सुबह उठें खूबसूरत और फ्रेश बस इन 7 Overnight Tricks से!  | POPxo

सुबह उठें खूबसूरत और फ्रेश बस इन 7 Overnight Tricks से!

Ipsa Sharma

Guest Contributor, POPxo

टाइम नहीं मिलता यार...ये कहकर आप न जाने खुद से जुड़े कितने काम हर दिन टाल जाती हैं। चलो दिन तो निकल जाता है कामकाज में, मगर रात तो अपनी है न। रात को अपना बनाकर आप अपनी ब्यूटी और स्टाइल को भी ज्यादा बेहतर और असरदार बना सकती हैं। जरा अपनाकर तो देखें, इन नुस्खों को। कुछ रातों के बाद जो सुबह होगी, उसमें आप ही कहीं खुद को देखकर हैरान न रह जाएं।

1. बाल बांध लें


riwa1

सोने से पहले आप बालों के साथ क्या करती हैं। उन्हें खुला छोड़ती हैं या जैसे हैं वैसे ही सो जाती हैं। आपकी ब्यूटी के लिए अच्छा ये होगा कि आप सोने से पहले बालों को अच्छी तरह कंघी करके बांध लें या फिर चोटी गूंथ लें।

2. तेल मालिश


बिस्तर पर जाने से पहले बालों में तेल लगाकर अच्छी-सी मसाज लें। इससे नींद तो अच्छी आएगी ही बालों की सेहत भी चमकेगी। तेल नहीं लगाना चाहती तो लिव-इन कंडीशनर भी लगा सकती हैं। रात भर इससे बालों को ज़रूरी पोषण मिलेगा और सुबह जब आप इन्हें शैंपू करेंगी तो उसके बाद बालों का लुक देखने वाला होगा।

3. साटन का तकिया


riwa

कॉटन का तकिया आपके चेहरे पर झुर्रियां ला सकता है। आपके बालों के झड़ने का कारण बन सकता है। अपनी ब्यूटी का औऱ स्टाइल का इतना नुकसान आप बर्दाश्त कैसे कर रही हैं। इसकी जगह साटन का इस्तेमाल करें और फर्क देखें।

5. पेडीक्योर


पेडीक्योर का टाइम नहीं है, तो हर रोज रात को बस अपने पैरों का जरा सा ध्यान रख लीजिए। पेडीक्योर की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। सोने से पहले पैरों पर वैसलीन लगाएं और सॉक्स पहन लें। सुबह जब आप उठेंगी और सॉक्स उतारेंगी, तो आपके पैर होंगे एकदम नरम और मुलायम।

6. मैनीक्योर


riwa3

पैडीक्योर तो हो गया अब मैनीक्योर का क्या। टाइम तो आपके पास किसी भी चीज के लिए है ही नहीं। अब जब रात को थोड़ा सा वक्त मिला है, तो इसी में मैनीक्योर का काम भी कर लीजिए। इसके लिए हाथ के नाखूनों के आगे के हिस्सों पर नारियल तेल लगाएं। इस का फर्क आपको खुद नज़र आएगा।

7. होंठों की बातें


नारियल तेल का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है। नाखूनों पर तो इसे लगाया ही है होंठों पर भी लगाकर देखें। इससे रात भर आपके होंठों को नमी मिलेगी और सुबह ये सुंदर और मुलायम दिखेंगे।

8. लंबी आईलैशेस


riwa2

कई लड़कियां सोचती हैं कि काश उनकी आईलैशेस लंबी होती हैं। इस सोच को सच भी बनाया जा सकता है। रात को सोने से पहले थोड़ा सा कास्टर ऑइल यानी अरंडी का तेल अपनी आईलैशेस पर लगाएं। रात भर इसे रहने दें सुबह उठकर इसे गर्म पानी से धो दें। इसका रिजल्ट आपको एक रात में मालूम नहीं चलेगा लेकिन कुछ महीने बाद जरूर नजर आएगा।

images: shutterstock

यह भी पढ़ें : Hair Fall रोकने के 7 आसान तरीके !

यह भी पढ़ें : इन Genius Beauty Tricks के साथ आप दिखेंगी फ्रेश, दिनभर!
Published on Mar 09, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about