अब शहद करेगा Dark Circles की छुट्टी! जानें कैसे | POPxo
Home  >  Beauty  >  Face Care  >  Natural Care
अब शहद करेगा Dark Circles की छुट्टी! जानें कैसे

अब शहद करेगा Dark Circles की छुट्टी! जानें कैसे

Sweet Honey सेहत के लिए जितना फायदेमंद है उतना ही Effective है आपकी Perfect Beauty के लिए। तो क्यों न इसके टेस्ट से सेहत और क्वालिटी से खूबसूरती ली जाए...। मिटाइए अपने डार्क सर्कल और बढ़ाइए आंखों की रंगत।

1. बस शहद1

शहद, मॉइस्‍चराइजर, स्‍किन टोनर और क्‍लींजर की तरह काम करता है। इसे आधे घंटे के लिये आंखों के नीचे लगाएं और फिर चेहरा धो लें। कुछ दिन लगातार ऐसा करने से आपको फर्क नज़र आने लगेगा। इनके ठीक होने का approx time इस बात पर depend करता है कि आपके डार्क सर्कल्स की condition क्या है।

2. Complete Face Pack

एक चम्मच शहद, एक चम्मच बेसन और कुछ सरसों का तेल और आधा चम्मच दूध मिलाएं। तैयार पेस्ट को आंखों के आस-पास की स्किन के साथ ही पूरे चेहरे पर लगाएं। सूख जाने पर धो लें। डार्क सर्कल दूर होने के साथ ही चेहरा भी दमक उठेगा।

3. शहद और खीरे का रस3

एक चम्मच शहद में खीरे का रस मिलाकर लगाएं। इसे आप पूरे चेहरे पर भी लगा सकती हैं। केवल 21 दिन लगातार करने से आपके dark circles गायब हो जाएंगे।

4. शहद और ऐलोवेरा

एक चम्मच शहद में ऐलोवेरा का मैश किया हुआ white part या आधा चम्मच ऐलोवेरा जूस मिलाएं। आंखों के आस-पास की स्किन के साथ ही पूरे फेस और गर्दन पर लगाएं। आप पाएंगी दमकती हुई त्वचा के साथ डार्क सर्कल से छुटकारा।

5. शहद, आलू और गुलाब जल 5

एक चम्मच शहद में थोड़ा सा कद्दूकस किया हुआ आलू मिक्स करें और कुछ बूंद गुलाबजल मिलाएं। तैयार पैक को आंखों के साथ ही पूरे चेहरे पर लगा सकती हैं। डार्क सर्कल दूर होने के साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होंगे।

6. शहद और नींबू

एक चम्मच शहद में नींबू की कुछ बूंदे मिलाकर लगाएं। नीबूं skin को ब्‍लीच करता है और शहद moisturize. तैयार पैक को आंखों की स्किन के साथ ही फेस पर भी लगा सकती हैं। फिर 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

7. शहद संग केला 7

एक चम्मच शहद और बनाना का एक पीस मिक्स करके लगाने पर डार्क सर्कल तो गायब होंगे और अगर आपकी आंखों में सूजन की दिक्कत है तो वो भी दूर होगी। चेहरे पर लगाने के बाद सूखने तक इसे छोड़ें और फिर चेहरा धो लें।

8. शहद और बादाम का तेल

एक चम्मच शहद में बादाम तेल की कुछ बूंदे मिलाकर आंखों के साथ ही चेहरे पर लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। फर्क आप खुद महसूस करेंगी। images : shutterstock यह भी पढ़ें : अब शहद संवारेगा आपके बाल इन 5 तरीकों से! यह भी पढ़ें : बाल Highlight करने जा रही हैं? तो इन 9 बातों का ध्यान रखें!

 

Published on Mar 2, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed