Search page
About
Open menu

वो प्यार कर रहा है या Flirt! ये 7 बातें बताती हैं...

Confuse हैं कि वो आपसे प्यार करता है या फ्लर्ट? कभी आपको लगता है टाइम पास कर रहा है.. फिर अगले ही पल सोचती हैं-ऐसा लगता तो नहीं कि वो फ्लर्ट कर रहा है! बेचैन हैं, परेशान हैं, ये जानने के लिए कि आखिर माजरा क्या है?? तो आपके इस कंफ्यूज़न को दूर करने के लिए हम लाए हैं ये 7 बातें जो बताती हैं कि उसका वो मुस्कुराना, इतराना असल में Flirting है या प्यार!

1. उसकी नज़रें


1 (1)

शुरुआत में वो बस आपको देखता है। आपकी नज़र जब भी उठती है, आप पाती हैं कि उसकी नज़रें आप पर टिकी हैं। आपसे बात करते समय ध्यान दें कि उसकी नज़रें कहां है। अगर वो आपकी आंखों में आंखे डालकर बात कर रहा है तो समझ जाइए कि मामला कुछ serious है! अगर आपसे बातचीत के दौरान भी उसकी नज़रें आपके Outfit और Figure पर दौड़ रही है, तो ज़रा भी serious होने की ज़रूरत नहीं है।

2. उसकी smile


वो आपको देखकर smile करता है जैसे ही आप पलटकर smile करती हैं, उसके चेहरे की रौनक बढ़ जाती है। इस दौरान अगर वो आपसे बातचीत में उतावलापन दिखाता है या बड़ी-बड़ी बातें करके आपको रिझाना चाहता है, तो समझ जाइए यहां अभी कुछ सीरियस जैसा सीन नहीं है। क्योंकि प्यार की शुरुआत अक्सर slow और silence के साथ होती है!

3. उसकी Body Language


3 (1)

आपसे बात करते समय या आप की तरफ लगातार देखते समय वो बार-बार ये जानने की कोशिश करता है कि कोई उसे देख तो नहीं रहा। वो बार-बार अपने बालों को ठीक करता है, पेन को fingers में घुमाता रहता है या लगातार अपने पांव हिलाता रहता है, कुल मिलाकर वो हिलता-डुलता रहता है...ये total flirting है बेबी। Don’t waste your time!

4. उसका तरीका


जब कोई लड़का उस लड़की से बात करता है, जिसे वो पसंद करता है तो अक्सर उसकी तरफ थोड़ा सा झुककर बात करता है। इस झुकाव, उसकी नज़रों और उसके तौर-तरीकों में एक sincerity होती है। जिसे आप बखूबी समझ सकती हैं। अगर यहां वो सब है तो आप interest दिखा सकती हैं।

5. उसका टच


5 (1)

वो आपसे shake hand करता है, intimacy में आपके कंधे पर हाथ रखता है, आप उसके टच को पहचान सकती हैं। अगर शेकहैंड के दौरान आपके हाथ को हल्का सा दबा देता है या आपके कंधे पर उसका टच थोड़ा भी टफ या बहुत slipy होता है तो आपको तुरंत distance creat कर लेने की ज़रूरत है। वहीं हाथ मिलाते हुए अगर उसके हाथों में confidence, comfort और warmness है, तो आप उसे आगे समझने की कोशिश कर सकती हैं।

6. आपको देखना और बातें करना


अगर वो लगातार आपकी तरफ देख रहा है और साथ खड़े अपने दोस्तों से आपके बारे में बात कर रहा है, तो उसकी smile और नज़रों को पढ़ें। साथ ही उसके दोस्तों पर एक नज़र डालकर आपकी तरफ देखने के उनके तरीके को देखें, scene अपने आप clear हो जाएगा।

7. उसकी तारीफ का अंदाज़


7 (1)

आपसे बात करते time वो आपके लुक, आपकी ड्रेस की तारीफ़ करता है, तो केवल उसके शब्दों पर न जाएं। इस दौरान उसके बोलने के तरीके और देखने के अंदाज़ पर भी गौर करें। अगर आपकी तारीफ में वो लंबे चौड़े कसीदें पढ़ रहा है और उसके expressions कुछ ज्यादा ही नजर आ रहे हैं तो समझ जाइए वो flirt कर रहा है। लेकिन अगर वो बिना ज्यादा अपनी बॉडी हिलाए तारीफ कर रहा है तो शायद उसके दिल में कुछ है।

Note- Girls! आपके साथ ही Guys भी ये content पढ़ते हैं, तो हो सकता है आपके साथ फ्लर्ट करने वाला पूरी तैयारी से आए...तो आपके लिए ज़रूरी है कि सीरियस होने से पहले उसे बेहतर तरीके से जान लें।

Gifs: tumblr

यह भी पड़ें : क्या चाहती हैं आप अपनी Relationship से? बताता है आपका Zodiac!

यह भी पड़ें : क्या आप भी कर रही हैं अपनी रिलेशनशिप में ये गलतियां?
Published on Mar 07, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!