लड़कों को दीवाना बना देती हैं लड़कियों की ये 10 खूबियां! | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships
लड़कों को दीवाना बना देती हैं लड़कियों की ये 10 खूबियां!

लड़कों को दीवाना बना देती हैं लड़कियों की ये 10 खूबियां!

आप पढ़ी-लिखी हैं। स्मार्ट हैं और घर के काम करना भी जानती हैं। मगर डियर उसकी नजर में आने के लिए सिर्फ इतना ही काफी नहीं है। ऐसी कुछ बातें और हैं, जो लड़कों को इनसे भी ज्यादा आकर्षित करती हैं। तो जानें कि लड़कियों की कौन सी आदतें और खूबियां बन जाती हैं लड़कों की पसंद और बना देती हैं उनको दीवाना

1. कॉन्फिडेंस की चाबीdiwana-1

वो दिन गए, जब लड़के दबी-सहमी लड़कियों को पसंद करते थे। ऐसी लड़कियां जो हर काम उनसे पूछ कर करें। जमाना बदल चुका है और आज के जमाने में लड़कों को पसंद आता है लड़कियों का कॉन्फिडेंस। ज्यादातर लड़कों के लिए आपकी खूबसूरती से ज्यादा आकर्षित हो सकता है आपका कॉफिडेंट व्यवहार।

2. इंडिपेंडेंट हैं ना आप

लड़के ऐसा कंधा बनकर नहीं रहना चाहते, जिस पर सिर रखकर आप हमेशा अपना रोना रोती रहें। लड़कों को पसंद आता है ल़ड़कियों का इंडिपेंडेंट होना। इसका मतलब बेशक आपकी फाइनेंशियल आजादी से न हो, लेकिन इतना जरूर होना चाहिए कि आप अपने काम खुद अपने लेवल पर पूरे करना जानती हों। आपको हर काम के लिए उनकी मदद की जरूरत न पड़े। आज के जमाने में कोई भी लड़का ऐसी लड़की के साथ जिंदगी बिताना पसंद करता है, जिसे उसकी जरूरत की वजह से नहीं, बल्कि प्यार और अपनेपन की वजह से जिंदगी में शामिल करे और यह खूबी हर मॉडर्न लड़की को भी इम्प्रेस करती है।

3. एडवेंचर भी प्यारा लगेdiwana-3

हालांकि कुछ लड़कों को  लड़कियों का एडवेंचर करना पागलपन लगता है, मगर ऐसा बहुत कम मामलों में होता है। ज्यादातर लड़के चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में उत्साह, पैशन, और एडवेंचर बना रहे। अगर आप ये तीनों उनकी जिंदगी में ला पा रही हैं, तो फिर क्यों नहीं बनेंगी आप लड़कों की पसंद।

4. लव शव की नो जल्दी

लड़के पसंद करते हैं उन लड़कियों के करीब आना, जो ज्यादा इमोशनल और सीरियस नहीं होतीं। ऐसी लड़कियां जो दोस्ती करती हैं और जिन्हें हर वक्त उनकी अटेंशन की जरूरत नहीं होती, लड़कों को अच्छी लगती हैं। मुद्दा ये है कि जो लड़कियां दोस्ती के दो-चार दिन बाद ही प्यार-व्यार को लेकर सेंटी-वेंटी हो जाती हैं, उनसे लड़के जरा दूर रहना ही पसंद करते हैं।

5. वार्ड्रोब का क्रेज क्योंdiwana-5

जिन लड़कियों को हर वक्त अपने कप़ड़ों, जूलरी और मेकअप की चिंता रहती है, ऐसी लड़कियां लड़कों की पसंद नहीं बन सकते क्योंकि लड़के उनके साथ ज्यादा कम्फर्टेबल महसूस नहीं करते। अब सारी एनर्जी इन्हीं पर खर्च हो जाएगी, तो बाकी कामों का क्या होगा... इसलिए ऐसी लड़की न बनें जो जरा सा मेकअप खराब होने पर डिप्रेस हो जाती हैं और तब तक घर से बाहर नहीं निकलती, जब तक कि ब्रांडेंड और पसंद की ड्रेस न मिल जाए. दूसरी तरफ, लड़की को इम्प्रेस करने के लिए बिग ब्रांड्स पहनने वाले लड़कों से आपको दूर रहना चाहिए.

6. हेल्थी होना ठीक, लेकिन नॉट अ हेल्थ नट

अच्छी फिजिक, खूबसूरत और खिला हुआ चेहरा लड़कों को पसंद होता है, इस बात में कोई शक नहीं। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हर बात पर आपका ये हेल्दी फंडा सामने आता रहे। ये खाना, वो नहीं खाना। ये करना, वो नहीं करना...जैसी चिक-चिक झिक-झिक लड़कों को क्या, किसी को भी पसंद नहीं आता।

7. डाउन टू अर्थ रहनाdiwana-7

ड्रामा क्वीन की तरह हमेशा उसकी अटेंशन को लेकर तड़पती रहने वाली लड़कियां लड़कों को परेशानी की तरह लगती हैं। ऐसी लड़कियां लड़कों को ज्यादा पसंद होती हैं, जो बेफिजूल की डिमांड नहीं करती, मौका औऱ समय देखकर बात करती हैं। छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा नहीं करतीं, और हर गलतफहमी को सुलझाने के लिए बात करने से पीछे नहीं हटतीं।

8. आपके दोस्त तो हैं ना

लड़के ऐसी लड़कियों के साथ रिश्ता आगे बढ़ाने में भी थोड़ा झिझकते हैं, जिनके अपने कोई दोस्त नहीं होते। लड़कों को पसंद आती हैं, ऐसी लड़कियां, जिनका अपना एक गर्ल गैंग भी हो। इस बात में भी लड़कों का फायदा छिपा होता है, वो नहीं चाहते ना कि आप हमेशा उनसे चिपकी रहें। खैर जो भी हो, गर्ल फ्रेंड्स होना भी कोई बुरी बात नहीं है, अपनी भी एक लाइफ होनी चाहिए।

9. सोशल मीडिया फ्रीक न होdiwana-9

दोस्ती शुरू हुई नहीं कि फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी। एक्सेप्ट करने में देर हुई, तो क्यों हुई। एक्सेप्ट कर ली, तो रिलेशनशिप स्टेटस क्यों नहीं डाला। तुम्हारे मन में कोई और है क्या। तुम श्योर नहीं हो क्या। ऐसे सवाल किसी को भी परेशान कर सकते हैं,फिर लड़कों को तो कुछ ज्यादा ही परेशान कर देते हैं। लड़कों की पसंद बनना है तो अपने रिश्ते को सोशल मीडिया तक ले जाने से बचें।

1o. पहेलियां न बुझाओ

लड़कों को हर बात और काम सिंपल और सीधे-सीधे समझ आता है। फिर चाहे गिफ्ट की डिमांड हो या सेक्स करने का मन। लड़के नहीं चाहते कि उनसे घुमा-फिराकर पहेलियां बनाकर कोई भी बात कही जाए। अब आपको अगर ये डर लग रहा है कि ऐसा करने से आपकी इमेज बैड गर्ल की बन जाएगी, तो आप गलत हैं। आप मैच्योर हैं और आपके अंदर अपनी बात कहने का कॉन्फिडेंस होना चाहिए। लड़कों को यही पसंद आता है। GIFs: Giphy यह भी पढ़ें: हर लड़की की Body में होते हैं ये 10 बदलाव उसके 20’s में!
यह भी पढ़ें: 13 काम जो हर लड़की करती है जब पैरेंट्स घर पर न हों
Published on Mar 1, 2016
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed