आपकी Romantic Side के बारे में ये कहती है Numerology | POPxo
Pia
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Show latest feed
Filter Icon   I want to see...
Filter Icon   I want to see...
Select your filters
Clear all filters
×
Categories
  • All
  • fashion
  • beauty
  • wedding
  • lifestyle
  • food
  • relationships
  • work
  • random
  • sex
  • hindi
Quick Actions
  • All
  • story
  • video
  • shop
  • question
  • poll
  • meme
Apply
Home > Lifestyle > Astro World
आपकी Romantic Side के बारे में ये कहती है Numerology

आपकी Romantic Side के बारे में ये कहती है Numerology

Numerology यानि “नंबर साइन्स” जो आपकी date of birth के हिसाब से आपके बारे में कई बातें बताती है। इसी के आधार पर आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह का प्यार व romance आपकी पसंद है?! ;) अपना numerology नंबर पाने के लिए आपको अपने जन्म दिन की तारीख (date of birth) को तब तक जोड़ना होगा, जब तक को वो सिंगल डिजिट ना रह जाए। जैसे अगर आपकी जन्म की तारीख 28 है तो आपका numerology नंबर हुआ (2+8 =10=1+0=1) 1.....तो बस अपना नंबर निकालिये और जानिए अपनी लव व रोमांटिक साइड के बारे में!!

एक

num1.....
जिन लोगों का नंबर 1 है, वो लोग नेचुरल leaders होते हैं और इसलिए relationship में भी इनकी ही चलती है। प्यार में excitement, adventure और experiment इन्हें बहुत भाता है क्योंकि ये किसी भी चीज़ से बहुत आसानी से bore हो जाते हैं। लेकिन अगर एक बार ये किसी से दिल से प्यार करते हैं, तो कभी भी हार नहीं मानते हैं और उसे छोड़ते नहीं हैं। ये लोग सही पार्टनर के साथ ही settle होते हैं, फिर चाहे इन्हें कितने भी लंबे समय तक सिंगल क्यो ना रहना पड़े।

दो

num2 जिन लोगों का नंबर 2 होता है, वो लोग बहुत ही sensitive, sensual और caring होते हैं। अपने रिश्ते को smoothly चलाने के लिए वो कोई भी एडजस्टमेंट करने को तैयार रहते हैं। अपने पार्टनर के साथ sexual connection से ज़्यादा इम्पॉर्टेन्स ये मेंटल connection को देते हैं। बहुत सा प्यार, romance (foreplay) व understanding इनके लिए सेक्स से ज़्यादा ज़रूरी होता है। इनके लिए पर्सनल लाइफ अच्छी होना बहुत मायने रखता है क्योंकि इसी से इन्हें सच्ची खुशी मिलती है।

तीन

num3
Numerology में नंबर 3 वाले लोग प्यार में इमोशनल से ज़्यादा practical होते हैं। ये लोग fun व energetic होते हैं और अगर relationship में इन्हें स्पेस ना मिले, तो ये बैचेन व नाखुश रहते हैं। अपने रिश्ते में ये अपने पार्टनर को dominate करते हैं, लेकिन sexually अपने पार्टनर को बहुत खुश रखते हैं।

चार

num4 Numerology में नंबर 4 वाले लोग generally इतने रोमांटिक नहीं होते हैं, लेकिन प्यार को ये बहुत ही seriously लेते हैं और इसलिए relationship में ये अपने पार्टनर के प्रति बहुत dedicated होते हैं। इस नंबर के कुछ लोगों के extra marital affair होते हैं, लेकिन वो सिर्फ sexual pleasure के लिए होते हैं व इनका dedication सिर्फ अपने पार्टनर के लिए ही होता है।

पाँच

num5 नंबर 5 वाले लोगों को प्यार में बदलाव (Change) व excitement पसंद होता है और इस कारण वो थोड़े impulsive भी होते हैं। इसलिए काफी relationships के बाद ही ये settle होते हैं। रिश्ते में अगर इन्हें monotony मिले तो ये ज़्यादा देर उस रिश्ते में नहीं टिक पाते हैं। लव मेकिंग और सेक्स को ये बहुत अहमियत देते हैं। इनके impulsive nature के कारण इन्हें एक stable पार्टनर की ज़रूरत होती है।

छः

num6
नंबर 6 वाले लोगों को प्यार और शांति बहुत पसंद होती है। ये लोग बहुत ही emotional व रोमांटिक होते हैं। इन लोगों की पर्स्नालिटी ना सिर्फ charming व आकर्षक होती है बल्कि foreplay और लव मेकिंग में ये एक्सपेर्ट व sensual होते हैं। ये लोग बहुत ही devoted और stable पार्टनर होते हैं क्योकि रिश्ते व फ़ैमिली में संतुलन व शांति बनाये रखने के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं।

सात

num7...... Numerology में नंबर 7 वाले लोग sensitive, dreamy, विचारशील (thoughtful) व कम बात करने वाले होते हैं। अपने पार्टनर के साथ हुई छोटी सी बात इनके लिए बहुत बड़ा issue हो जाती है और ये उसी के बारे में सोचते रहते हैं, जिससे रिश्ता बिगड़ जाता है; इसलिए इन लोगों को हर बात अपने पार्टनर से खुल कर discuss करनी चाहिए। लेकिन ये अपने पार्टनर के प्रति devoted व loyal होते हैं। प्यार में अपने पार्टनर के साथ emotionally connect होना इनके लिए बेहद ज़रूरी होता है।

आठ

num8... नंबर 8 वाले लोग सभी नंबर्स में सबसे loyal होते हैं और ये अपने commitment को पूरी ज़िम्मेदारी से निभाते हैं। ये अपने पार्टनर को stability व security देते हैं। ये लोग इमोशनल होते हैं व अपने दिल की सुनते हैं, लेकिन फिर भी ये स्ट्रॉंग character होते हैं। ये लोग पर्फेक्ट “marriage material” होते हैं।

नौ

num9
नंबर 9 के लवर्स रिश्ते में बहुत ही involved होते हैं। प्यार में ये अपने पार्टनर की हर मुसीबत में मदद करते हैं। ये लोग outgoing व lively होते हैं, जो इन्हें romantically attractive बनाता है। रिश्ते में ये अपने पार्टनर को बहुत प्यार देते हैं और बदले में उतना ही प्यार व affection चाहते भी हैं। ये लोग अपने पार्टनर के लिए काफी इमोशनल होते हैं। इनकी sexual desire सभी नंबर्स के मुक़ाबले सबसे ज़्यादा होती है और इसलिए sexual compatibility भी इनके लिए ज़रूरी होती है। gifs: tumblr यह भी पढ़ेंं: Numerology: क्या कहती है आपकी Date Of Birth आपके बारे में? यह भी पढ़ेंं: Numerology भी बताती है क्या है आपकी छुपी हुई कमज़ोरी
Published on Mar 22, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed