ऐसा नहीं है! Vaginal cavity पूरी तरह muscles से बनी होती है – और penetration के दौरान ये सिकुड़ती और फैलती (contract & expand) है; ठीक किसी rubber band की तरह। ये सच है कि virgin की vagina सुपर टाइट होती है – ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह contraction और expansion से वाकिफ नहीं होती है। ये ठीक उसी तरह है जैसे कि अगर आपको exercise करने की आदत नहीं है और आप दौड़ते हैं, तो आपके calf muscles टाइट व sore हो जाते हैं। लेकिन vagina के muscular और elastic nature के कारण, ये loose नहीं होती है। बल्कि, रेगुलर सेक्स से कुछ समय बाद, आप अपनी vagina को बेहतर तरीके से कंट्रोल करना सीख जाती हैं और आप चाहे तो penis को tightly ग्रिप कर सकती हैं।

9. “क्या anal सेक्स करते वक़्त लोग unexpectedly poop कर देते हैं?”


असल बात ये है: anal सेक्स तभी करना चाहिए जब आप एकदम cleansed हो। चूंकि rectum पूरी तरह से nerves की endings से भरा होता है, तो ये बहुत ही आसानी से infection का शिकार हो जाता है – इसलिए आप दोनों की सेहत और ickiness से बचने के लिए ये बेहद ज़रूरी है कि hygiene का पूरा-पूरा ख्याल रखा जाये। अगर आपने rectal cavity को अच्छे से धोया और cleanse किया है, तो उसमें कोई भी stuff नहीं होगा और वो साफ होगी। अगर आपको लगता है कि आपको थोड़ी देर में बाथरूम जाना पड़ सकता है...तो anal सेक्स में engage बिल्कुल ना हो।

10. “क्या ये जानने का कोई तरीका है कि लड़का virgin है या नहीं?”


point-10

नहीं। Psychologically देखा जाए तो लड़को के पास hymen जैसी कोई चीज़ नहीं होती है और पहली बार सेक्स करने पर लड़के को कोई दर्द नहीं होता है, तो आप नहीं कह सकते की ये उसका पहली बार है या नहीं। बेस्ट तरीका तो यही है कि आप उससे इस बारे में बात करें और honest जवाब निकलवायें।

11. “क्या condom के इस्तेमाल करने से और नहीं करने से pleasure के amount में कोई फर्क पड़ता है?”


इसका जवाब हाँ भी है और ना भी। condom से आपकी (और आपके पार्टनर) pleasure फील करने की ability पर कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि ये बहुत ही टाइट sheath होती है। और चूंकि intercourse के दौरान pleasure महसूस होने का कारण है penis और vagina का friction व penis के आस-पास vaginal muscles का contraction....इसलिए इससे आपके enjoyment पर कोई असर नहीं पड़ता है। लेकिन, ये भी सच है कि latex स्किन के against अच्छा महसूस नहीं होता है और कई महिलाओं को इसके कारण dryness की शिकायत होती है क्योंकि सेक्स के दौरान ये vagina के नेचुरल lubrication को affect करता है। लेकिन इस समस्या को आसानी से सुलझाया जा सकता है – process को आसान व स्मूथ बनाने के लिए आप बढ़िया क्वालिटी के वॉटर-बेस्ड lubricant का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहे तो non-latex condom का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, जो आजकल बाज़ार में आसानी से मिल जाती हैं (जैसे की कामसूत्र, Skyn, ये कोंडोम्स polyurethane से बनी होती हैं) – ये condoms स्किन के texture से मिलती-जुलती होती हैं और “rubbery” महसूस नहीं होती हैं। आपकी सेहत और सुरक्षा के लिए “हमेशा” condom का इस्तेमाल करना बेस्ट आइडिया है।

gifs: tumblr

यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Manali Bhatnagar ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: Sex के बारे में गलत हैं ये 10 बातें!!

यह भी पढ़ें: आपकी ज़िंदगी में Sex लाता है ये 10 बदलाव!
Published on Mar 23, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!