Search page
About
Open menu

वो आपको पसंद करता है? उसकी Body Language भी बताती है!

इशारों में अपनी बात कहने की कोशिश करना। घुमा-फिराकर कहना। पहेलियां बुझाना। ये सब लड़कियों की आदतें मानी जाती हैं। लेकिन लड़के इन कामों में लड़कियों से कई कदम आगे होते हैं। अक्सर लड़के अपने दिल की बात कहने में काफी वक्त लगाते हैं। लेकिन इस वक्त के दौरान आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से ज़रूर ये अंदाजा लगा सकती हैं कि उनके दिल में आप हैं या नहीं या आखिर उनके दिल में है क्या...

1. Nervous


1

लड़के कुछ मामलों में ही nervous होते हैं और उनमें से एक मामला है प्यार। अगर वो आपके सामने nervous, शर्माता हुआ और confuse सा पेश आए, तो इसका मतलब भी यही है कि उसके दिल में आपके लिए कुछ चल रहा है, जिसे वो कह नहीं पा रहा।

2. आंखें मिलाने में झिझक नहीं


अगर कोई लड़का आपसे eye contact बनाता है और ये normal से जरा भी ज्यादा देर तक चलता है, तो समझ लीजिए कि मामला कहीं और जा रहा है।

3. Touching


3

अगर आपको लगे कि वो आपको छूने के बहाने ढूंढ रहा है। आपके करीब आने का कोई मौका नहीं जाने दे रहा है, तो हो सकता है कि वो आपको इस हद कर पसंद करने लगा हो।

4. उसकी हंसी


अगर वह आपको देखकर Smile देता है, तो ये भी एक शुरुआती clue हो सकता है ये समझने के लिए कि वो आपको पसंद करता है। अब आपको ये कैसे पता लगे कि ये हंसी सच में उसकी पसंद की तरफ ही इशारा करती है। कोशिश करें ये समझने की कि वो कब औऱ कितनी बार आपको देखकर smile देता है। अगर वह बिना किसी कारण भी आपको देखकर मुस्कुराता है, तो समझ लीजिए यही इशारा है।

5. अलग feel


अगर वो आपको छोटी-छोटी बातों और चीजों से स्पेशल फील कराए, तो भी ये उसका इशारा ही है। अब और कैसे बताया जाएगा कि आप उसके लिए बाकी लोगों से ज्यादा स्पेशल हैं।

6. Protective


6

अगर वो आपको पसंद करता है, तो आपको लेकर हमेशा protective रहेगा।  ठंड में आपको अपनी जैकेट देने की कोशिश करेगा। गर्मी में आपके लिए ठंडा लाने की और बारिश में आपके लिए छतरी बनने से भी पीछे नहीं हटेगा!!

7.last look


अगर bye कहने से पहले वो आपको एक बार गौर से देखे, तो ये तय है कि उसके ख्यालों में आप ही बसी हैं। जरा नोट करें उसकी इस अदा को और अपने confusion को दूर करें।

8. चोरी-चोरी देखना


8

कभी आपने किसी लड़के को आपको घूरते हुए देखा है, और आपके देखते ही उसने अपनी आंखें हटा ली हों। अगर ऐसा है या हो रहा है, तो ये भी कम बड़ा इशारा नहीं है कि उसके दिलो दिमाग में कहीं न कहीं आप ही घूम रही हैं।

9.Grooming


आपसे दोस्ती होने के बाद अगर आपको उसमें बदलाव नज़र आए। मतलब अगर उसका ड्रेसिंग स्टाइल बदलने लगे। मूड बदला-बदला लगने लगे। जो काम वो पहले नहीं करता था, वो करने लगे, तो समझने की कोशिश करें कि ऐसा क्यों हो रहा है। हो सकता है इस इशारे के साथ-साथ वो ये कह भी बैठे कि सब तुम्हारे आने के बाद ही हुआ है। :)

Gifs: Tumblr

यह भी पढ़ें: उसकी Body Language ऐसे खोल देती है उसके झूठ का राज़!

यह भी पढ़ें: Confident दिखने के लिए ऐसी हो आपकी Body Language!
Published on Mar 10, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!