बिकिनी वैक्स के बारे में कोई नहीं बताएगा आपको ये 6 बातें! - POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Beauty  >  Skin Care  >  Hair Removal
बिकिनी वैक्स के बारे में कोई नहीं बताएगा आपको ये 6 बातें!

बिकिनी वैक्स के बारे में कोई नहीं बताएगा आपको ये 6 बातें!

बिकिनी वैक्स आज भी उतना कॉमन नहीं है जितना इसे होना चाहिए था। ऐसे में आप इसकी चर्चा करते भी हैं तो सिर्फ़ इतनी ही कि आपको वैक्स कराना है। इससे होने वाले नफ़ा-नुकसान या इससे पहले ध्यान देने वाली बातों पर हम और आप अक्सर ही ध्यान नहीं देते। हम आपको बता रहे हैं इस प्यूबिक हेयर हटाने से संबंधित बातें जो आपको कोई नहीं बताएगा।

बिकिनी वैक्स टिप 1. पीरियड्स के समय? ना भई ना..

1 इस वक्त आपकी स्किन वैसे ही बहुत सेंसिटिव होती है ऐसे में बिकिनी वैक्स का तो ख्याल भी दिमाग से निकाल दें।

बिकिनी वैक्स टिप 2. नम्बिंग क्रीम्स हैं असरदार

2 आप जिस एरिया पर वैक्स कराती हैं वहां की स्किन खिंचती है और दर्द होता है। बिकिनी वैक्स में ये परेशानी खासतौर पर होती है। इससे निज़ात पाने के लिए बाज़ार में नम्बिंग क्रीम उपलब्ध हैं, जो प्यूबिक हेयर हटाने में असरदार भी हैं।

बिकिनी वैक्स टिप 3. आप एडविल टेबलेट्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं

3 अगर आप वैक्सिंग को लेकर सेंसिटिव हैं तो वैक्सिंग से पहले 1-2 एडविल टेबलेट्स ले सकती हैं। इससे दर्द नहीं होगा।

बिकिनी वैक्स टिप 4. हाइजीन है ज़रूरी

4 और यहां हम सिर्फ़ आपकी नहीं, प्यूबिक हेयर हटाने और हाइजीन की भी बात कर रहे हैं जहां आप वैक्स कराती हैं। अगर पार्लर में किसी और के लिए पिघलाए गए वैक्स का बचा हुआ हिस्सा आपके लिए इस्तेमाल हो रहा है तो वहां वैक्स न कराएं। ऐसे में बार-बार वैक्सिंग नाइफ़ पहले वैक्स कराए हुए इंसान की बॉडी से स्पर्श होकर वैक्स में डूबता है तो इन्फेक्शन के चांसेज़ बढ जाते हैं। अगर एक ही वैक्स से साथ-साथ 2 लोग वैक्स करा रहे हैं तो भी अवॉयड करें।

बिकिनी वैक्स टिप 5. सभी वैक्स एक जैसे नहीं होते

5.
नहीं-नहीं! हम चॉकलेट वैक्स और हर्बल वैक्स की बात नहीं कर रहे। वैक्स दो तरह के होते हैं - सॉफ्ट वैक्स और हार्ड वैक्स। सॉफ्ट वैक्स के लिए वैक्सिंग स्ट्रिप की मदद लेनी पड़ती है, हार्ड वैक्स में सीधे वैक्स लगाते हैं, वो खुद एक परत बन जाता है फिर उसे स्ट्रिप की तरह निकाल लेते हैं।

बिकिनी वैक्स टिप 6. दो वैक्सिंग सेशंस के बीच शेव न करें

6. क्योंकि शेविंग के बाद आपके हेयर फॉलिकल्स रफ़ और मज़बूत हो जाते हैं। तब प्यूबिक हेयर हटाना थोड़ा मुश्किल होता है। हालांकि वो बाल किसी को अच्छे नहीं लगते पर थोड़ा सब्र करें और अगले वैक्सिंग सेशन का इंतज़ार करें। images: shutterstock यह भी पढ़ें : Waxing से पहले ये 7 बातें आपको पता होनी चाहिए यह भी पढ़ें : परफेक्ट वैक्सिंग के लिए ध्यान रखें ये 7 बातें
Published on Mar 10, 2016
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed