Numerology भी बताती है कौन सा Career बेस्ट है आपके लिए! | POPxo
Pia
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Show latest feed
Filter Icon   I want to see...
Filter Icon   I want to see...
Select your filters
Clear all filters
×
Categories
  • All
  • fashion
  • beauty
  • wedding
  • lifestyle
  • food
  • relationships
  • work
  • random
  • sex
  • hindi
Quick Actions
  • All
  • story
  • video
  • shop
  • question
  • poll
  • meme
Apply
Home > Lifestyle > Astro World
Numerology भी बताती है कौन सा Career बेस्ट है आपके लिए!

Numerology भी बताती है कौन सा Career बेस्ट है आपके लिए!

हम सभी ऐसा career चाहते हैं, जो हमारे लिए परफेक्ट हो और जिसमें हमें success मिले। इसकी शुरुआत आप अपनी strength जानकार कर सकती हैं। इससे आपको पता चल जायेगा कि कौन सा काम आपके लिए बेस्ट है। और ये आप बरसों पुरानी साइन्स - “numerology” से जान सकते हैं। Numerology “नंबर साइन्स” होती है, जो नंबर के आधार पर आपके characteristics व personality के बारे में बताती है।
अपना numerology नंबर जानने के लिए आपको अपने जन्म दिन की तारीख (date of birth) को तब तक जोड़ना होगा, जब तक को वो सिंगल नंबर ना रह जाए।

एक

career-1 लाजवाब Leadership क्वालिटी, determined और क्रिएटिव होते हैं ये लोग। ये fearless होते हैं और इसलिए इनमें रिस्क लेने की ability होती है। इन कारणों से ये बिज़नेस (छोटा या बड़ा) में successful होते हैं। अगर ये जॉब करते हैं, तो उसमें मैनेजमेंट positions पर होते हैं और क्रिएटिव फील्ड में ये डिज़ाइनर (खासकर ग्राफिक डिज़ाइनर) या फोटोग्राफी में excel करते हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: धीरुबाई अंबानी और रतन टाटा।

दो

career-2 ये लोग क्रिएटिव होते हैं और आर्टिस्टिक activities के talent की भरमार होती है इनमें। ये अच्छे diplomats भी होते हैं। इनके लिए डिज़ाइनिंग, पेंटिंग, आर्ट, ब्यूटिशियन जैसे आर्ट related फील्ड्स बढ़िया रहते हैं। ये लोग caregiver भी होते हैं इसलिए नर्स, physiotherapy या education जैसे फील्ड्स में भी काम कर सकते हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन।

तीन

career-3
ये लोग रूटीन लाइफ पसंद नहीं करते हैं और इसलिए सही लोगों (बढ़िया accountant) के साथ मिलकर ये सफल बिज़नेस कर सकते हैं। ये commerce और कम्युनिकेशन में बहुत अच्छे होते हैं, इसलिए बैंकिंग और फ़ाइनेंस से जुड़ी हुई फील्ड इनके लिए बेस्ट हैं। अच्छे कम्युनिकेशन स्किल होने के कारण ये मीडिया में भी काम कर सकते हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: वारेन बुफ़्फ़ेट और करीना कपूर।

चार

career-4 इस नंबर के लोग बहुत ही organized और जिम्मेदार होते हैं। हर काम को अच्छे से करते हैं। इनके लिए जॉब में administrative या ज़िम्मेदारी वाली positions बेस्ट suited होती हैं। इसके अलावा, आर्ट या एक्टिंग के फील्ड में भी ये अपनी पहचान बना सकते हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: किशोर कुमार और ऋषि कपूर।

पाँच

career-5 (1) ये लोग बहुत ही versatile होते हैं और लगभग सभी कुछ कर सकते हैं। इन्हें ऐसे जॉब्स आकर्षित करते हैं जिनमें ट्रैवल या आउटडोर का काम हो जैसे tour गाइड, एयर होस्टेस, रिपोर्टर, फॉटोग्राफर etc....इसके साथ ही ये रिस्क लेने से बिलकुल नहीं घबराते हैं और इसलिए बिज़नेस, stuntmen या firefighter जैसे काम भी कर सकते हैं। इसके अलावा एक्टिंग में भी ये सफलता पा सकते हैं, बशर्ते इन्हें एक ही रोल बार-बार ना करना हो। इस नंबर के बेस्ट example है: विराट कोहली, आमिर खान और मार्क जुकेनबर्ग।

छः

career-6
सभी नंबर्स में से ये सबसे loving होते हैं और इसलिए ये दूसरों के साथ harmony में काम कर सकते हैं। ये जिम्मेदार, सेनसिटिव और diplomatic होते हैं और इसलिए टीचिंग, कोच, diplomat और psychologist जैसे जॉब्स के लिए परफेक्ट होते हैं। इसके अलावा इनका आर्टिस्टिक टेम्परामेंट होता है, तो ये आर्किटेक्ट, publicist जैसे काम भी कर सकते हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: अज़ीम प्रेमजी, सचिन तेंदुलकर और अनिल कपूर।

सात

career-7 इन लोगों के analytical स्किल लाजवाब होते हैं। ये प्रोब्लम-सोलविंग attitude वाले होते हैं और अपने काम में ये पूरी study और रिसर्च करते हैं। इनमें “आउट ऑफ बॉक्स” थिंकिंग होती है और इसलिए ये क्रिएटिव और innovator होते हैं। इनके लिए क्रिएटिव और रिसर्च बेस्ड प्रॉफ़ेशन बेस्ट रहते हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: महेंद्र सिंह धोनी, स्टीफन हाकिंग और सैफ अली खान।

आठ

career-8 इस नंबर के लोग पावर, authority और बिज़नेस को represent करते हैं। ये हार्ड वर्किंग होते हैं और कभी भी किसी काम को करने में हार नहीं मानते हैं। इनके लिए हाइ ranking law enforcement positions (पुलिस, आर्मी), मैनेजमेंट positions, बिज़नस leaders, पॉलिटिक्स, सर्जरि, pharma etc बेस्ट फील्ड्स हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: नरेंद्र मोदी और मनमोहन सिंह।

नौ

career-9
ये लोग दूसरों की भलाई के लिए काम करते हैं और self-sacrificing होते हैं; इनमें दूसरों को सपोर्ट व गाइड करने की अद्भुत ability होती है। ये कई तरह के लोगों के ग्रुप के साथ आराम से काम कर सकते हैं। और इसलिए इनके लिए human साइन्स से जुड़े फील्ड (sociologist, ethnologist etc) बेस्ट हैं। इसके अलावा ये इंटरनेशनल careers (जैसे tourism, ट्रांसपोर्ट, इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट) में भी सफल होते हैं। स्पोर्ट्स में भी ये काफी सफल होते हैं। इस नंबर के बेस्ट example है: महेला जयवर्धने और टॉम क्रुज़। gifs: tumblr यह भी पढ़ें : Numerology: क्या कहती है आपकी Date Of Birth आपके बारे में? यह भी पढ़ें : Numerology भी बताती है क्या है आपकी छुपी हुई कमज़ोरी
Published on Mar 16, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More

Your Feed