Search page
About
Open menu

ऐसे दिखेगा थका हुआ चेहरा भी एकदम फ्रेश.. कुछ ही मिनटों में!

नींद पूरी नहीं ले पाईं या आप भरी दोपहर तक सोती रहीं। दोनों ही situation में आंखें सूजी हुई और चेहर dull दिखता है। अब आप परेशान हो जाती हैं कि क्या करें कि तुरंत फ्रेश लगने लगें, क्योंकि दिनभर इतने काम हैं और presentable दिखना ज़रूरी है। कोई दिक्कत नहीं, ये आसान तरीके हैं खास आपके लिए। जो आपको बस चंद मिनट में मिस फ्रेश बना देंगे…

1.ठंडा-ठंडा पानी


01 (1)

सबसे पहले चेहरे को ताज़े पानी से धोएं और इसके बाद आधा मग ताज़ा पानी लें और इसमें आधा मग फ्रिज का पानी मिला लें। अब इस पानी से चेहरे को धोएं। ये मिक्स वाटर चेहरे की puffy skin को नॉर्मल करेगा और स्किन टाइट नज़र आएगी।

सावधानी
डायरेक्ट फ्रिज के पानी से चेहरा धोने से बचें। इससे बॉडी temperature disturb होता है, जो सिरदर्द या ज़ुकाम का कारण बन सकता है।

2.Scrub करें


चेहरा ठंडे पानी से धोने के बाद स्क्रब करें। आप चाहें तो natural scrub यूज़ करें। इसके लिए ओट्स या पीसे हुए चावल यूज़ कर सकती हैं। ये Dead skin हटाकर चेहरे पर natural glow लाते हैं। वो भी instant.

3. Ice-Ice बेबी


03 (1)

आप चाहें तो ताज़े पानी से चेहरा धोने के बाद आइस-क्यूब को चेहरे पर रब कर सकती हैं। ये skin में तुरंत tightening लाती है। आंखों के आस-पास की स्किन पर आइस क्यूब रब करने से आंखों की सूजन कम हो जाती है। आंखें fresh दिखने लगती हैं।

4.फ्रिज में रखें अपनी क्रीम


04

गर्मियों में आप अपना moisturizer और eye cream फ्रिज में रखें। सच beautiful ये फ्रिज में रखी chilled cream आप चेहरे पर लगाती हैं तो वो आपकी स्किन को टाइट और ब्राइट दिखाती है। साथ ही लूज और सूजी दिख रही स्किन की puffiness दूर करती है।

5.सिंपल मसाज


ठंडे पानी से चेहरा धोने के बाद हथेली में अपनी regular cream लेकर 3 बूंद गुलाबजल डालकर मिक्स करें। अब इससे चेहरे पर light massage करें। इसे आप आंखों के आस-पास की स्किन पर भी apply करें। इस gentle massage से blood circulation बढ़ेगा और आंखों की सूजन कम होगी।

6.ब्लश


आपकी थकान आपकी आंखों से ज्यादा reflect होती है। तो मेकअप करते समय आंखों से ध्यान हटाने के लिए गालो पर रोज़ ब्लश लगाएं। ऐसा करने से cheekbones हाइलाइट होंगी और आंखों से ध्यान हटेगा।

7. आईब्रो, आइलाइनर और मस्कारा


07 (1)

Eyebrow पेंसिल, आइलाइनर और मस्कारा को आंखों पर apply करें। आप चाहें तो केवल आइब्रो और मस्कारा का भी यूज़ कर सकती हैं। साथ ही पलकों के ऊपर बहुत हल्का सा हाइलाइटर लगा लें। इनसे आंखे खूबसूरत तो लगेंगी ही आप भी फ्रेश नज़र आएंगी। पलकों के लिए आप फिंगर टिप पर लेकर हल्की सी लिपस्टिक भी apply कर सकती हैं।

8.कंसीलर


पूरे चेहरे पर न लगाकर कंसीलर केवल आंखों के नीचे की स्किन पर लगाएं। इससे आंखों के नीचे की dull दिख रही स्किन आपके गालों की स्किन के टोन में आ जाएगी और आप फ्रेश नज़र आएंगी।

images: shutterstock

यह भी पढ़ें: इन 30 Tips से रहेगी आपकी Skin खूबसूरत..हमेशा के लिए!

यह भी पढ़ें: Glowing Skin के लिए अपनाएं ये 6 घरेलू फेस मास्क
Published on Mar 23, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!