ऐसे Deal करें Dark Circles से, वो भी बिना मेकअप के! | POPxo
Home  >  Beauty  >  Beauty Lifestyle
ऐसे Deal करें Dark Circles से, वो भी बिना मेकअप के!

ऐसे Deal करें Dark Circles से, वो भी बिना मेकअप के!

क्या डार्क सर्कल और puffiness आपके और आपकी परफेक्ट #NoMakeupSelfies के बीच आ रहे हैं? क्या आपको घंटो उस एरिया पर कंसीलर स्टिक लेकर टाइम देने से नफरत है? तो आज हम इन जिद्दी डार्क सर्कल और अंडर eye bags से आपको छुटकारा दिलाने के कुछ तरीके बताएंगे, ताकि आपको अपने कंसीलर की तरफ देखना भी ना पड़े। इसके लिए बस ये टिप्स follow कीजिये और बिंदास अपनी खूबसूरत #NoFilter पिक्चर पोस्ट कीजिये!!

1. Egg White मास्क बना के तो देखिये

एक सिम्पल सा egg white मास्क आपकी आँखों के आस-पास की स्किन को टाइट करने और puffiness को दूर करने के लिए लाजवाब है। उस एरिया पर कच्चे egg white की एक लेयर लगा लें और 15 मिनट बाद (या जब वो सूख जाए) धो लें।

2. अब रगड़ना बंद भी कीजिये

dark cirles-2 अगर आप लगातार अपनी आँखों को रगड़ती (rubbing) रहती हैं, तो ये ही आपकी समस्या है। रगड़ (Friction) के कारण pigmentation और darkening होती है, खासकर आँख के आस-पास के नाज़ुक एरिया पर।

3. बादाम के तेल की मसाज

Eye एरिया की रोजाना बादाम के तेल से gently मसाज करें, ये डार्क सर्कल व bags को दूर करने की तरफ एक बड़ा कदम है। इसे रोजाना रात को सोने से पहले करें और सुबह फ्रेश दिखने वाली आँखों के साथ उठें।

4. Caffeinated Eye क्रीम है आपकी ज़रूरत

dark circles-4 अगर आपको डार्क सर्कल की समस्या है, तो caffeinated eye क्रीम आपके पास होनी ही चाहिए। Caffeine blood vessels को constrict (सिकोडता) करता है, जिससे puffiness व अंडर eye सर्कल कम होते हैं। आप Garnier Eye Roll-On क्रीम आज़मा सकती हैं। आप अपनी क्रीम को फ्रिज में स्टोर कर सकती हैं क्योकि ठंडी क्रीम bags व puffiness को कम करने में और भी ज़्यादा असरदार होगी। http://www.amazon.in/Garnier-Naturals-White-Complete-Roll-On/dp/B006LXDWKK

5. कोल्ड टी Compress

जब आप सुबह उठे, तब 2 टी बेग्स पानी में गरम कर लें, निचोड़ कर एक्सट्रा पानी निकाल दें और बेग्स को फ्रिज में रख दें। निकालने से पहले उन्हें ठंडा होने दें और फिर उन्हें अपनी आँखों के ऊपर 15 मिनट के लिए रख दें। ये कोल्ड compress, puffiness को कम करने में मदद करता है और बेग्स में मौजूद caffeine puffiness को कम करने के साथ ही डार्क सर्कल्स को भी हल्का करता है।

6. आँखों को दें खास देखभाल

dark circles-6 एक लंबे थकानभरे दिन के बाद अपनी आँखों पर ठंडे खीरे के स्लाइस 15-20 मिनट के लिए रखें और रिलैक्स हो जाएं। खीरे की जगह आप गुलाबजल में soaked कॉटन बॉल्स भी अपनी आँखों पर रख सकती हैं। ये दोनों ही तरीके आपकी आँखों को instantly ब्राइट व फ्रेश दिखाएंगे और इसके साथ ही bags व डार्क सर्कल्स से भी लड़ेंगे।

7. सर रखें ऊंचा

अगर आप जानती हैं कि आपको पूरी नींद नहीं मिलने वाली है, तो अगले दिन थकी हुई दिखने वाली आँखों से बचने के लिए दो तकियों का इस्तेमाल करे। सर को ऊंचा (elevated) रखने से, आपकी आँखों के नीचे जमा होने वाले ब्लड व फ्लुइड का amount कम हो जाता है, जिससे अगले दिन puffiness की समस्या नहीं होती है। इसको करने के बाद आप चाहे तो सुबह कोल्ड compress भी apply कर सकती हैं।
images: shutterstock यह भी पढ़ें: Dark Circles करें दूर इन घरेलू नुस्खों से! यह भी पढ़ें: अब शहद करेगा Dark Circles की छुट्टी! जानें कैसे
Published on Mar 21, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed