आपके Boyfriend को भी नहीं पसंद होंगी आपमें ये 7 बातें | POPxo

आपके Boyfriend को भी नहीं पसंद होंगी आपमें ये 7 बातें

Garima Singh

Guest Contributor

केवल लड़के ही अपनी Girlfriend को कंट्रोल नहीं करते, लड़कियां भी अपने boyfriend को कंट्रोल करने का शौक रखती हैं। अरे यार वो आपको प्यार करता है, आपकी केयर करता है तो इसका मतलब ये तो नहीं कि आप उसे granted लें। पर्सनल रिलेशन में अच्छी bonding के लिए ज़रूरी है कि दोनों एक-दूसरे को equal समझें। अब आप सोच रही हैं कि कैसे जानें कि आप उसे कंट्रोल करने की कोशिश तो नहीं करतीं, तो इस तरह जान सकती हैं...

1.चाहिए Perfection


1 (2)

आपको हर चीज़ में perfection चाहिए। ये अच्छी बात है कि आप अपने हर काम को इतना interest लेकर और शिद्दत से करती हैं। लेकिन हर समय अपने पार्टनर पर इसे थोपना और उससे ऐसा ही करने की उम्मीद करना ठीक नहीं हैं। याद रखिए हर समय Perfection के पीछे भागना अपने आप में Imperfection है!

2.Encouragement और Support


वो जब भी कुछ अच्छा करता है या कोई target achieve करता है तो उसे praise करना न भूलें। उसके किसी भी लॉन्ग ट्रिप या study पर दूर जाने से केवल इसलिए न रोकें क्योंकि आपको लगता है कि आप उसे खो देंगी। जिन रिश्तों में गहराई होती है वहां दूरियां भी प्यार कम नहीं कर पातीं। फिर long distance relationship को मेंटेन रखने के अपने तरीके होते हैं। उस पर और अपने प्यार पर भरोसा रखें।

3.हर जवाब पर सवाल


3 (2)

आपने उससे कोई सवाल पूछा और उसके reply में से आप फिर एक सवाल पूछ लेंती हैं। ऐसा करके आप उसका confidence कम करती हैं। साथ ही वो आपके साथ रिश्ते को लेकर insecure करने लगता है। अब आपको देखना है कि आपके सवालों का नंबर कितना रहता है।

4.कभी तो रिमोट उसे भी दे दें


माना आपको सास-बहू सागा देखना पसंद है। इसका मतलब ये तो नहीं कि आप उसे भी यही देखने के लिए मजबूर करें। कभी-कभी ही सही टीवी रिमोट उसके हाथ में भी दे देना चाहिए। आप चाहती हैं कि वो आपके साथ टीवी ड्रामा Enjoy करे तो आपको भी उसके साथ क्रिकेट और WWF देखने की आदत डाल लेनी चाहिए।

5. Pamper करता है तो Choice न थोपें


5 (2)

माना वो आपको priority देता है, आपकी पसंद-नापंस का पूरा ख्याल रखता है, इसका मतलब ये तो नहीं कि आप उस पर अपनी choice थोपें। थोड़ा आज़ादी से जीने दें उसे। ज़रूरी नहीं उसका weekend हर बार आपके लिए ही reserve हो, अगर वो अपने दोस्तों के साथ outing plan करता है तो उसे जाने दें। अपने प्लान न थोपें और साथ जाने की ज़िद भी न करें।

6. पर्सनल Space भी दें


आप दोनों ही घर में हैं, इसका मतलब ये नहीं कि वो हर समय आपके आस-पास रहे। अगर वो थोड़ा देर दूसरे रूम में रहना चाहे या अकेले बैठना चाहे तो उसे ऐसा करने दें। हर किसी के लिए जरूरी Me-Time ज़रूरी होता है। जबरदस्ती उसे कंट्रोल करने की कोशिश न करें।

7.उसकी चीजें न check करें


7 (2)

वो घर में नहीं है और आप उसकी अलमारी खंगालने लगी हैं...आपको उस पर शक नहीं है, बस जानना चाहती हैं कि उसने क्या कहां और कैसे रखा है। आप जानती भी हैं ये आप क्या कर रही हैं...

Gifs: tumblr

यह भी प़ढें : उसके प्यार में कभी न करें ये 8 समझौते!

यह भी प़ढें : Long Distance Relationship में हैं तो जरूर समझेंगी ये 14 बातें
Published on Mar 09, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about