एक-एक मिनट के ये 5 स्टेप्स और आप हो जाएंगी Office Ready! | POPxo

एक-एक मिनट के ये 5 स्टेप्स और आप हो जाएंगी Office Ready!

Ipsa Sharma

Guest Contributor, POPxo

सुबह का alarm बजने के बाद आपका जो रूटीन शुरू होता है, उसमें मेकअप की जगह मुश्किल से ही मिलती है। घर के काम, बच्चों का स्कूल, फिर ब्रेकफास्ट और लंच दोनों की तैयारी। उफ्फ्! देखते ही देखते office जाने का टाइम हो जाता है और आप खुद पर ध्यान ही नहीं दे पातीं। अगर ऐसा हमेशा ही होता है, तो हमारे पास आपकी इस प्रॉब्लम का solution है। आपको चाहिए सिर्फ पांच मिनट और आप हो जाएंगी office के लिए ready!

पहला मिनट


office ready-1, एक-एक मिनट के ये 5 स्टेप्स और आप हो जाएंगी Office Ready! | POPxo, office

इस पहले मिनट में आप अपने फेस पर लगाइए फाउंडेशन। फाउंडेशन आपकी skin-tone से मैच करता हुआ होना चाहिए। साथ ही फाउंडेशन SPF युक्त होना भी ज़रूरी है।  Office-lights भी आपकी त्वचा पर बुरा प्रभाव डालती हैं, SPF युक्त फाउंडेशन इसे नुकसान से बचाता है। अब जब आपके पास सही फाउंडेशन है, तो अपने मेकअप के पांच मिनट का पहला मिनट इस्तेमाल करें फाउंडेशन लगाने में। इससे आपको अपने चेहरे के दाग-धब्बे और थकान छिपाने में मदद मिलेगी। दोनों हाथों से इसे चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। आपका चेहरा पूरी तरह तैयार है।

दूसरा मिनट


चेहरे को आकर्षक बनाती हैं आंखें। आंखों को आकर्षक बनाता है काजल। दूसरे मिनट का इस्तेमाल करें आंखों में काजल लगाने के लिए। इसमें आप ब्लैक की बजाय हर रोज अलग-अलग रंग का काजल लगाकर लुक में वैरायटी ला सकती हैं।

तीसरा मिनट


office ready-3, एक-एक मिनट के ये 5 स्टेप्स और आप हो जाएंगी Office Ready! | POPxo, office

तीसरा मिनट अपने होंठों के नाम करें। कोई भी डार्क लिपस्टिक लगाना ऑफिस के हिसाब से ठीक नहीं लगता। इसकी जगह आप lip-gloss या lip-balm लगाएं। इससे होंठों की नमी भी बनी रहेगी और खूबसूरती भी।

चौथा मिनट है


काजल तो आपने लगा लिया, अब जब वक्त बचा है, तो थोड़ा और स्टाइलिश लगने में बुराई क्या है। चौथे मिनट का इस्तेमाल आप eye-shadow लगाने में कर  सकती हैं। पर ध्यान रखें आप ऑफिस के लिए तैयार हो रही हैं। इसलिए  नैचुरल या nude shadow का ही इस्तेमाल करें ।

पांचवां मिनट


office ready-5, एक-एक मिनट के ये 5 स्टेप्स और आप हो जाएंगी Office Ready! | POPxo, office

अपनी झील-सी आंखों को आप और भी आकर्षक बना सकती हैं mascara के साथ. अपनी ऊपर और नीचे की पलकों को root से tip तक mascara stroke लगाएं और फिर इन lovely lashes की तारीफ सुनने के लिए तैयार रहें।

Images: shutterstock.com

यह भी पढ़ें: इतना भी मुश्किल नहीं है Face Powder का सही शेड चुनना!

यह भी पढ़ें: #Beginner’sGuide: कैसे चुनें अपना परफेक्ट Lipstick Shade??
Published on Feb 01, 2016
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question