आप भी नहीं जानती होंगी Female Masturbation के ये 8 फायदे!!

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

Masturbation का जब भी ज़िक्र होता है तो इसे लड़कों से ही जोड़कर देखा और समझा जाता है। लड़के ये काम खुद को sexually satisfy करने के लिए करते हैं। और sexual satisfaction की ज़रूरत तो लड़कियों को भी होती है, इसलिए लड़कियों का masturbate करना कॉमन है। लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि इस masturbation के कई फायदे सेहत भी जुड़े हैं। यानि masturbation आपको अच्छी सेहत भी दे सकता है!!

1. तनाव से राहत


1 (5)

Masturbation का सबसे बड़ा फायदा ये है कि ये आपका तनाव कम करता है। आपकी उस सेंसिटिव जगह को अटेंशन मिलती है और कुछ good hormones अपना काम शुरू करते हैं.. इस तरह आपके stress की छुट्टी हो जाती है।

2. ताकत भी मिलती है


क्योंकि ये किसी exercise से कम नहीं है। आपके pelvic muscles मज़बूत होते हैं। Orgasm तक पहुंचते-पहुंचते आपका ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट दोनों बढ़ जाते हैं। Uterus में contraction होता है जिससे आप sexually satisfy होती हैं और vaginal muscles मज़बूत होते हैं।

3. अब लें पूरी नींद


3 (5)

आज की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में हम अनिद्रा से भी बहुत परेशान रहते हैं। पर masturbation के पास इसका इलाज भी है.. इसके बाद आपके वो hormones release होते हैं जो आपको अच्छा फील कराते हैं और आप सुकून भरी नींद लेती हैं।

4. Mood भी बनेगा यार!


अगर आपका मूड खराब हो और आप थोड़ी देर में और भी बुरा फील करने वाली हैं तो ये ट्राय करें। Dopamine और epinephrine जैसे hormones सब ठीक कर देते हैं। आप अच्छा फील करेंगी।

5. उस दर्द से राहत


5 (4)

पीरियड्स के दर्द अगर आपको निचोड़ देते हैं तो ये आपके लिए किसी exercise से कम नहीं है। अगर आप दूसरे दिनों में masturbate होती हैं तो उन दिनों में आपको दर्द से राहत मिलेगी।

6. UTI से मिलेगी निज़ात


Urinary Tract Infection काफी कॉमन है। कई बार होता है कि masturbation के बाद जो फ्लो होता है उसमें cervix से bacteria बाहर आ जाते हैं और infection के चांसेज़ कम होते हैं। लेकिन याद रखें कि अगर आप किसी dirty चीज़ का use कर रही हैं या आपके अपने हाथ ही dirty हैं तो infection का खतरा बढ़ भी सकता है।

7. Cold भी दुरुस्त होगा


7 (5)

Experts की मानें तो कुछ मामलों में masturbation common cold की परेशानी से भी छुटकारा दिलाता है।

8. न pregnancy और न ही STDs का खतरा


8 (1)

क्योंकि इसमें आपको किसी पार्टनर की ज़रूरत ही नहीं है। तो हैं न आप बिल्कुल safe-safe! और हां. ये आपका confidence भी boost-up करता है।

Enjoy your way! :)

Gifs: giphy

यह भी पढ़ें: क्या लड़कियां Masturbate करती हैं? ये Normal है?

यह भी पढ़ें: 13 काम जो हर लड़की करती है जब पैरेंट्स घर पर न हों

 
Published on Mar 04, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about