ये 10 Problems Happy Couples को भी करती हैं परेशान (Relax!!) | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Dating
ये 10 Problems Happy Couples को भी करती हैं परेशान (Relax!!)

ये 10 Problems Happy Couples को भी करती हैं परेशान (Relax!!)

कभी – कभी relationship में लड़ाई या argument होने की वजह से आपके मन में यह ख्याल आना कि सब वैसा नहीं चल रहा जैसा सोचा था क्योंकि एक-दूसरे के प्यार में डूबे कपल तो ऐसे behave नहीं करते न.. करते हैं क्या?? अगर आपको भी यह ख्याल आया है तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि happiest couples भी यह छोटी-छोटी problem face करते हैं। बस वो अच्छे तरीके से इस problem को tackle कर लेते हैं। तो हम आपको कुछ ऐसे problems बताने जा रहे हैं जो happy couple को भी face करनी पड़ती हैं।

1.क्यों न break हो जाएं

कभी –कभी relationship में ऐसा वक्त आता है जब आपको लगता है कि एक break लेना चाहिए। यह सोचकर कि यही ultimate solution है जिससे relationship दोबारा work कर सकें। थोड़ा अकेले time लेना जो आपको individually grow करें, अपनी mindset समझने में। ताकि आप वापस come back कर सकें with full of love एक दूसरे के लिए।

2. बोलने से पहले हमेशा सोचे..

2-relationship-troubles गुस्से में कोई भी ऐसा कुछ बोल जाता है जिससे बाद में उसे guilty feel होता है जो आप genuinely mean नहीं करते। The best way इस problem से deal करने का यहीं है कि जब आप दोनों जब calm हो जाएँ तो अपने actions के लिए apologise करें जैसा हर couple करता है।

3. उसका attention कम होना आपकी तरफ

यार... वो पहले जैसा मुझे time नहीं देता और उसका मुझे pamper करना और प्यार करना भी कम हो गया है। अरे girls.. यह normal है इतना stress लेना भी ठीक नहीं। आप उससे इस बारे में बात करें न की छोटी–छोटी बातों पर बहस या लड़ाई करना शुरु हो जाना।

4. उसके near dear से connect न होना

4-relationship-troubles (1)
वो किसी से सबसे ज्यादा close होता है but आप जितना try कर लें उसे like करना बहुत मुश्किल लगता है। इसका मतलब यह तो नहीं कि आप उसके साथ hangout करना बंद कर दें या जबरदस्ती उसे like करें। आपको बस agree to disagree करने की जरुरत है।

5. Feeling like you two have lost the spark

अब वो पहले जैसा आपकी “monthly anniversary” के लिए excited नहीं होता जैसा वो पहले होता था और यह आपको यह एहसास दिलाए कि आप एक old couple बनते जा रहे हैं। आपको यह सोचना चाहिए कि जैसे – जैसे वक़्त बीतता है हर couple को अपने relationship की spark alive रखने के लिए work करना चाहिए।

6. क्या आप उसे अच्छे से जानती हैं

6-relationship-troubles (1) अचानक से उसकी past life का कुछ आपके सामने आना then आप सोचती हैं क्या आप उसे अच्छी तरह जानती हैं। उनको judge करने से अच्छा उनसे जाकर बात करें बताएं कि आपने क्या सुना उनके बारे में । जो भी आपके दिल में सवाल हैं ask पर उन्हें इतना bother न करें कि वो irritate हो जाए। आखिर वो था तो उसका past ही ना।

7. उसके mood swings को समझना

कभी-कभी कोई अपने office या college से इतना stress-out हो जाता है कि वो छोटी-छोटी complaints या लड़ाई में दिखने लगता है। और constant complaining या arguments worry you a little.. पर आपको यह भी समझना चाहिए कि यह वहीं time है जब आपके partner को आपके प्यार की और आपके support की काफी ज़रुरत है। उसको यह feel कराएं कि आप हमेशा उसके साथ हैं उसकी help करने के लिए। और यकीन मानिए वो भी आपके लिए यहीं करेगा।

8. Apologize just to end fight

8-relationship-troubles कभी – कभी आप दोनों में से कोई एक चाहता है apologize करना। ताकि झगड़ा न बढ़े। चीजों को ज्यादा stretch न करते हुए। अगर वो सॉरी बोलता है तो यह मत सोचिएगा कि उसने आपको taken as granted ले रखा है। उसका आपको apologize करना कभी- कभी आपको genuine नहीं लगता। पर यह सोच के देखें की उसका बेवजह आपको sorry बोलना बिना किसी ego के वो भी जब उसका fault न हो, इसका मतलब तो यहीं है न कि वो आपसे कितना प्यार करता है। That’s so cute Girls !! यह वो secret है जो हर couple कहीं न कहीं follow करते हैं अपने relationship की positivity जिंदा रखने के लिए।

9. पुछना क्या कुछ है common

जब अक्सर आपको लगने लगता है कि आपके पार्टनर की चॉइस आपसे एकदम अलग है, और आप उससे पूछना चाहती हैं कि क्या हमारे बीच कुछ common भी है जिसे हम साथ में enjoy कर सकें। परेशान न हों अगर आपके साथ भी यही स्थिति है। बदलते वक्त के सात इंसान की पसंद बदल जाती है, take it easy!

10. अपने ex से compare करना...

10-relationship-troubles
जब चीजें आपके according नहीं चलती तो आप अपने ex या पिछले relationship से compare करने लगते है। पर क्या यह सही है ?? अब इसका मतलब यह तो नहीं की आप अपने partner को छोड़ना चाहती है। it’s simple की आप उससे थोड़ा गुस्सा है just like हर दुसरे couple की तरह और यह normal है Girls.. so relax…. gifs: tumblr  यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Shweta Sachdeva ने लिखी है। यह भी पढ़ें : रिलेशनशिप में हर लड़की करती है ये 11 चीजें (अनजाने में)!!  यह भी पढ़ें : क्या चाहती हैं आप अपनी Relationship से? बताता है आपका Zodiac!
Published on Mar 16, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed