Search page
Open menu

लड़कों को दीवाना बना देती हैं लड़कियों की ये 10 खूबियां!

आप पढ़ी-लिखी हैं। स्मार्ट हैं और घर के काम करना भी जानती हैं। मगर डियर उसकी नजर में आने के लिए सिर्फ इतना ही काफी नहीं है। ऐसी कुछ बातें और हैं, जो लड़कों को इनसे भी ज्यादा attract करती हैं। तो जानें कि लड़कियों की कौन सी आदतें और खूबियां लड़कों को बना देती हैं दीवाना

1. confidence की चाबीdiwana-1


वो दिन गए, जब लड़के दबी-सहमी लड़कियों को पसंद करते थे। ऐसी लड़कियां जो हर काम उनसे पूछ कर करें। जमाना बदल चुका है और आज के जमाने में लड़कों को पसंद आता है लड़कियों का confidence। ज्यादातर लड़कों के लिए आपकी खूबसूरती से ज्यादा attractive हो सकता है आपका Confident व्यवहार।

2. Independent हैं ना आप


लड़के ऐसा कंधा बनकर नहीं रहना चाहते, जिस पर सिर रखकर आप हमेशा अपना रोना रोती रहें। लड़कों को पसंद आता है ल़ड़कियों का Independent होना। इसका मतलब बेशक आपकी फाइनेंनशियल आजादी से न हो, लेकिन इतना जरूर होना चाहिए कि आप अपने काम खुद अपने लेवल पर पूरे करना जानती हों। आपको हर काम के लिए उनकी मदद की  जरूरत न पड़े। आज के जमाने में कोई भी लड़का ऐसी लड़की के साथ जिंदगी बिताना पसंद करता है, जिसे उसकी जरूरत की वजह से नहीं, बल्कि प्यार और अपनेपन की वजह से जिंदगी में शामिल करे।

3. Adventure भी प्यारा लगेdiwana-3


हालांकि कुछ लड़कों को  लड़कियों का Adventure करना पागलपन लगता है, मगर ऐसा बहुत कम मामलों में होता है। ज्यादातर लड़के चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में  excitement, Passion, और  Adventure बना रहे। अगर आप ये तीनों उनकी जिंदगी में ला पा रही हैं, तो फिर क्यों नहीं करेंगे वो आपको पसंद।

4. love शव की नो जल्दी


लड़के उन लड़कियों के करीब आना पसंद करते हैं, जो ज्यादा इमोशनल और सीरियस नहीं होतीं। ऐसी लड़कियां जो दोस्ती करती हैं और जिन्हें हर वक्त उनकी attention  की जरूरत नहीं होती, लड़कों को अच्छी लगती हैं। मुद्दा ये है कि जो लड़कियां दोस्ती के दो-चार दिन बाद ही प्यार-व्यार को लेकर सेंटी-वेंटी हो जाती हैं, उनसे लड़के जरा दूर रहना ही पसंद करते हैं।

5. wardrobe का क्रेज क्योंdiwana-5


जिन लड़कियों को हर वक्त अपने कप़ड़ों, जूलरी और मेकअप की चिंता नहीं रहती, ल़ड़के उन लड़कियों के साथ ज्यादा कम्फर्टेबल महसूस नहीं करते। अब सारी एनर्जी इन्हीं पर खर्च हो जाएगी, तो बाकी कामों का क्या होगा... इसलिए ऐसी लड़की न बनें जो जरा सा मेकअप खराब होने पर डिप्रेस हो जाती है और तब तक घर से बाहर नहीं निकलती, जब तक कि ब्रांडेंड और पसंद की ड्रेस न मिल जाए

6. हेल्थी होना ठीक, लेकिन not a health nut


अच्छी फिजिक, खूबसूरत और खिला हुआ चेहरा लड़कों को पसंद होता है, इस बात में कोई शक नहीं। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हर बात पर आपका ये हेल्थी फंडा सामने आता रहे। ये खाना, वो नहीं खाना। ये करना, वो नहीं करना...जैसी चिक-चिक झिक-झिक लड़कों को क्या, किसी को भी पसंद नहीं आता।

7. down to earth रहनाdiwana-7


ड्रामा क्वीन की तरह हमेशा उसकी attention को लेकर तड़पती रहने वाली लड़कियां लड़कों को परेशानी की तरह लगती हैं। ऐसी लड़कियां उन्हें ज्यादा पसंद होती हैं, जो बेफिजूल की डिमांड नहीं करती, मौका औऱ समय देखकर बात करती हैं। छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा नहीं करतीं, और हर गलतफहमी को सुलझाने के लिए बात करने से पीछे नहीं हटतीं।

8. आपके दोस्त तो हैं ना


लड़के ऐसी लड़कियों के साथ रिश्ता आगे बढ़ाने में भी थोड़ा झिझकते हैं, जिनके अपने कोई दोस्त नहीं होते। उन्हें पसंद आती हैं, ऐसी लड़कियां, जिनका अपना एक गर्ल गैंग भी हो। इस बात में भी लड़कों का फायदा छिपा होता है, वो नहीं चाहते ना कि आप हमेशा उनसे चिपकी रहें। खैर जो भी हो, गर्ल फ्रेंड्स होना भी कोई बुरी बात नहीं है, अपनी भी एक लाइफ होनी चाहिए।

9. सोशल मीडिया फ्रीक न होdiwana-9


दोस्ती शुरू हुई नहीं कि फेसबुक पर फ्रेंडरिक्वेस्ट भेज दी। एक्सेप्ट करने में देर हुई, तो क्यों हुई। एक्सेप्ट कर ली, तो रिलेशनशिप स्टेटस क्यों नहीं डाला। तुम्हारे मन में कोई और है क्या। तुम श्योर नहीं हो क्या। ऐसे सवाल किसी को भी परेशान कर सकते हैं,फिर लड़कों को तो कुछ ज्यादा ही परेशान कर देते हैं। लड़कों को ऐसी लड़कियां ज्यादा पसंद होती हैं, जो अपने रिश्ते को सोशल मीडिया तक नहीं ले जाती

1o. पहेलियां न बुझाओ


लड़कों को हर बात और काम सिंपल और सीधे-सीधे समझ आता है। फिर चाहे गिफ्ट की डिमांड हो या सेक्स करने का मन। लड़के नहीं चाहते कि उनसे घुमा-फिराकर पहेलियां बनाकर कोई भी बात कही जाए। अब आपको अगर ये डर लग रहा है कि ऐसा करने से आपकी इमेज बैड गर्ल की बन जाएगी, तो आप गलत हैं। आप मैच्योर हैं और आपके अंदर अपनी बात कहने का कॉन्फिडेंस होना चाहिए। लड़कों को यही पसंद आता है।

GIFs: Giphy

यह भी पढ़ें: हर लड़की की Body में होते हैं ये 10 बदलाव उसके 20’s में!

यह भी पढ़ें: 13 काम जो हर लड़की करती है जब पैरेंट्स घर पर न हों
Published on Mar 01, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!