Numerology भी बताती है कितना Loving है आपका पार्टनर | POPxo

Numerology भी बताती है कितना Loving है आपका पार्टनर

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

Numerology मतलब numbers का science , जो आपके नेचर, आदतें व personality को आपके date of birth के नंबर के आधार पर बयां करता है। और इसी का असर आपके रिश्तों पर भी पड़ता है। तो आज हम इसी बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि आपका पार्टनर (पति/पत्नी) कितना loving और caring है! Excited हैं न आप?
अपना numerology नंबर पाने के लिए आपको अपने जन्म दिन की तारीख (date of birth) को तब तक जोड़ना होगा, जब तक को वो सिंगल नंबर न रह जाए।

एक


1 (4)

HE – ये इमोश्नल होते हैं, लेकिन साथ ही उदार (generous) भी होते हैं। ये चाहते हैं की इनकी पत्नी समाज में पॉपुलर हो। इन्हें घर पर अपने पार्टनर व फ़ैमिली के साथ समय बिताना अच्छा लगता है।

SHE – ये बुद्धिमान, graceful व dignified होती हैं। अपने पति के लिए ये बहुत ही अच्छी साथी होती हैं। ये अपने पति व बच्चों को बहुत प्यार करती हैं।

दो


2

HE – ये नेचुरल लवर होते हैं और घर व परिवार की तरफ आकर्षित होते हैं। लेकिन इनके नेचर के दो रूप होते हैं, जो परिस्थिति के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं- पहला टाइप: बहुत dominating होता है और इन्हें satisfy करना बहुत मुश्किल होता है; दूसरा टाइप: ऐसे पति आलसी व socially inactive होते हैं और इनके लिए ज़िंदगी में सबसे ज़रूरी चीज़ पैसा होता है; और ऐसे लोग पैसे के लिए शादी भी कर सकते हैं।

SHE – ये बहुत ही समझदार, devoted और affectionate होती हैं। अपने पति से इन्हें जो मिलता है, ये उसमें ही खुश व satisfied रहती हैं। ये अपने पति को कभी भी डिस्टर्ब नहीं करती हैं और उनके कम्फर्ट का पूरा ध्यान रखती हैं।

तीन


3

HE – ये बहुत ही loving और caring नेचर के होते हैं। इन्हें सुंदरता आकर्षित करती है और इसलिए ये खूबसूरत पत्नी चुनते हैं। पत्नी को लाइफ पार्टनर मानने के साथ ही ये उसे अपना दोस्त भी मानते हैं।

SHE – ये बहुत ही devoted, sympathetic, kind, और easy going होती हैं। अपने पति की ये अच्छी पार्टनर बनती हैं और बड़ी caring भी होती हैं। इन्हें फ़ैमिली व luxurious लाइफ पसंद होती है।

चार


4

HE – ये दयालु, witty, emotional और loving होते हैं। इन्हें गुस्सा थोड़ा जल्दी आता है, ये dominating होते हैं; लेकिन ये liberal और loving हार्ट वाले इंसान होते हैं।
SHE – ये स्मार्ट व आकर्षक होती हैं और हमेशा well-dressed रहती हैं। ये रिश्ते में dominating होती हैं और काफी moody व बैचेन होती हैं, जिसके कारण रिश्ते में तनाव हो सकता है।

पांच


5 (2)

HE – इनकी शादीशुदा ज़िंदगी सफल होती है और अधिकतर ये अपना लाइफ पार्टनर खुद ही चुनते हैं। ये चाहते हैं कि इनकी पत्नी हमेशा well-dressed रहे। ये अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते हैं, उसकी care करते हैं व उन पर proud feel करते हैं। है न स्वीट ☺

SHE – ये अच्छी पत्नी बनती हैं और अपने पति की care का पूरा ध्यान रखती हैं। इनके बहुत से शौक होते हैं – घर में और घर के बाहर – और सभी को ये बहुत अच्छे से manage करती हैं।

छः


6..

HE – ये शादी पर विश्वास करते हैं और इन्हें graceful व charming पार्टनर की चाहत होती है। ये अपने पार्टनर के लिए पर्फेक्ट “फ़ैमिली man” होते हैं क्योंकि इनकी अपने बच्चों, घर व पत्नी से मजबूत बॉंडिंग होती है और ये उन्हें बहुत प्यार करते हैं।

SHE – ये अपने पति के लिए पूरी तरह से devoted होती हैं। ये बहुत ही loving वाइफ़ होती हैं और हर मुश्किल में पति के साथ खड़ी रहती हैं। इन्हें अपनी घरेलू ज़िंदगी (और पति) से प्यार होता है और ये शादीशुदा ज़िंदगी के हर पहलू को enjoy करती हैं।

सात


7 (4)

HE – ये बहुत ही इमोश्नल होते हैं और अपनी पत्नी की feelings को बहुत अच्छे से समझते हैं। ये considerate होते हैं और कभी भी अपने विचार अपनी पत्नी पर नहीं थोपते हैं। ये घूमना, पिकनिक जाना, मूवी देखना...ऐसी चीजों पर हाथ खोल के खर्च करते हैं।

SHE – ये बहुत moody होती हैं और इनका behavior भी उतना ही unpredictable होता है। ये चाहती हैं कि पति इनका हमेशा ख्याल रखें। छोटी-छोटी बात पर इनका मिज़ाज बिगड़ जाता है और ये बैचेन हो जाती हैं।

आठ


8

HE – इन्हें अकेले रहना पसंद होता है और इसलिए इन्हें शादी की इतनी चाहत नहीं होती है। ये ज़्यादा socialize नहीं करते हैं और इनके अकेले रहने की आदत के कारण इनकी शादीशुदा ज़िंदगी miserable हो जाती है। ये पुराने विचारों (orthodox) के होते हैं और इनकी वाइफ़ का मॉडर्न ड्रेस पहनना (या उसके मॉडर्न ideas) इन्हें बिलकुल पसंद नहीं आता है।

SHE – इनकी personality masculine होती है और इनमें फेमिनीन feelings , warmth व नज़ाकत की कमी होती है। लेकिन ये अपनी फ़ैमिली लाइफ को enjoy करती हैं और अपने पति व बच्चों के लिए कोई भी sacrifice करने को तैयार रहती हैं।

नौ


9 (1)

HE – ये अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को लेकर काफी passionate होते हैं। इन्हें अपनी पत्नी से perfection की उम्मीद रहती है, लेकिन ये अपनी पत्नी से प्यार भी करते हैं। इन्हें शांत फ़ैमिली लाइफ पसंद होती है। कभी-कभी ये अपनी पत्नी पर शक भी कर सकते हैं।

SHE – ये बहुत ही बढ़िया पत्नी होती हैं। इनके wit व चतुराई वाली बातों के कारण इनकी social presence लाजवाब होती है। ये बहुत caring होती हैं व अपने पति से बहुत प्यार करती हैं और चाहती हैं की इनका पति, इनके बारे में passionate व थोड़ा-सा possessive हो। ये अपने पति के बिज़नेस में उनका साथ बखूबी देती हैं।

gifs: tumblr

यह भी पढ़ें:Numerology भी बताती है क्या है आपकी छुपी हुई कमज़ोरी

यह भी पढ़ें:Numerology: क्या कहती है आपकी Date Of Birth आपके बारे में?
Published on Mar 15, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about