Virginity

Virginity खोने के बाद भी आप नहीं खोतीं ये 7 चीज़ें

Anonymous

Guest Contributor

हमारे समाज में virginity बहुत important मानी जाती है। Virginity को हम इतनी तरजीह देते हैं कि इससे जुड़ी हर बात हमें भीतर तक झकझोर देती है। इसे ‘वक्त से पहले’ खोने के बाद हमें लगता है हमने अपनी लाइफ का सबकुछ ही खो दिया। Girls! वक्त की ज़रूरत है कि आप ऐसी दकियानूसी सोच से बाहर आएं। हम बता रहे हैं आपको वो चीज़ें जो आप अपनी virginity खोने के बाद भी नहीं खोतीं।


1.आप नहीं खोतीं अपना character


1 (1)


Girls! Virginity आपका character define नहीं करती। हमारे समाज में अब भी virginity जैसी चीज़ों से कैरेक्टर की नापतोल की जाती है। आपको इस ख्याल से बाहर आने की ज़रूरत है। आप अपने आस-पास ही देख लें, ज़रूरी नहीं कि जो लड़की virgin है वो बहुत अच्छी होगी। ऐसे ही ये भी ज़रूरी नहीं कि जिस लड़की ने शादी से पहले सेक्स किया है या करती है वो खराब होगी। सेक्स से आपके बिहेवियर पर कोई फ़र्क नहीं पड़ता।


2. आपका standard भी नहीं गिरता है


Virginity खोने से standard का कोई लेना-देना नहीं है। ऐसा नहीं है कि virginity खोते ही आप अपने होश-ओ-हवास खो देती हैं और खुद की पसंद का लड़का चुनने लायक नहीं रहती हैं।


3. और अपना ‘worth’ तो बिल्कुल भी नहीं


3 (1)


आप खुद सोचें, क्या virginity जैसी चीज़ डिसाइड करेगी कि आप किसी लायक हैं या नहीं? दरअसल हमारे समाज में virginity को एक award की तरह देखा जाता है। अगर आप virgin हैं तो खास हैं नहीं तो फिर characterless! तो क्यों मानना उन लोगों को जो आपके लिए सही सोच ही नहीं सकते?


4. या फिर आपका Innocence


मानने वाले यही मानते हैं कि जब तक आप virgin हैं आप सीधी-सादी हैं पर सेक्स के बाद आप में वो सीधापन नहीं रह जाता। आप अब adult हो जाती हैं। अब आप खुद सोचिए कोई इंसान भला रातों-रात mature कैसे हो सकता है?


5. आप की dignity को भी कुछ नहीं होता


5


ये कितनी अजीब बात है, जिस virginity को खोकर लड़कों की शान बढ जाती है उसे ही खोकर हमारा सम्मान कम हो जाता है। हमारे समाज की ये बातें बिल्कुल बकवास हैं। इसलिए इन पर ध्यान देकर अफसोस न करें।


6. Moral values का इनसे कोई मतलब नहीं


सेक्स के बाद अगर आपकी सोच, आपके विचार और आपकी मान्यताएं नहीं बदलतीं तो आपके moral values कैसे बदल सकते हैं? एक unethical इंसान सेक्स के बाद भी unethical ही रहता है और ethical इंसान के ethics भी सेक्स के बाद वैसे के वैसे रहते हैं।


7. आप नहीं खोतीं है अपनी respect


7 (2)


क्योंकि ये आपकी choice है, इसलिए इसे लेकर आप कभी भी guilt फील न करें, आपको या आपके दोस्तों को भी ये हक नहीं है कि इस वजह से वो आपको inferior समझें। आप जो भी करती हैं वो आपका मामला है, दुनिया को इसमें involve करने की ज़रूरत नहीं। Confident रहें, क्योंकि यही आपको बनाता है। :)


Gifs: tumblr.com, giphy.com


यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए Riwa Singh ने लिखी है।


यह भी पढ़ें: 10 Situations जब आप ज़रूर जायें gynaecologist के पास


यह भी पढ़ें: Relax! इन 17 बातों को लेकर परेशान न हों Sex Life में

Published on Feb 17, 2016
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2